×

iPhone 16 सीरीज में होगा बड़ा बदलाव, लीक हुई डिटेल्स

iPhone 16 Series: iPhone 16 हैंडसेट के दोनों ओर फिजिकल बटन की जगह इस फोन में कैपेसिटिव बटन शामिल किए जा सकते हैं।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 30 April 2024 10:41 AM GMT
iPhone 16 सीरीज में होगा बड़ा बदलाव,  लीक हुई डिटेल्स
X

iPhone 16 Series: अगर आप आईफोन के अपकमिंग मॉडल के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। आईफोन 16 सीरीज लॉन्च होने से पहले ही इसके डीटेल्स लीक हो गई है। एप्पल इस बार भी आईफोन 16 की नई सीरीज को सितंबर और दिसंबर के दौरान लॉन्च करने की तैयारी में है।

कुछ रिपोर्ट्स की मानें, तो लीक हुई डीटेल्स के अनुसार इस बार iPhone 16 हैंडसेट के दोनों ओर फिजिकल बटन की जगह इस फोन में कैपेसिटिव बटन शामिल किए जा सकते हैं। साथ ही डिवाइस का डिजाइन, कलर ऑप्शन और हार्डवेयर से जुड़ी कई डिटेल्स भी सामने आ चुके हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं Iphone 16 सीरीज के फीचर्स, कीमत और लॉन्च डेट के बारे में:

Iphone 16 Series के फीचर्स और लॉन्च डेट (iphone 16 Series Features):

Iphone 16 Series के फीचर्स और लॉन्च डेट की बात करें तो कुछ रिपोर्ट्स की माने तो, इस बार iPhone 16 के दोनों मॉडल्स में iPhone X सीरीज के समान वर्टिकल कैमरा सिस्टम दिया जा सकता है। वहीं इसके प्रो मॉडल्स की बात करें तो इसमें iPhone 15 Pro मॉडल्स के समान ट्रिपल कैमरा यूनिट शामिल हो सकती है। इतना ही नहीं टिप्स्टर की ओर से शेयर की गई तस्वीर को देखकर ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि, फोन में चारों अपकमिंग आईफोन्स के डिस्प्ले साइज के बारे में भी बताया है।

बता दें कि, टिप्सटर ने बताया है कि, अपकमिंग प्रो मॉडल 6.1-इंच साइज की जगह 6.3-इंच साइज के डिस्प्ले के साथ आएगा। इसके अलवा 16 Pro Max में भी कंपनी ग्राहकों को 6.9-इंच का बड़ा डिस्प्ले देने वाली है, जो कि अभी के Pro Max के 6.7 इंच साइज से बड़ा है। साथ ही iPhone 16 और 16 Plus की स्क्रीन सेम साइज में आएगी। इसके अलावा सभी मॉडल्स के चारों ओर पतले बेजल्स भी मिलने वाले हैं।


बता दें कि, iPhone 16 सीरीज की डमी यूनिट सामने आई हैं, जिससे ये पता चलता है कि, इस नई सीरीज में कई बड़े बदलाव होने वाले हैं। वहीं पहली सीरीज के मुकाबले इस फोन में बड़ा डिस्प्ले मिलने वाला है। वहीं iPhone 16 और iPhone 16 Plus के कैमरा में बदलाव नजर आने वाले हैं। इस फोन के कैमरा सिस्टम को भी दोबारा से डिजाइन किया गया है।

आईफोन 16 सीरीज में फोटोग्राफी के लिए 48MP अल्ट्रा-वाइड लेंस और प्रो मैक्स में हाइब्रिड लेंस के साथ एक नया 48MP का वाइड एंगल कैमरा मिलने वाला है। वहीं आईफोन 16 सीरीज के हैंडसेट में बेहतर बैटरी बैकअप अच्छा है। इसमें 40W वायर्ड चार्जिंग के के साथ प्रो मॉडल में कंपनी 3,355mAh बैटरी से रही है।

वहीं आईफोन 16 सीरीज के लॉन्च डेट की बात करें तो कंपनी आईफोन 16 की नई सीरीज को सितंबर और दिसंबर के दौरान लॉन्च कर सकती है।

आइफोन 16 सीरीज की कीमत (Iphone 16 Series Price):

आइफोन 16 सीरीज की कीमत की बात करें तो iPhone 16 की शुरुआती कीमत 79,990 रुपये हो सकती है। वहीं, iPhone 16 Plus की शुरुआती कीमत 87,990 रुपये हो सकती है और iPhone 16 Pro Max की शुरुआती कीमत 1,69,900 रुपये तक हो सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story