×

Iphone 15 Update: आईफोन की नई सीरीज को लेकर बड़ा डिटेल्स, इस फोन की बैटरी को लेकर खुलासा

Iphone 15 Update: Apple ने हाल ही में एक रिपोर्ट में बताया है कि, पिछले मॉडल्स की तुलना में iPhone 15 में लंबी बैटरी लाइफ स्पैन मिलता है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 23 Feb 2024 5:42 AM GMT
Iphone 15 Update: आईफोन की नई सीरीज को लेकर बड़ा डिटेल्स, इस फोन की बैटरी को लेकर खुलासा
X

Iphone 15 Update: Apple अपने यूजर्स के लिए अक्सर नए फीचर्स पेश करता रहता है। साथ ही अपने कस्टमर्स को प्रीमियम एक्सपीरियंस देने के लिए कंपनी अपने डिवाइस को अपग्रेड करती रहती है। आईफोन 15 सीरीज की बैटरी को लेकर भी एप्पल ने बड़ा अपडेट्स दिया है। कंपनी ने इस सीरीज की बैटरी की खासियत के बारे में भी जानकारी दी है।

बता दें एप्पल ने इस बात की पुष्टि की है कि, आईफोन 15 सीरीज में पिछली सीरीज की तुलना में लंबी बैटरी लाइफ मिलती है। इसके अलावा iOS 17.4 के साथ सेटिंग्स ऐप में फोन की बैटरी हेल्थ भी देखने में सफल होंगे।

iPhone 15 में लंबी बैटरी लाइफ स्पैन मिलता है

दरअसल Apple ने हाल ही में एक रिपोर्ट में कहा कि, पिछले मॉडल्स की तुलना में iPhone 15 में लंबी बैटरी लाइफ स्पैन मिलता है। ऐसे में अगर आपके पास iPhone 15 सीरीज का कोई स्मार्टफोन है, तो आप सेटिंग्स में जा सकते हैं और फोन की बैटरी से संबंधित सारे आंकड़े जैसे मैन्युफेक्चरिंग डेट, फस्ट यूज डेट और चार्जिंग साइकिल काउंट आदि की जानकारी प्राप्त कर सकते हैं।


इसके लिए आपको जनरल > अबाउट पर टैप करना होगा और आपको इसके बारे में जानकारी मिल जाएगी। हालांकि, ये आंकड़े iPhone 14 और पुराने मॉडलों पर उपलब्ध नहीं हैं। वहीं, iOS 17.4 के साथ आप इन बैटरी डिटेल्स को सेटिंग ऐप में एक अलग लोकेशन पर भी देख सकते हैं।

दरअसल पिछले साल iPhone 15 सीरीज के साथ, Apple ने सेटिंग्स ऐप में नए बैटरी आंकड़े जोड़े हैं, जो सिर्फ लेटेस्ट iPhone मॉडल के लिए उपलब्ध हैं। iOS 17.4 अपडेट के साथ, iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max में बैटरी की जानकारी देखने का भी ऑप्शन मिलता है। इसके अलावा इस फोन में यूजर्स को कई सुविधाएं मिलेंगी, जो यूजर्स के लिए काफी फायदेमंद साबित होंगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story