×

iPhone 16 Series Camera: आईफोन 16 सीरीज में मिलेगा अलग कैमरा लेंस, जाने क्या होंगे बदलाव

iPhone 16 Series Camera: iPhone 15 सीरीज़ पिछले महीने ही वैश्विक स्तर पर लॉन्च हुई थी लेकिन आगामी iPhone 16 सीरीज़ के बारे में पहले से ही अफवाहें और अटकलें हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 3 Nov 2023 7:45 AM GMT (Updated on: 3 Nov 2023 7:45 AM GMT)
iPhone 16 Series Camera: आईफोन 16 सीरीज में मिलेगा अलग कैमरा लेंस, जाने क्या होंगे बदलाव
X

iPhone 16 Series Camera: iPhone 15 सीरीज़ पिछले महीने ही वैश्विक स्तर पर लॉन्च हुई थी लेकिन आगामी iPhone 16 सीरीज़ के बारे में पहले से ही अफवाहें और अटकलें हैं। एक नई रिपोर्ट से पता चलता है कि iPhone 16 अपने टेलीफोटो कैमरे के लिए मोल्डेड ग्लास का उपयोग कर सकता है। इसके अतिरिक्त, एक टिपस्टर ने एक नया बटन जोड़ने और iPhone 16 मॉडल पर mmWave एंटीना की स्थिति को बदलने की संभावना का उल्लेख किया है।

iPhone 16 सीरीज में बदलाव

इकोनॉमिक डेली न्यूज की एक रिपोर्ट के अनुसार, iPhone 16 Pro मॉडल के कैमरा लेंस में महत्वपूर्ण बदलाव हो सकते हैं। Apple संभव पतले और हल्के डिज़ाइन, छोटे लेंस और बेहतर ऑप्टिकल ज़ूम के लिए अधिक उन्नत ग्लास-मोल्डेड लेंस का उपयोग करने का इरादा रखता है। प्रोडक्ट ग्लास की सीमित क्षमता के कारण ये परिवर्तन मुख्य रूप से टेलीफोटो लेंस पर लागू होंगे। वीबो लीकर इंस्टेंट डिजिटल के अनुसार, आगामी iPhone 16 मॉडल में एक अतिरिक्त बटन हो सकता है। टिपस्टर ने यह भी उल्लेख किया कि Apple इस बदलाव के लिए जगह बनाने के लिए mmWave एंटीना को दाईं ओर से बाईं ओर ट्रांसफर करने की योजना बना रहा है। आईफोन 16 प्रो एक्शन बटन डिवाइस के साथ फ्लश होने की उम्मीद है, और यह संभव वर्तमान मानक बटन डिज़ाइन के बजाय सॉलिड-स्टेट तकनीक का उपयोग करेगा। वॉल्यूम और पावर कुंजियों में बदलाव की उम्मीद नहीं है और वे वैसे ही रहेंगे।

जाने पूरी जानकारी

टिप्सटर डिजिटल चैट स्टेशन ने हाल ही में iPhone 16 Pro मॉडल के लिए मोल्डेड ग्लास तकनीक के उपयोग का उल्लेख किया है, जिससे संकेत मिलता है कि Apple एक शक्तिशाली टेलीफोटो लेंस पेश कर सकता है। यह "सुपर" लेबल आमतौर पर 300 मिमी से अधिक की फोकल लंबाई वाले कैमरों के लिए उपयोग किया जाता है। आईफोन 16 प्रो और प्रो मैक्स दोनों में उन्नत टेलीफोटो क्षमताएं होने की उम्मीद है, जो पहले प्रो मैक्स के लिए विशिष्ट थीं। रिपोर्टों के अनुसार, "सुपर" ज़ूम सुविधा प्रो मैक्स के लिए आरक्षित हो सकती है, जो इसे 16 प्रो की तुलना में और भी अधिक उन्नत ऑप्टिकल ज़ूम प्रदान करेगी।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story