×

जल्द लॉन्च होने जा रहा iPhone SE 4, मिलेगा कई जबरदस्त फीचर्स

Iphone SE 4: कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग प्रॉडक्ट iphone SE 4 को लॉन्च करने की तैयारी में है। iPhone SE 4 एप्पल का एक मिडरेंज आईफोन लाइनअप है।

Anupma Raj
Written By Anupma Raj
Published on: 18 April 2024 6:45 AM GMT (Updated on: 18 April 2024 6:46 AM GMT)
जल्द लॉन्च होने जा रहा iPhone SE 4, मिलेगा कई जबरदस्त फीचर्स
X

Iphone SE 4: अगर आप आईफोन खरीदने की सोच रहे हैं तो आपके लिए अच्छा मौका है। कंपनी जल्द ही अपने अपकमिंग प्रॉडक्ट iphone SE 4 को लॉन्च करने की तैयारी में है। इस अपकमिंग आईफोन का इंतजार बहुत सारे यूजर्स लंबे समय से कर रहे हैं, जो अब ये इंतजार खत्म होने पर है। हालांकि, इस फोन के लॉन्च होने से पहले इससे जुड़े कुछ फीचर्स जरूर लीक हो गए हैं।

दरअसल iPhone SE 4 एप्पल का एक मिडरेंज आईफोन लाइनअप है। इस लाइनअप के आईफोन्स की कीमत जो है बाकी फोन के मुकाबले कम होती है। अभी तक कंपनी इस लाइनअप में तीन आईफोन को लॉन्च कर चुकी है और अब अपने चौथे आईफोन को लॉन्च करने की तैयारी में है, जिसका नाम iPhone SE 4 होगा। तो ऐसे में आइए जानते हैं Iphone SE 4 के फीचर्स और कीमत के बारे में:

Iphone SE 4 के फीचर्स (iphone SE 4 Features):

iPhone SE 4 के फीचर्स की बात करें तो इस फोन में यूजर्स को कई तगड़े फीचर्स मिलने वाले हैं। Iphone SE 4 में OLED डिस्प्ले होने के साथ फेस आईडी फीचर और iPhone 14 जैसा डिजाइन हो सकता है। इसके अलावा इस फोन में 6.1 इंच की ओलेड स्क्रीन होगा। साथ ही यूएसबी टाइप सी पोर्ट और एक एक्शन बटन भी इस यूजर्स को दिया जा सकता है।

बता दें iPhone SE की पुरानी सीरीज यानी iPhone SE 3 में टच आईडी का इस्तेमाल किया गया था, लेकिन iphone SE 4 में टच की जगह फेस आईडी का इस्तेमाल किया जाएगा। वहीं पिछले महीने इस फोन के CAD रेंडर्स भी लीक हो चुके हैं। जिसके बाद ये उम्मीद की जा रही है कि, इस फोन का डिजाइन आईफोन 14 जैसा हो सकता है। दरअसल इस फोन में आपको डायनेमिक आइलैंड सपोर्ट के साथ 6.1 इंच का OLED डिस्पले मिल सकता है।

Iphone SE 4 के कैमरे की बात करें तो इसमें 48MP सेंसर के साथ सिंगल रियर कैमरा दिया जा सकता है। वहीं चिपसेट के तौर पर इस फोन में बढ़िया परफॉरमेंस के लिए पावरफुल A17 चिपसेट दिया जा सकता है।

Iphone SE 4 की बैटरी की बात करें तो इसमें पॉवर के लिए 3279 MAH की पॉवर फुल बैटरी दी जा सकती है। इसके अलावा इस फोन में चार्जिंग के लिए यूएसबी-सी पोर्ट और एक्शन बटन भी दिया जा रहा है।

Iphone SE 4 दूसरे आईफोन से थोड़ा अलग दिखने वाला है, लेकिन साइज में अभी भी छोटा ही है। कुछ रिपोर्ट की मानें तो नया iPhone आकार में पुराने iPhone के समान होगा जिसे iPhone X कहा जाता है। इस नए iPhone में पिछले हिस्से पर सिर्फ एक कैमरा और एक फ्लैश है।


Iphone SE 4 की कीमत (iphone SE 4 Price):

Iphone SE 4 की कीमत की बात करें तो कंपनी ने फिलहाल इस फोन की कीमत को लेकर कोई भी आधिकारिक जानकारी नहीं दी है। साथ ही iphone SE 4 के लॉन्च डेट से जुड़ी जानकारी भी सामने नहीं आई है। लेकिन उम्मीद की जा रही है कि, कंपनी अगले कुछ महीनों में इस फोन से जुड़ी डीटेल्स शेयर करेगी।

Anupma Raj

Anupma Raj

Sports Content Writer

My name is Anupma Raj. I am from Patna. I'm a content writer with more than 3 years of experience.

Next Story