×

iPhone 16 Price: लॉन्च से पहले लीक हुई सीरीज की डिटेल, फोन में दिखेगा बड़ा बदलाव

iPhone 16 Price and Features: iPhone 16 सीरीज में यूजर्स को कई बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं। एप्पल ने पिछले साल यानी सितंबर 2023 में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च किया था। यूजर्स को आईफोन 16 का इंतजार है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 31 March 2024 7:01 AM GMT
iPhone 16 Price: लॉन्च से पहले लीक हुई  सीरीज की डिटेल, फोन में दिखेगा बड़ा बदलाव
X

iphone 16: अगर आप आईफोन के नए मॉडल का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी अपने नए मॉडल iphone 16 को जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। लेकिन इससे पहले ही फोन का फीचर्स डीटेल्स हो गया है। जिसके बाद ये उम्मीद की जा रही है कि, इस फोन में बड़े बदलाव नजर आने वाले हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं आईफोन 16 सीरीज में क्या होंगे फीचर्स:

आईफोन 16 में मिलेंगे कई फीचर्स (iphone 16 Features):

iPhone 16 सीरीज में यूजर्स को कई बेहतरीन फीचर्स मिलने वाले हैं। एप्पल ने पिछले साल यानी सितंबर 2023 में आईफोन 15 सीरीज को लॉन्च किया था। जिसके बाद यूजर्स को आईफोन 16 का इंतजार है। बता दें Weibo पर Majin Bu ने एप्पल के अपकमिंग आईफोन सीरीज की कुछ तस्वीरें शेयर की हैं। जिसे देखने के बाद ये उम्मीद की जा रही है कि, आईफोन 16 सीरीज में कई बेहतरीन फीचर्स होंगे। फीचर्स की बात करें तो आईफोन 16 प्रो में 6.3 इंच की स्क्रीन मिल सकती है।

हालांकि, आईफोन 16 और आईफोन 16 प्लस के डिस्प्ले में कोई बदलाव नहीं होगा। दरअसल इन दोनों आईफोन मॉडल की स्क्रीन साइज आईफोन 15 और आईफोन 15 प्लस जितनी ही हो सकती है। हालांकि, आईफोन 16 सीरीज के इन दोनों बेस मॉडल वाले फोन में एक्शन बटन यूजर्स को मिल सकते हैं, जो फिलहाल आईफोन 15 प्रो और आईफोन 15 प्रो मैक्स में मिलता है।


लीक हुए इमेज से ये उम्मीद की जा सकती है कि, एप्पल के आईफोन सीरीज का कैमरा मॉड्यूल में बदले नजर आएगा क्योंकि इस फोन का शेप बदल सकता है। इतना ही नहीं आईफोन के पिछले हिस्से के टॉप लेफ्ट कॉर्नर पर स्क्वायर शेप मॉड्यूल मिलता है, लेकिन इस बार एप्पल वर्टिकल कैमरा मॉड्यूल देने वाला है। दरअसल इस फोन का डिजाइन 2017 में लॉन्च हुए iPhone X से काफी मिलता है। वहीं आईफोन 16 सीरीज के कैमरा में Spatial Video रिकॉर्डिंग कैमरा फीचर्स मिल सकते हैं। इसके अलावा कैप्चर बटन भी मिल सकता है, जो पॉवर बटन के ठीक नीचे होगा। इसकी मदद से यूजर्स एक क्लिक में फोटो खींच सकेंगे। साथ ही फोटो को फोकस और जूम भी कर सकते हैं। हालांकि, इसके बारे में अभी तक कोई ऑफिशियल जानकारी सामने नहीं आई है।

वहीं आईफोन 16 सीरीज की लॉन्च डेट और कीमत की बात करें तो अभी तक इसे लेकर कोई भी जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि कंपनी हर साल की तरह इस साल भी सितंबर में ही अपने नए आईफोन सीरीज को लॉन्च करेगी। वहीं लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक उम्मीद की जा रही है कि, आईफोन 16 सीरीज की कीमत 75,999 रुपये से शुरू हो सकती है और इसे कंपनी कई कलर्स वेरिएंट में इसे लॉन्च करेगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story