Iphone 16 सीरीज में मिलेगा ये जबरदस्त फीचर, जानें कीमत और लॉन्च डेट

Apple iPhone 16 series Price: अगर आप Apple के अपकमिंग स्मार्टफोन के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 22 July 2024 5:30 AM GMT (Updated on: 22 July 2024 5:31 AM GMT)
iPhone 16
X

iPhone 16 

Apple iPhone 16 series Price: अगर आप Apple के अपकमिंग स्मार्टफोन के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। कंपनी अपने iphone 16 Series के तहत iPhone 16, iPhone 16 Plus, iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max को लॉन्च करने वाली है। इस सीरीज के तहत आने वाले स्मार्टफोन्स में फीचर्स जबरदस्त होंगे। तो ऐसे में आइए जानते हैं iphone 16 Series में मिलने वाले फीचर्स के साथ कीमत और लॉन्च डेट के बारे में विस्तार से:

Iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट (iphone 16 Series Features, Launch Date And Price):

Iphone 16 Series के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट (iphone 16 Series Features, Launch Date And Price) की बात करें तो ये फोन कई तगड़े फीचर्स के साथ आ सकता है। ऑपरेटिंग सिस्टम (Operating System) के लिए इस फोन में iOS 18 ऑपरेटिंग सिस्टम मिल सकता है। इस ऑपरेटिंग सिस्टम को जून 2024 में पेश किया गया था। प्रोसेसर (Processor) के लिए iPhone 16 और iPhone 16 Plus मॉडल में A18 बायोनिक चिपसेट मिल सकता है। iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में A18 Pro चिपसेट मिलता है। कैमरा (iphone 16 Camera) की बात करें तो इस फोन में iPhone 16 Pro और iPhone 16 Pro Max में ट्रिपल लेंस कैमरा सेटअप मिल सकता है।


ये फोन 48 मेगापिक्सल का मेन सेंसर के साथ आ सकता है। ये फोन लो-लाइट फोटोग्राफी और जूम क्षमता से लैस है। Apple iPhone 16 series की डिजाइन की बात करें तो अभी तक कोई खास जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन अंदाजा लगाया जा रहा है कि, ये फोन पिछले मॉडल्स की तरह ही प्रीमियम और स्टाइलिश डिजाइन के साथ आ सकता है। हालांकि, प्रो मॉडल्स में स्क्रीन साइज में थोड़ा बदलाव नजर आ सकता है। iPhone 16 Pro का स्क्रीन साइज 6.3 इंच, iPhone 16 Pro Max का स्क्रीन साइज 6.9 इंच के साथ लॉन्च हो सकता है। ये दोनों ही फोन बड़े डिस्प्ले के साथ आएंगे। iPhone 16 सीरीज में टच-सेंसिटिव बटन्स के साथ USB-C पोर्ट मिल सकते हैं।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story