×

iPhone 16 सीरीज में नहीं होगी ओवरहीटिंग की समस्या, मिलेगा ग्राफीन थर्मल सिस्टम

iPhone 16 Series Feature: iPhone 15 Pro मॉडल की शुरुआत मुख्य रूप से हीटिंग की समस्या के कारण धीमी रही, जिससे ग्राहक असहज हो गए।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 18 Nov 2023 9:00 AM GMT (Updated on: 18 Nov 2023 9:01 AM GMT)
iPhone 16 Series Feature
X

iPhone 16 Series Feature(Photo-social media) 

iPhone 16 Series Feature: iPhone 15 Pro मॉडल की शुरुआत मुख्य रूप से हीटिंग की समस्या के कारण धीमी रही, जिससे ग्राहक असहज हो गए। असामान्य हीटिंग के संबंध में उपयोगकर्ताओं की ओर से कई रिपोर्टें और शिकायतें थीं। अब ऐसा प्रतीत होता है कि कंपनी इसे दोहराना नहीं चाहती है और इसके लिए, Apple एक ग्राफीन थर्मल सिस्टम पर काम कर रहा है।

iPhone 16 सीरीज में मिलेगा बेहतर थर्मल

iPhone 16 प्रोटोटाइप होने का दावा करने वाले X उपयोगकर्ता @KosutamiSan के अनुसार, Apple ओवरहीटिंग की समस्या को रोकने के लिए iPhone 16 लाइनअप में नए डिज़ाइन परिवर्तनों पर काम कर रहा है। 2024 iPhone लाइनअप तापीय चालकता में सुधार के लिए ग्राफीन थर्मल सिस्टम का उपयोग कर सकता है क्योंकि यह तांबे की तुलना में अधिक आशाजनक सामग्री है, जिसका वर्तमान में उपयोग किया जाता है। याद दिला दें, शुरुआत में माना गया था कि iPhone 15 Pro सीरीज़ में हीटिंग की समस्या नई पेश की गई A17 Pro चिप के कारण है। आईफोन 16 सभी पिछली सीरीज को टक्कर देने के लिए तैयार है।

iPhone 16 सीरीज में मिलेगा नया लुक (Look)

कुछ लोगों का मानना ​​था कि छोटा ताप अपव्यय क्षेत्र और नया टाइटेनियम फ्रेम ताप संबंधी समस्याओं का वास्तविक कारण हो सकता है। Apple ने iOS 17.0.3 अपडेट जारी करके इन रिपोर्टों पर विराम लगा दिया, जिससे कन्फर्म हुई कि यह एक सॉफ़्टवेयर समस्या है और पूरी तरह से हार्डवेयर से संबंधित नहीं है। इसके अलावा, एक्स उपयोगकर्ता ने कहा कि आईफोन 16 प्रो और प्रो मैक्स की बैटरी इकाइयों में समान हीटिंग समस्या के लिए मेटल शेल की सुविधा हो सकती है। MacRumours ने नोट किया कि वॉच सीरीज़ के साथ, Apple पहले ही ब्लैक फ़ॉइल केसिंग से मेटल में अपडेट हो चुका है, इसलिए यह टिप iPhone की बैटरी के लिए भी तेज लगती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story