×

iPhone 16 Series Review: सितंबर 2024 में आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी,डिटेल्स आई सामने

iPhone 16 Series Review: आईफोन 16 सीरीज मार्केट में लॉन्च होने जा रहा है मॉडल में मौजूद बैटरी से जुड़ी स्पेसिफिकेशन ऑनलाइन खुलासा हो चुका है

Jyotsna Singh
Published on: 4 March 2024 1:56 PM GMT
iPhone 16 Series:
X

iPhone 16 Series:

iPhone 16 Series Review:आईफोन 15 को मिली शानदार सफलता के बाद अब दिग्गज टेक ऐपल कम्पनी इस साल की दूसरी छमाही में नेक्स्ट मॉडल आईफोन 16 को मार्केट में उतारने के तैयारी कर रही है। मिली जानकारियों के आधार पर इस साल सितंबर मेंआईफोन 16 सीरीज मार्केट में लॉन्च होने जा रहा है। आईफोन 16 और आईफोन 16 प्रो मॉडल के मार्केट में आने से पहले ही इसकी खूबियों को लेकर अटकलें लगाई जाने लगीं हैं वहीं इन मॉडल में मौजूद बैटरी से जुड़ी स्पेसिफिकेशन भी ऑनलाइन का भी खुलासा हो चुका है।

आईफोन 16 प्रो मॉडल डिस्प्ले फीचर

आईफोन 16 प्रो मॉडल में शामिल होने वाले डिसप्ले की खूबियों की बात करें तोब्राइटनेस की बेहतर क्वालिटी देने के लिए और कंसंप्शन में कटौती करने के लिए डिस्प्ले के OLED पैनल में कंपनी माइक्रो लेंस तकनीक को शामिल किए जाने की उम्मीद की जा रही है।वहीं इस तरह की भी अटकलें लगाई जा रहीं हैं कि इसके आकार में में भी इजाफा किया जा सकता है। जिसके अंतर्गत आईफोन 16 प्रो संभावित रूप से 6.3 इंच और आईफोन 16 प्रो मैक्स 6.9 इंच तक साइज में परिवर्तन मिल सकता है। इस फोन में शामिल चिप की बात करें तो आईफोन 16 सीरीज के हैंडसेट नेक्स्ट जेनरेशन के A-सीरीज चिप्स के साथ उपलब्ध होगा। इस बात की भी उम्मीद की जा रही है कि इस हैंडसेट में एडवांस N3E तकनीक का भी इस्तेमाल किया जा सकता है।

आईफोन 16 प्रो मॉडल बैटरी फीचर

आईफोन 16 सीरीज में शामिल बैटरी की खूबियों की बात करें तो

आई फोन 16 के प्रो मॉडल में कंपनी 3,355mAh क्षमता से लैस रीडिजाइन की गई बैटरी को शामिल किया जा सकता है।

फास्ट 40W वायर्ड चार्जिंग सिस्टम सपोर्ट के साथ नई तकनीक बैटरी लाइफ को भी बढ़ाने में सहायक साबित होगी।

आईफोन 16 प्रो मॉडल कैमरा फीचर

आइफोन 16 प्रो मॉडल में शामिल कैमेरा फीचर की बात करें तो प्रो मैक्स में हाइब्रिड लेंस के साथ एक नया 48MP का वाइड-एंगल कैमरा मिलने की उम्मीद के साथ ही इस हैंडसेट में 5x ऑप्टिकल जूम एवम लो लाइट में फोटोग्राफी के लिए 48MP का अल्ट्रा-वाइड लेंस को शामिल किया जा सकता है।आईफोन 16 के डिजाइन में बड़े परिवर्तन के साथ इसमें आईफोन 11 के समान एक नई वर्टिकल कैमरा सेटअप और ऑलवेज-ऑन डिस्प्ले की सुविधा मिलने की उम्मीद है।

Shalini Rai

Shalini Rai

Next Story