iPhone 16: इन धांसू फीचर्स के साथ लॉन्च होगी ये सीरीज, जानें कीमत

iPhone 16 Price: एप्पल अपने अपकमिंग सीरीज को लेकर चर्चा में है। कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग सीरीज iphone 16 Series को लॉन्च करने की तैयारी में है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 7 July 2024 6:00 AM GMT (Updated on: 7 July 2024 1:38 PM GMT)
iPhone 16
X

iPhone 16 

iPhone 16 Price: एप्पल अपने अपकमिंग सीरीज को लेकर चर्चा में है। कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग सीरीज iphone 16 Series को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस फोन में कंपनी कई तगड़े फीचर्स देगी, जिनमें AI फीचर्स भी शामिल है। iphone 16 Series के तहत कंपनी iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को लॉन्च करेगी। ये सभी स्मार्टफोन्स तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च होंगे।

Iphone 16 Series के लॉन्च होने से पहले ही इस सीरीज के तहत आने वाले स्मार्टफोन्स का फीचर्स भी लीक हो गया है। साथ ही इस फोन का लॉन्च डेट और कीमत भी सामने आ गया है। Iphone 16 Series में AI फीचर्स मिलने वाले हैं। Apple इस सीरीज के लिए नई चिप पर काम कर रहा है। तो ऐसे में आइए जानते हैं कि, Iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट के बारे में विस्तार से:

Iphone 16 का फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट (iphone 16 Features, Launch Date And Price):

Iphone 16 का फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट (iphone 16 Features, Launch Date And Price) की बात करें तो ये फोन कई तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च होगा। बता दें कि, iPhone 16 Pro में बड़ी डिस्प्ले मिल सकती है। उम्मीद जताई जा रही है कि, आईफोन 16 प्रो मॉडल में 6.9 इंच की डिस्प्ले मिलेगी और iphone 16 Pro Max में 6.9 इंच की स्क्रीन मिल सकती है।

Apple जो N3E 3 नेनोमीटर टेक्नोलॉजी पर काम कर सकता है। इस सीरीज के प्रो मॉडल्स में नई चिप मिल सकती है। अन्य में बेहतर एफिशिएंसी और परफॉर्मेंस के साथ ए18 चिप का इस्तेमाल होगा।


Apple iphone 16 Pro मॉडल्स में एक्शन बटन दिया गया था। लेकिन इस बार एपल के सभी मॉडल्स में इस नए फीचर को शामिल किया जाएगा। एक नया कैप्चर बटन भी इस सीरीज में जोड़ा जाएगा। जो कैमरे के जैसे शटर बटन की तरह काम कर सकता है। इससे यूजर्स का फोटोग्राफी एक्सपीरियंस बेहतर मिलने वाला है।

एपल iPhone 16 के लिए वर्टिकल कैमरा लेंस सेटअप में बदलाव कर सकता है, जो पिछले मॉडल में मिलने वाले सेटअप से बिल्कुल ही अलग होने वाला है। Apple प्रो मॉडल्स में बैटरी लाइफ पहले की तुलना में काफी बेहतर होने वाली है।

iPhone 16 Series प्राइस और रिलीज डेट (iphone 16 Series Price And Launch Date):

iPhone 16 Series प्राइस और रिलीज डेट (iphone 16 Series Price And Launch Date) की बात करें तो भारत में iPhone 16 सीरीज की कीमत iPhone 15 के समान होने की उम्मीद जताई जा रही है। हालांकि, प्रो मॉडल में 10,000 रुपए तक की कीमत में बढ़ोतरी हो सकती है। एपल अपने इस अपकमिंग सीरीज iphone 16 को इस साल ही सितंबर 2024 में आधिकारिक लॉन्च कर सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story