×

iPhone 16 Pro Display: आईफोन 16 प्रो में होगा 15 से ज्यादा बड़ा डिस्प्ले, साथ ही 5X ऑप्टिकल ज़ूम

iPhone 16 Pro Display: Apple ने पिछले हफ्ते नई iPhone 15 सीरीज लॉन्च की थी और नए साल की फ्लैगशिप सीरीज, iPhone 16 Pro के लिए अफवाहें पहले से ही सामने आने लगी हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 20 Sep 2023 11:24 AM GMT
iPhone 16 Pro Display: आईफोन 16 प्रो में होगा 15 से ज्यादा बड़ा डिस्प्ले, साथ ही 5X ऑप्टिकल ज़ूम
X

iPhone 16 Pro Display: Apple ने पिछले हफ्ते नई iPhone 15 सीरीज लॉन्च की थी और नए साल की फ्लैगशिप सीरीज, iPhone 16 Pro के लिए अफवाहें पहले से ही सामने आने लगी हैं। दिलचस्प बात यह है कि इस साल Apple ने जगह की कमी का हवाला देते हुए छोटे 6.1-इंच iPhone 15 Pro को 5X ऑप्टिकल ज़ूम कैमरा के साथ उपलब्ध कराना बंद कर दिया। डिवाइस में पिछले साल के प्रो मॉडल के समान 3X टेलीफोटो की सुविधा थी। यह अगले साल बदल सकता है।

आईफोन 16 प्रो का कैमरा डिटेल

याद दिला दें, iPhone 15 Pro Max एक टेट्राप्रिज्म लेंस के साथ आता है जो अपने 12MP सेंसर के माध्यम से 5X ऑप्टिकल ज़ूम और 25X तक डिजिटल ज़ूम की अनुमति देता है। यह सेटअप 3X टेलीफोटो मॉड्यूल से काफी बड़ा है जिसके कारण कथितiPhone 16 Pro Display, iPhone 16 Pro camera, iPhone 16 Pro VS iphone 15, iPhone 16 Pro rumoured, iPhone 16 Pro डिस्प्ले , आईफोन 16 प्रो का कैमरा डिटेल तौर पर Apple ने इसे केवल 6.7-इंच मॉडल के लिए पेश किया। विश्वसनीय विश्लेषक मिंग-ची कुओ की एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि छोटे iPhone 16 Pro में भी टेट्राप्रिज्म लेंस की सुविधा होगी। उन्होंने यह नहीं बताया कि हमें कितनी ऑप्टिकल ज़ूम की उम्मीद करनी चाहिए, लेकिन आदर्श रूप से यह 5X या इससे अधिक होनी चाहिए। यह पहली बार नहीं है जब उन्होंने इसका उल्लेख किया है, मई में पिछली मीडियम पोस्ट में भी सुझाव दिया गया था कि छोटे प्रो डिवाइस का आकार आउटगोइंग मॉडल से बड़ा होगा, जो पेरिस्कोप ज़ूम सिस्टम की अनुमति देगा।

iPhone 16 Pro की डिस्प्ले डिटेल

डिस्प्ले विश्लेषक रॉस यंग ने पहले बताया था कि iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में क्रमशः 6.3-इंच और 6.9-इंच डिस्प्ले होंगे। जो वफादार छोटे रूप में प्रो सुविधाओं का आनंद लेते हैं, वे अब उतने खुश नहीं हो सकते हैं, लेकिन इन फोनों में बढ़ती तकनीक को देखते हुए, यह समझ में आता है कि ऐप्पल ने इन उपकरणों के आकार को बढ़ाने और अपने एंड्रॉइड समकक्षों से मेल खाने का विकल्प चुना है। iPhone 15 सीरीज, Apple Watch सीरीज 9, Apple Watch Ultra 2 और AirPods Pro 2nd जनरेशन USB-C केस के साथ इस शुक्रवार को भारत सहित वैश्विक बाजारों में बिक्री के लिए उपलब्ध होंगे।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story