×

I Phone Hack: आईफोन की ये है परफेक्ट फैमिली पिक्चर देखने में करेगा मदद, दूसरों से नहीं करनी पड़ेगी गुजारिश

I Phone Hack : आईफोन में इस सेटिंग को चालू कर एक फ्रेम में फैमिली पिक्चर करें कैद, केवल इन टिप्स का करें उपयोग

Richa Vishwadeepak Tiwari
Published on: 14 Dec 2023 3:30 AM GMT (Updated on: 14 Dec 2023 3:30 AM GMT)
I Phone Hack
X

I Phone Hack 

I Phone Hack : जब भी आपको एक फैमिली पिक्चर लेना होता है तब आपको किसी और से मदद लेनी पड़ती है, तभी आप फैमिली पिक्चर ले पाते हैं। वह भी अगर सामने वाला सही तरीके से फोटो नहीं लिया तो वह हैसी या फिर अजीब तरह की फोटो खिंच जाती है लेकिन अब आपको इससे घबराने की जरूरत नहीं है क्योंकि हम आईफोन वालों के लिए एक ऐसी सेटिंग लेकर आए हैं जो आपको परफेक्ट फैमिली पिक्चर खींचने में आपकी मदद करेगा। इसके लिए आपको दूसरों से गुजारिश नहीं करनी पड़ेगी। तो चलिए विस्तार से इसकी जानकारी हासिल करते हैं।

ऐसे ऑन करें सैटिंग

आप इन निम्नलिखित दिए गए सैंटिग में जा कर इन चरणों का पालन करें, जिससे आपकी समस्या दूर होगी। आइए देखते हैं कैसे...

1. 'सेटिंग्स' > 'एक्सेसिबिलिटी' > 'वॉयस कंट्रोल' पर जाएं और वॉयस कंट्रोल बटन पर टॉगल करें।

2. 'कस्टमाइज़ कमांड्स' पर जाएं और 'क्रिएट न्यू कमांड' पर क्लिक करें। आपको यहां वाक्यांश, क्रिया और आवेदन भरना होगा।

3. अपना वाक्यांश दर्ज करें (हमने 'क्लिक' भर दिया है)।

4. 'एक्शन' > 'रन एक्शन जेस्चर' पर जाएं

5. जहां कैमरा बटन है वहां अपने अंगूठे से एक बार क्लिक करें। उस क्षेत्र में फिर से क्लिक करें. धैर्य रखें और इसे संसाधित होने दें। ऐसे 5-7 क्लिक अच्छे रहेंगे.

6. अब 'एप्लिकेशन' पर जाएं और 'कैमरा' चुनें।

7. इसे सहेजें, और आपका काम हो गया!

8. अपने फोन को किसी दीवार, खिड़की या पेड़ के सामने रखें, एक फ्रेम लगाएं और कहें कि हर बार जब आप हैंड्सफ्री में एकल/पारिवारिक तस्वीर लेना चाहते हैं तो क्लिक करें।

इन स्टेप्स को फॉलो कर आप अपने आईफोन में इस सेटिंग को चालू कर सकते हैं इसके बाद आप एक फ्रेम में अपने पिक्चर फोटो को कैद कर सकते हैं यह बहुत ही आसान और मजेदार सेटिंग है इसके लिए आपको दूसरे इंसान से रिक्वेस्ट करने की कोई जरूरत नहीं है



Richa Vishwadeepak Tiwari

Richa Vishwadeepak Tiwari

Content Writer

मैं रिचा विश्वदीपक तिवारी पिछले 12 सालों से मीडिया के क्षेत्र में सक्रिय हूं। 2011 से मैंने इस क्षेत्र में काम की शुरुआत की और विभिन्न न्यूज चैनल के साथ काम करने के अलावा मैंने पीआर और सेलिब्रिटी मैनेजमेंट का काम भी किया है। साल 2019 से मैंने जर्नलिस्ट के तौर पर अपने सफर को शुरू किया। इतने सालों में मैंने डायमंड पब्लिकेशंस/गृह लक्ष्मी, फर्स्ट इंडिया/भारत 24, UT रील्स, प्रातः काल, ई-खबरी जैसी संस्थाओं के साथ काम किया है। मुझे नई चीजों के बारे में जानना, लिखना बहुत पसंद हैं , साथ ही साथ मुझे गाना गाना, और नए भाषाओं को सीखना बहुत अच्छा लगता हैं, मैं अपने लोकल भाषा से बहुत प्रभावित हु जिसमे , अवधी, इंदौरी, और बुंदेलखंडी आती हैं ।

Next Story