×

iPhone 15 Battery Health: अब बैटरी खराब होने की समस्या हुई खत्म, आईफोन 15 सीरीज में मिलेगा जबरदस्त बैटरी फीचर

iPhone 15 Series Battery Health: iPhone 15 सीरीज 22 सितंबर से उपलब्ध होगी और इनका प्री-ऑर्डर इस शुक्रवार यानी 15 सितंबर से शुरू होगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 14 Sep 2023 9:53 AM GMT
iPhone 15 Series Battery Health
X

iPhone 15 Series Battery Health(photo-social media) 

iPhone 15 Series Battery Health: iPhone 15 सीरीज 22 सितंबर से उपलब्ध होगी और इनका प्री-ऑर्डर इस शुक्रवार यानी 15 सितंबर से शुरू होगा। यह iOS 17 के साथ बूट होगा और iPhone 15 के लिए नए iOS फीचर्स में से एक चार्जिंग सीमित ऑप्शन होगा जो iPhone की बैटरी के स्वास्थ्य को लंबे समय तक बनाए रखने में मदद करेगा। यहां हम देखेंगे कि यह iPhone 15 चार्जिंग फीचर कैसे काम करेगा।

iPhone 15 चार्ज सुरक्षा

नए iPhone 15 चार्जिंग फीचर को पर टिंकरर्स द्वारा iOS 17 RC कोड में देखा गया था। इस नए iOS अपडेट के साथ यह अभी भी iPhone 14 और पुराने iPhone पर यूजर्स सुलभ नहीं है। हमें यकीन नहीं है कि क्या यह यूएसबी-सी आईफोन के लिए आरक्षित होगा और क्या यह लॉन्च के समय आईफोन 15 सीरीज पर उपलब्ध होगा। एक बार जब iOS 17 स्थिर वर्जन इस सोमवार, यानी 18 सितंबर को रोल आउट हो जाएगा, तो यह सुविधा बैटरी सेटिंग्स मेनू में मौजूद होने की संभावना है।

कैसे काम करेगा ये फीचर

iPhone यूजर्स अधिकतम सीमा निर्धारित कर सकेंगे कि उनके iPhone को कितने समय तक चार्ज किया जाना चाहिए। मान लें कि आपने सेटिंग्स > बैटरी में उस सीमा को X पर सेट कर दिया है और अगली बार जब आप चार्जर प्लग इन करेंगे, तो यह "केवल X% तक ही चार्ज होगा। आपको लॉकस्क्रीन पर एक सूचना मिलेगी जो आपको यही बताएगी। यदि आपने इस सुविधा को सक्षम नहीं किया है, तो iPhone "अपनी पूरी क्षमता से चार्ज होगा। आपको यह भी पता लगाने में सक्षम होना चाहिए कि आपका iPhone पिछली बार निर्धारित सीमा तक कब चार्ज हुआ था। यह केवल बैटरी सेटिंग मेनू में मौजूद हो सकता है। खैर, Apple ऐसा फीचर पेश करने वाला पहला नहीं है। एंड्रॉइड दुनिया में इसके प्रतिद्वंद्वी, सैमसंग के पास भी एक समान बैटरी सुरक्षा फ़ंक्शन है जो गैलेक्सी फोन यूजर्स को चार्जिंग को 85 प्रतिशत तक सीमित करने देता है। इसे प्रोटेक्ट बैटरी ऑप्शन कहा जाता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story