×

Iphone 16: इस दिन होगा लॉन्च, फीचर्स भी होंगे कई बदलाव, जानें कीमत

Iphone 16: Apple जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टफोन सीरीज आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 31 May 2024 7:36 AM GMT
iPhone 16
X

iPhone 16 

Iphone 16 Features: अगर आप आईफोन के फैन हैं तो आपके लिए जरूरी खबर है। Apple जल्द ही अपने अपकमिंग स्मार्टफोन सीरीज आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि, इस फोन के लॉन्च होने से पहले ही इसके कई डीटेल्स लीक हो चुके हैं। जिससे आईफोन 16 सीरीज के फीचर्स के बारे में जानकारी सामने आ चुकी है।

वहीं iphone 16 सीरीज का लॉन्च डेट भी सामने आ गया है। वहीं इस सीरीज के टॉप मॉडल iPhone 16 Pro Max के कैमरे को लेकर काफी कुछ जानकारी बाहर आई है। जिसके अनुसार इस मॉडल को कंपनी का अब तक के सबसे तगड़ा कैमरे वाला फोन बताया जा रहा है। तो ऐसे में आइए जानते हैं Iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और रिव्यू के बारे में:

Iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और रिव्यू (iphone 16 Series Features, Launch Date And Price):

Iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और रिव्यू की बात करें तो इस सीरीज के फीचर्स काफी तगड़े और जबरदस्त होंगें। iPhone 16 Pro Max में 48 मेगापिक्सल Sony IMX903 upgraded मेन कैमरा मिल सकता है। इसके अलावा iPhone 16 Pro को 48 मेगापिक्सल Sony IMX803 कैमरा के साथ उतारा जाएगा। साथ ही iPhone 16 Pro Max में 5x टेलीफोटो कैमरा मिल सकता है। इन दोनों ही मॉडल्स में 48 मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड कैमरा होगा। बता दें कि, पिछले iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max को 12 मेगापिक्सल कैमरा के साथ लॉन्च किया गया था।

iPhone 16 Pro Max के संभावित स्पेसिफिकेशन और फीचर्स की बात करें तो इस मॉडल में बड़े साइज वाला सुपर रेटिना डिस्प्ले मिल सकता है, जिसका रिफ्रेश रेट 120Hz हो सकता है। परफॉर्मेंस के लिए इस फोन में A18 Pro प्रो चिपसेट दिया जाएगा।


लीक हुई डिटेल्स के आधार पर मानें तो, आईफोन 16 प्रो मैक्स में 4,676mAh की बैटरी दी जाएगी। जो 30 घंटे तक का बैकअप दे सकती है। आईफोन 16 प्रो मैक्स को Black, White, Grey, Rose और Silver शेड के कलर ऑप्शन के साथ उतारा जा सकता है।

जानकारी के लिए बता दें कि, कुछ दिन पहले ही टिप्सटर Majin Bu ने iPhone 16 Pro Max की डमी यूनिट्स की इमेजेज शेयर की थी। जिसमें इस मॉडल को 6.9 इंच डिस्प्ले के साथ स्पॉट किया गया था।

बता दें कि, आईफोन 16 सीरीज में कंपनी एक नया कैप्चर बटन भी दे सकती है। iPhone 15 Pro मॉडल्स की तरह ही एक्शन बटन iPhone 16 और iPhone 16 Plus में भी दिया जा सकता है।

Iphone 16 Series के लॉन्च डेट की बात करें तो फिलहाल कंपनी ने iPhone 16 सीरीज की लॉन्चिंग डेट को लेकर कोई जानकारी शेयर नहीं की है। लेकिन, उम्मीद की जा रही है कि, आईफोन 16 सीरीज को कंपनी सितंबर के मीड वीक में पेश कर सकती है।

Iphone 16 Series की कीमत की बात करें तो इस सीरीज की कीमत 1 लाख रुपए के आसपास तय की जा सकती है। हालांकि, कंपनी की ओर से इस फोन के कीमत को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, इस फोन की कीमत को लेकर जल्द ही खुलासा किया जा सकता है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story