×

iPhone 15 Series: आईफोन 15 सीरीज में मिलेंगे मैकबुक और आईपैड प्रो वाले कमाल के फीचर, मिलेगा वाई-फाई 6E सपोर्ट

iPhone 15 Series: वाई-फाई 6E डिवाइस 6GHz बैंड से कनेक्ट हो सकते हैं, तेज गति, कम विलंबता और मानक पर आपके अनुभव से कम हस्तक्षेप प्रदान कर सकते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 30 Jan 2023 2:04 AM GMT
iPhone 15 Series
X

iPhone 15 Series(photo-social media)

iPhone 15 Series: टेक की दिग्गज कंपनी Apple इस साल iPhone 15 सीरीज का अनावरण करने की तैयारी कर रही है, और प्रसिद्ध Apple विश्लेषक मिंग-ची कुओ का सुझाव है कि आगामी लाइनअप वाई-फाई 6E मानक को अपनाएगा। यह हाल ही में बार्कलेज के विश्लेषकों ब्लेन कर्टिस और टॉम ओ'मैली की भविष्यवाणी के अनुरूप है। हालांकि, उन्होंने यह नहीं बताया कि कौन से मॉडल फीचर से लैस होंगे। Apple पहले से ही 14-इंच और 16-इंच मैकबुक प्रो मॉडल, नए मैक मिनी और 11- और 12.9-इंच iPad Pro के लिए वाई-फाई 6E का उपयोग करता है।

iPhone 15 सीरीज वाई-फाई 6E सपोर्ट

संगत राउटर और केबल मोडेम का उपयोग करके, वाई-फाई 6E डिवाइस 6GHz बैंड से कनेक्ट हो सकते हैं, तेज गति, कम विलंबता और मानक पर आपके अनुभव से कम हस्तक्षेप प्रदान कर सकते हैं। 2.4GHz और 5GHz फ्रीक्वेंसी। यह पहला वाई-फाई मानक है जो 6GHz पर नेटवर्क से जुड़ सकता है। पुराने वाई-फाई 6 मानक केवल 2.4GHz और 5GHz के नेटवर्क से जुड़ सकते थे। वाई-फाई 6E अधिक लोकप्रिय हो रहा है, लेकिन इसका अधिकतम लाभ उठाने के लिए उपयोगकर्ताओं को वाई-फाई 6E राउटर की आवश्यकता होती है। MacRumors की एक रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Linksys, ASUS और Netgear सहित कई निर्माता पहले से ही वाई-फाई 6E हार्डवेयर की पेशकश कर रहे हैं।

iPhone 15 लॉन्च स्पेसिफिकेशन

Apple द्वारा iPhone 15 सीरीज लॉन्च करने की उम्मीद है जिसमें iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max सहित चार स्मार्टफोन शामिल हैं, जिनका नाम बदलकर iPhone 15 Ultra रखा जा सकता है। वर्ष की दूसरी छमाही में, हाल ही में आई एक रिपोर्ट के मुताबिक, ये स्मार्टफोन कर्व्ड डिस्प्ले के साथ नहीं आएंगे लेकिन कर्व्ड किनारे होंगे। कहा जाता है कि सभी मॉडल डायनेमिक आइलैंड फीचर के साथ आते हैं, जो कि आईफोन 14 प्रो मॉडल पर देखा गया था। इस बीच, आईफोन 15 प्रो के वॉल्यूम और पावर बटन सॉलिड-स्टेट डिवाइस होंगे। यदि यह संशोधन अच्छी तरह से प्राप्त होता है, तो भविष्य में अधिक उच्च अंत डिवाइस भी ऐसा ही कर सकते हैं। एक रिपोर्ट संकेत देती है कि टेक दिग्गज ने भारत में iPhone निर्माण को गति देने की योजना बनाई है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story