×

iPhone 16 Features: इन बड़े बदलावों के साथ लॉन्च होगा आईफोन 16 सीरीज, लीक हुई डीटेल्स

iPhone 16 Features: apple जल्द ही आईफोन 16 को लॉन्च करेगा। लेकिन लॉन्च से पहले ही आईफोन 16 की कुछ डीटेल्स लीक हो गई है। दरअसल आईफोन 16 में कई बेहतरीन फीचर्स मिलेंगे।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 20 March 2024 11:53 AM GMT
iPhone 16 Features: इन बड़े बदलावों के साथ लॉन्च होगा आईफोन 16 सीरीज, लीक हुई डीटेल्स
X

iPhone 16 Features: अगर आप आईफोन लवर हैं या आईफोन के अगले मॉडल का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। जल्द ही कंपनी आईफोन 16 को लॉन्च करेगी। लेकिन लॉन्च से पहले ही आईफोन 16 की कुछ डीटेल्स लीक हो गई है। जिसके बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि, आईफोन 16 में यूजर्स को कई शानदार फीचर्स मिलेंगे। साथ ही ये फोन कई बड़े बदलाव के साथ लॉन्च हो सकता है। तो आइए जानते हैं आईफोन 16 के फीचर्स और कीमत के बारे में:

iphone16 के फीचर्स (iphone 16 Features):

iPhone 16 जल्द ही भारतीय बाजार में दस्तक देगा। लेकिन लॉन्च से पहले ही आईफोन 16 का फीचर लीक हो गया है। जिसको देखने का बाद ये उम्मीद जताई जा रही कि इस फोन में कई बेहतरीन फीचर्स यूजर्स को मिलने वाले हैं। कंपनी नए डिजाइन के साथ दमदार कैमरा के अलावा AI फीचर्स जैसे अपग्रेड्स दे सकती है। दरअसल इन दिनों AI का डिमांड काफी बढ़ा हुआ है। ऐसे में Apple भी iPhones 16 में AI फीचर्स यूजर्स को दे सकता है। इसके अलावा आईफोन 16 का कैमरा भी खास होगा। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो, कंपनी इस बार कैमरा के डिजाइन में बड़ा बदलाव कर सकती है।

दरअसल पिछले कुछ समय में iPhone 16 सीरीज के प्रोटोटाइप के कुछ रेंडर्स लीक हुए हैं। जिन्हें देखने के बाद ये अनुमान लगाया जा रहा है कि, iPhone 16 में कैमरा मॉड्यूल काफी हद तक iPhone 12 और iPhone X जैसा मिल सकता है। मतलब ये कि, एक वर्टिकल कैमरा सेटअप देखने को मिल सकता है।


इतना ही नहीं इसके अलावा कई दूसरे इन-कैमरा फीचर्स भी देखने को मिलेंगे। इन सबके अलावा कंपनी एक नया कैप्चर बटन भी दे सकती है। बता दें iPhone 15 Pro में मिलने वाला ऐक्शन बटन सभी वेरिएंट्स में स्टैंडर्ड होगा। इसके अलावा iPhone 16 में पहले की तरह ही स्क्रीन साइज होगा। यही नहीं iPhone 16 Pro में 6.3-inch का डिस्प्ले और Pro Max वेरिएंट में 6.9-inch का डिस्प्ले कंपनी द्वारा दिया जा सकता है। वहीं अगर प्रोसेसर की बात करें, तो iPhone 16 में A17 चिपसेट मिल सकता है, ये प्रोसेसर A17 Pro से कुछ अलग होगा।

इतना ही नहीं उम्मीद ये भी की जा रही है कि, iPhone 16 में iOS 18 दिया जा सकता है, जो WWDC 2024 में अनवील होगा। कंपनी और क्या फीचर्स आईफोन 16 में दे सकती है, इसके बारे में कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। फिल्हाल आईफोन 16 की कीमत के बारे में भी कोई जानकारी सामने नहीं आई है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story