Iphone 16 में मिलेगा ये 5 खास फीचर्स, जानें कीमत और लॉन्च डेट

Iphone 16 Price: अगर आप आईफोन फैन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एप्पल अपने अपकमिंग स्मार्टफोन iphone 16 Series में 5 बड़े बदलाव करने की तैयारी में है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 24 Jun 2024 12:12 PM GMT
iPhone 16
X

iPhone 16 

Iphone 16 Price: अगर आप आईफोन फैन हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। एप्पल अपने अपकमिंग स्मार्टफोन iphone 16 Series में 5 बड़े बदलाव करने की तैयारी में है। कंपनी iphone 16 Series को कई तगड़े फीचर्स के साथ लॉन्च करने की तैयारी में है। iphone 16 Series के तहत कंपनी iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को लॉन्च करने वाली है। ऐसे में क्या हैं वे 5 बड़े बदलाव आइए जानते हैं विस्तार से:

Iphone 16 Series में मिलेंगे 5 खास फीचर्स (,iphone 16 Series Features)

Iphone 16 Series के फीचर्स की बात करें तो इस सीरीज में पहली बार यूजर्स को कुछ खास फीचर्स मिलने वाला हैं। iphone 16 में जो पहला बदलाव और खास फीचर नजर आएगा वो ये है कि, ये फोन AI फीचर्स से लैस होगा। दरअसल एपल ने “एपल इंटेलिजेंस” पेश किया है, जिसमें बहुत सारे AI फीचर्स शामिल हैं।

इसके अलावा iphone 16 Series जो है iOS 18 अपडेट के साथ कई नए फीचर्स के रूप में अपग्रेड होगी, जिसमें स्मार्टर सिरी और चैटजीपीटी सपोर्ट मिल सकता है।

Iphone 16 Series की डिजाइन की बात करें तो कुछ रिपोर्ट्स का मानना है है कि, इस बार डिस्प्ले साइज में कुछ बदलाव हो सकते हैं। हालांकि, ये बदलाव बहुत ज्यादा नहीं होने वाले हैं। ऐसे में आइफोन 16 सीरीज के तहत आने वाले फोन का डिजाइन iphone 15 से ज्यादातर मिलता जुलता रहेगा।

आईफोन 16 में एक और नया फिजिकल बटन मिल सकता है। Capture Button इस सीरीज में दिया जा सकता है। बता दें कि, ये बटन फोटो और वीडियो कैप्चर करने के लिए कैमरा शटर की तरह काम करने वाला है। इस नए फोन में कंपनी द्वारा कैमरा लेंस को डायगोनल से वर्टिकल डिजाइन में बदला जा सकता है।


Iphone 16 Series के तहत आने वाले फोन्स में Apple Bionic A18 चिपसेट हो सकता है, जबकि प्रो मॉडल्स में Bionic A18 Pro चिप होने की उम्मीद जताई जा रही है। इतना ही नहीं नए फोन्स में एक नई ग्रेफीन-बेस्ड थर्मल डिजाइन मिलने की उम्मीद भी है जिससे फोन में हीटिंग जैसी समस्या दूर किया जा सकता है।

आईफोन 16 सीरीज 7 कलर में लॉन्च हो सकती है। यानि iphone 16 Series ब्लू, पिंक, यलो, ब्लैक, ग्रीन, व्हाइट और पर्पल कलर में लॉन्च हो सकती है। हालांकि, कुछ रिपोर्ट्स का दावा ये भी है कि, आने वाले फोन को ब्लैक, ग्रीन, पिंक, ब्लू और व्हाइट कलर में भी लाया जा सकता है। फिल्हाल कंपनी की ओर से iphone 16 Series को लेकर कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है।

Iphone 16 का लॉन्च डेट (Iphone 16 Launch Date):

आइफोन 16 की लॉन्च या रिलीज डेट की बात करें तो इस फोन को कंपनी इस साल ही लॉन्च करने की तैयारी में है। उम्मीद ऐसी जताई जा रही है कि, आईफोन 16 इस साल सितंबर महीने के दूसरे सप्ताह में ग्लोबली लॉन्च हो सकता है।

आइफोन 16 सीरीज के कीमत (Iphone 16 Series Price)

आइफोन 16 सीरीज के कीमत (Iphone 16 Series Price in India) की बात करें तो आईफोन 16 की कीमतों में कुछ ज्यादा बदलाव की उम्मीद नहीं जताई गई है। लेकिन अल्ट्रा मॉडल की कीमत थोड़ी ज्यादा हो सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story