iPhone 16 Pro Details: तगड़े कैमरा फीचर्स के साथ लॉन्च होने की तैयारी में iPhone 16 Pro

iPhone 16 Pro Details: कंपनी जल्द ही आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी द्वारा आईफोन 16 प्रो में अपग्रेडेड अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया जाएगा।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 13 May 2024 9:25 AM GMT
iPhone 16 Pro Details: तगड़े कैमरा फीचर्स के साथ लॉन्च होने की तैयारी में iPhone 16 Pro
X

iPhone 16 Pro Details: एप्पल अपने यूजर्स के लिए अपने अगले आईफोन मॉडल में कई तगड़े फीचर्स देने की तैयारी में हैं। दरअसल कंपनी जल्द ही आईफोन 16 सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस सीरीज के तहत कंपनी iphone 16, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को लॉन्च करने की तैयारी में है। कंपनी इस सीरीज के सभी स्मार्टफोन्स में कैमरे क्वालिटी में बदलाव करने की तैयारी में है।

Iphone 16 Series में मिलेंगे तगड़े फीचर्स

दरअसल Iphone 16 Series के फीचर्स की बात करें तो लॉन्च से पहले ही आईफोन 16 सीरीज की डीटेल्स सामने आ गई है। कुछ रिपोर्ट्स की मानें तो, कंपनी द्वारा आईफोन 16 प्रो में अपग्रेडेड अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया जाएगा। वहीं कंपनी प्रो और प्रो मैक्स दोनों ही मॉडल में 48MP का अल्ट्रावाइड सेंसर देने की तैयारी में है। बता दें कि, iPhone 15 Pro में 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा दिया गया है। इतना ही नहीं iPhone 16 Pro में शानदार कैमरा फीचर्स होंगे।

बता दें कि, Apple द्वारा हाल ही में हुए Apple Let Loose Event के दौरान आईपैड एयर, आईपैड प्रो, मैजिक की-बोर्ड और पेंसिल प्रो को लॉन्च किया गया है। कंपनी अपने अपकमिंग मॉडल iPhone 16 सीरीज पर काम कर रही है। ऐसा कहा जा रहा है कि, कंपनी के नेक्स्ट लाइनअप में बड़ी डिस्प्ले, डेडीकेटेड कैप्चर बटन मिलने की उम्मीद है।

हालांकि इस बीच अब iPhone 16 Pro के कैमरा को लेकर डिटेल सामने आई है। जो यूजर्स की फोटोग्राफी एक्सपीरियंस को बेहतर बनाने में मदद करेगी। जिसके लिए फोन के कैमरा में कई नए फीचर्स दिए जाने की तैयारी है। कुछ रिपोर्ट के मुताबिक, आईफोन 16 प्रो में अपग्रेडेड अल्ट्रा वाइड कैमरा दिया जाएगा।


इसके अलावा कंपनी प्रो और प्रो मैक्स दोनों ही मॉडल में कंपनी 48MP का अल्ट्रावाइड सेंसर देने वाली है। दरअसल iPhone 15 Pro में 12MP का अल्ट्रावाइड कैमरा मिलता है। लेकिन अब यूजर्स आईफोन 16 प्रो के कैमरा से 4k रेजॉल्यूशन में स्पैटियल वीडियो रिकॉर्ड कर सकेंगे। बता दें कि, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को दोनों कम से कम 5x ऑप्टिकल जूम और 25x डिजिटल जूम फीचर्स दिया जाएगा। वहीं iPhone 16 प्रो मैक्स में पेरिस्कोप अल्ट्रा-लॉन्ग टेलीफोटो कॉम्बिनेशन की सुविधा मिलेगी।

ये 5x से अधिक ऑप्टिकल जूम के साथ काम करने वाला है। उम्मीद ऐसी भी जताई जा रही है कि, एपल अगले लाइनअप के लिए atomic layer deposition( ALD) लेंस कॉटिंग टेक्नोलजी पर काम कर रहा है। इतना ही नहीं एपल अपने नेक्स्ट लाइनअप में सोनी का सेंसर इस्तेमाल कर सकता है, जो लो-लाइट में बेहतर परफॉर्मेंस भी देगा। इस फोन के प्रो या मैक्स दोनों में सोनी का सेंसर इस्तेमाल होगा या सिर्फ मैक्स मॉडल में ऑप्शन होगा।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story