iPhone 16 Pro Max Price: यूजर्स को मिलेगा ये बड़ा फीचर, लीक हुई डिटेल्स

iPhone 16 Pro Max Price: एप्पल अपने अपकमिंग मॉडल iphone 16 को लेकर काफी चर्चा में है। वहीं iphone 16 Pro Max में बड़े बदलाव कर सकती है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 8 Jun 2024 10:27 AM GMT
iPhone 16 Pro Max
X

iPhone 16 Pro Max

iPhone 16 Pro Max: एप्पल अपने अपकमिंग स्मार्टफोन को लेकर काफी चर्चा में है। दरअसल कंपनी अपने अपकमिंग स्मार्टफोन आईफोन 16 सीरीज (Iphone 16) को जल्द लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि, लॉन्च होने से पहले ही iphone 16 Series के फीचर्स लीक हो चुके हैं। जिसके बाद से ही ये उम्मीद की जा रही है कि, इस सीरीज में कंपनी बड़ा बदलाव करने की तैयारी में है। खासकर कंपनी iphone 16 Pro Max में बड़ा बदलाव करने वाली है। तो ऐसे में आइए जानते हैं कि, Iphone 16 Pro Max के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट के बारे में:

Iphone 16 Pro Max के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट (iphone 16 Pro Max Features, Price And Launch Date):

आईफोन 16 सीरीज के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट की बात करें तो iphone 16 Pro Max में कई बदलाव नजर आ सकते हैं। इससे पहले भी अप्रैल माह में iphone 16 सीरीज के चारों फोन की एक-एक डमी मॉडल्स भी लीक हो चुकी थी। जिसके बाद इस फोन के डिजाइन के बारे में जानकारी सामने आई थी। लीक हुई डीटेल्स से ये पता लगाया जा सकता था कि, आईफोन 16 प्रो मैक्स का स्क्रीन साइज पुराने आईफोन के प्रो मॉडल्स से बहुत ज्यादा बड़ा हो सकता है। iphone 16 Pro Max का स्क्रीन साइज करीब 6.9 इंच का हो सकता है। इस फोन के वजन में भी बहुत ज्यादा बदलाव देखने को मिल सकता है।


दरअसल iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max फोन का कैमरा कई बड़े इंप्रूवमेंट्स और अपग्रेड्स के साथ आ सकता है। कंपनी इस बार एप्पल के प्रो मॉडल्स में अल्ट्रा वाइड कैमरा, ऑप्टिकल जूम, एंटी- रिफ्लेक्टिव कोटिंग और मेन कैमरा के अपग्रेड होने की उम्मीद की जा रही है।

इतना ही नहीं iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max दोनों फोन में कम से कम 5x ऑप्टिकल जूम और 25x डिजिटल जूम फीचर्स मिलने वाला है। वहीं iPhone 16 प्रो मैक्स में पेरिस्कोप अल्ट्रा-लॉन्ग टेलीफोटो कॉम्बिनेशन भी मिल सकती है।

दरअसल iphone 16 Series फोन के प्रो या मैक्स दोनों में ही सोनी का सेंसर इस्तेमाल किया जा सकता है या सिर्फ मैक्स मॉडल में ऑप्शन मिल सकता है। वहीं iPhone 16 Pro Max की कीमत (Iphone 16 Pro Max Price) की बात करें तो इस फोन की कीमत को लेकर कोई खुलासा नहीं हुआ है। उम्मीद जताई जा रही है कि, आईफोन 16 Pro Max फोन Iphone 16 सीरीज का सबसे ज्यादा महंगा फोन होगा। लीक रिपोर्ट्स की मानें तो, यूएस में iPhone 16 Pro Max की कीमत करीब 1199 डॉलर (करीब 1 लाख 136 रुपये) हो सकती है। हालांकि, भारत में इस फोन की कीमत कितनी होगी, इसके बारे में फिल्हाल कोई जानकारी नहीं दी गई है। लेकिन ऐसा कयास लगाया जा रहा है कि, इंपोर्ट टैक्स के बाद ये फोन थोड़ा मंहगा मिलने वाला है। जिसका मतलब है कि, भारत में इस फोन पर 10 हजार रुपए का हाइक देखने को मिल सकता है।


Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story