नए अंदाज में नजर आएगा Iphone 16 Series, फीचर्स भी होंगे तगड़े

Iphone 16 Series: आइफोन 16 सीरीज में कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। एप्पल अपने अपकमिंग आईफोन सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 11 May 2024 6:00 AM GMT (Updated on: 11 May 2024 7:17 AM GMT)
नए अंदाज में नजर आएगा Iphone 16 Series, फीचर्स भी होंगे तगड़े
X

Iphone 16 Series: अगर आप आईफोन 16 सीरीज के लॉन्च होने का इंतजार कर रहे हैं तो आपके लिए अच्छी खबर है। इस फोन के लॉन्च होने से पहले ही इसके फीचर्स लीक हो गए हैं। एप्पल अपने अपकमिंग आईफोन सीरीज को लॉन्च करने की तैयारी में है। हालांकि, इस बीच लीक हुए डीटेल्स से ये अंदाजा लगाया जा सकता है कि, आइफोन 16 सीरीज में कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। तो ऐसे में आइए जानते हैं Iphone 16 Series के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत के बारे में:

Iphone 16 Series के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत (Iphone 16 Series Features, Launch Date And Price):

Iphone 16 Series के फीचर्स, लॉन्च डेट और कीमत की बात करें तो इसमें कई सारे तगड़े फीचर्स दिए जाएंगे। साथ ही कुछ बदलाव भी नजर आने वाले हैं। आइफोन 16 सीरीज के कैमरे की बात करें तो iPhone 16 camera module देखने में बिल्कुल iPhone 11 और iPhone 12 जैसा है यानी वर्टिकल मॉड्यूल (vertical module) मिलने वाले हैं। बता दें कि, iPhone 16 Pro Max में hybrid lens के साथ advanced telephoto और ultra-wide lens के साथ 48 Megapixel का wide-angle camera मिलने की उम्मीद जताई जा रही है।

iPhone 16 सीरीज के बैटरी की बात करें तो कंपनी इस सीरीज के बैटरी की साइज को बढ़ा सकती है। इसका मतलब ये है कि, iphone 16 Series में ज्यादा battery capacity मिलेगी, जो पहले की तुलना में और भी ज्यादा लंबे समय तक साथ देने वाली है।


इसके अलावा iPhone 16 प्रो मॉडल के साइज में भी बढ़ोतरी हो सकती है। जिसके मुताबिक iPhone 16 Pro की साइज 6.3 इंच और Pro Max 6.9 inch तक हो सकती है। वहीं iPhone 16 सीरीज में एडवांस्ड N3E टेक्निक का इस्तेमाल किया जा सकता है ताकि इससे नेक्स्ट जेनरेशन के लिए A-Series Chips Develop हो सके। इन चिप्स (Chips) के जरिए डिवाइस की स्पीड और बैटरी लाइफ भी बढ़ जाएगी।

बता दें कि, Apple की ये फ्लैगशिप स्मार्टफोन सीरीज (Flagship Smartphone Series) इन-डिवाइस AI फीचर्स से लैस हो सकती है। दरअसल Samsung की तरह Apple ने भी नए फ्लैगशिप फोन में AI फीचर देने का फैसला किया है। वहीं Apple इसके लिए चीनी टेक कंपनी Baidu के साथ पार्टनरशिप करने की तौतरी में है। Apple के अपकमिंग डिवाइसेज में Baidu का AI चैटबॉट Ernie का सपोर्ट यूजर्स को मिल सकता है। इसके अलावा Apple का अगला OS भी AI फीचर्स के साथ लैस हो सकता है।

वहीं iPhone 16 सीरीज के लॉन्च डेट की बात करें तो Iphone 16 Series इस साल ही सितंबर माह में लॉन्च होंगी। दरअसल ऐसा माना जा रहा है कि iPhone 16 सीरीज सितंबर 2023 में लॉन्च हुए iPhone 15 की जगह ले सकती है। जानकारी के लिए बता दें कि, iPhone 15 Series में चार मॉडल शामिल थे, जो iPhone 15, iPhone 15 Plus, iPhone 15 Pro और iPhone 15 Pro Max है।

iPhone 16 सीरीज की कीमत (iPhone 16 Series Price):

iPhone 16 सीरीज की कीमत की बात करें तो इस फोन की कीमत को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, इस फोन के बारे में कंपनी जल्द ही खुलासा कर सकती है।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story