×

IPhone 16 Design: आईफोन 16 में मिलेगी सबसे अलग डिज़ाइन, जाने क्या होगा खास

IPhone 16 Design: उम्मीद की जा रही है कि Apple iPhone 16 के रियर कैमरा लेआउट को iPhone 12 जैसा दिखने के लिए बदल देगा।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 16 Dec 2023 3:45 AM GMT (Updated on: 16 Dec 2023 3:45 AM GMT)
IPhone 16 Design
X

IPhone 16 Design(Photo-social media) 

IPhone 16 Design: उम्मीद की जा रही है कि Apple iPhone 16 के रियर कैमरा लेआउट को iPhone 12 जैसा दिखने के लिए बदल देगा। नए iPhone 16 प्रोटोटाइप में यह और iPhone X जैसा डिज़ाइन दोनों दिखाई देते हैं। हम अन्य बातों के अलावा एक कैपेसिटिव एक्शन बटन और एक कैपेसिटिव कैप्चर बटन की उपस्थिति के बारे में भी सीखते हैं। आइए देखें कि iPhone 16 के डिज़ाइन से हम क्या नया उम्मीद कर सकते हैं।

iPhone 16 प्रोटोटाइप में क्या नया

MacRumors के अनुसार, Apple iPhone 11 या 12 की तरह रियर कैमरा व्यवस्था के साथ iPhone 16 प्रोटोटाइप का परीक्षण कर रहा है। इसलिए, विकर्ण प्लेसमेंट से, Apple इस फोन पर दोहरे रियर कैमरों के ऊर्ध्वाधर लेआउट पर वापस जा सकता है। यह संभावित खरीदारों के लिए नए iPhone को समझने के लिए एक डिज़ाइन संकेत हो सकता है। यदि Apple डिज़ाइनर चीजों को और भी पीछे ले जाने का निर्णय लेते हैं, तो iPhone 16 iPhone X जैसा दिख सकता है। यह इसे वास्तव में अलग लेकिन कुछ हद तक पुराना बना देगा। इस बीच, फ्लैश की स्थिति वैसी ही रहने की उम्मीद है।

जाने अन्य जानकारी

इस बार सभी iPhone 16 मॉडल पर एक एक्शन बटन हो सकता है। ऐसा कहा जाता है कि यह कैपेसिटिव है और विभिन्न आकारों का परीक्षण किया जा रहा है। यह सब कुछ नया है जो हम इन प्रोटोटाइप से इकट्ठा करते हैं। iPhone 16, कोडनेम DeLorean, iPhone 15 से डायनेमिक आइलैंड और USB-C पोर्ट जैसे सुधार जारी रख सकता है। यह मिडनाइट, गुलाबी और पीले जैसे रंगों में आ सकता है। नए iPhone में वे रंग भी मिल सकते हैं जो iPhone 15 के लिए विकसित किए गए थे लेकिन अंतिम कटौती नहीं की गई थी। वॉल्यूम रॉकर पहले के प्रोटोटाइप पर वॉल्यूम बटन के विपरीत, बाईं ओर दो यांत्रिक बटन के रूप में भी दिखाई दे सकते हैं। इसका परीक्षण Apple के अब-रद्द किए गए बोंगो प्रोजेक्ट के हिस्से के रूप में किया जा रहा था।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story