×

Apple iPhone SE 4 हैंडसेट 6.1 इंच डिस्प्ले और बेहतरीन कैमरा सेटअप के साथ होगा लांच, जानें कीमत और डिटेल

iPhone SE 4 के कथित डिज़ाइन रेंडर हाल ही में iPhone XR के समान डिज़ाइन के साथ सामने आए। Apple ने अभी भी iPhone SE 4 के लिए डिस्प्ले साइज या तकनीक को अंतिम रूप नहीं दिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 2 Nov 2022 5:38 AM GMT
iPhone SE 4
X

iPhone SE 4 (Image Credit : Social Media)

iPhone SE 4 Price And Specifications : ग्लोबल टेक दिग्गज Apple iPhone SE (2022) के कथित उत्तराधिकारी के तौर पर iPhone SE 4 का अनावरण वैश्विक स्तर पर करने वाला है। फिलहाल आगामी स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी साझा नहीं की गई है हालांकि इससे जुड़े कुछ रिपोर्ट सामने आ चुके हैं। नई रिपोर्ट में दावा किया गया है कि Apple ने अभी भी iPhone SE 4 के लिए डिस्प्ले साइज या तकनीक को अंतिम रूप नहीं दिया है। आगामी फ़ोन में 6.1 LCD स्क्रीन के साथ iPhone XR के जैसा डिज़ाइन होने की अफवाह है। माना जाता है कि क्यूपर्टिनो कंपनी को 2024 रिलीज के लिए लक्षित किया जा रहा है। आइये जानते हैं आगामी हैंडसेट के स्पेसिफिकेशन के बारे में पूरी जानकारी।

Apple iPhone SE 4 स्पेसिफिकेशन

iPhone SE (2022) का कथित उत्तराधिकारी iPhone SE 4 हैंडसेट 6.1 LCD स्क्रीन के साथ iPhone XR के डिज़ाइन जैसा होने की अफवाह है। Apple दो अलग-अलग आपूर्तिकर्ताओं से iPhone SE 4 में 6.1-इंच OLED पैनल का उपयोग करने पर विचार कर रहा है। इसी तरह, क्यूपर्टिनो कंपनी दो अलग-अलग आपूर्तिकर्ताओं से भी 5.7-इंच से 6.1-इंच की एलसीडी स्क्रीन के लिए जा सकती है। 6.1-इंच OLED पैनल का उपयोग करने से iPhone SE 4 की कीमत बढ़ सकती है, जबकि LCD स्क्रीन इसकी लागत को और अधिक किफायती बनाए रखेगी। माना जा रहा है कि क्यूपर्टिनो कंपनी को 2024 रिलीज के लिए लक्षित किया जा रहा है, हाल की अफवाहों के विपरीत यह दावा करते हुए कि iPhone SE 4 को स्प्रिंग 2023 रिलीज़ मिल सकती है। गौरतलब है कि यंग ने पहले सुझाव दिया था कि iPhone SE 4 में 6.1-इंच की LCD स्क्रीन होगी जिसमें डिस्प्ले के शीर्ष पर एक नॉच होगा।

iPhone SE (2022) स्पेसिफिकेशन

iPhone SE (2022) में बेहतरीन ग्राफिक एक्सपीरियंस के लिए 4.7 इंच का एचडी रेटिना डिस्प्ले है। डिस्प्ले सेटअप के साथ फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आप एक बेहतर कलर कॉन्बिनेशन वाला ग्राफिक आउटपुट प्राप्त करते हैं। हैंडसेट में फिजिकल होम बटन के साथ मोटे टॉप और बॉटम बेज़ल हैं। स्मार्टफोन A15 बायोनिक चिप द्वारा संचालित है और इस प्रोसेसर के साथ आप हैंडसेट पर बड़े आराम से मल्टीटास्किंग कर पाते हैं साथ ही हैवी एप्स को संचालित करने के दौरान भी आपको दिक्कत नहीं महसूस होती है। हैंडसेट में वीडियोग्राफी तथा फोटोग्राफी के लिए 12-मेगापिक्सल का रियर कैमरा और फ्रंट में 7-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा मिलता है जो कम प्रकाश में भी आपको वीडियो चैट करने तथा सेल्फी क्लिक करने में सक्षम बनाता है। iPhone SE (2022) को इस साल की शुरुआत में भारत में लॉन्च किया गया था, जिसकी कीमत 43,900 रुपये से शुरू होती है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story