×

iQOO 11 Review Price: जाने इस फोन के बेहतरीन फीचर्स और प्राइज

iQOO 11 Review Price: क्लॉस डे पेरिस, गिलोच, लीची पैटर्न, सीडी पैटर्न, फाइबरग्लास, सीएनसी उत्कीर्णन, एजी ग्लास - iQOO 11 की प्रेस सामग्री का डिज़ाइन अनुभाग बड़े शब्दों और संक्षिप्त रूपों से भरा है। उ

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 12 Dec 2022 12:41 PM GMT
iQOO 11 review
X

iQOO 11 review(photo-internet)

iQOO 11 Review 2022: iQOO लाइनअप के उच्च अंत में चीजों को बिल्कुल हिलाकर नहीं, iQOO 11 10/9T के 6 महीने से भी कम समय में आता है। क्वालकॉम के नवीनतम चिपसेट अपग्रेड के साथ, हमें स्टोरेज टेक बंप मिल रहा है, जबकि डिस्प्ले स्पेक्स में एक अधिक अप्रत्याशित विकास इस वैनिला 11 को प्रो क्षेत्र में लाता है। पिछली तीन पीढ़ियों में, केवल पेशेवरों के पास 1440p डिस्प्ले था, लेकिन अब एक उच्च-रिज़ॉल्यूशन पैनल इसे 'मुख्यधारा' मॉडल में भी बनाता है। इतना ही नहीं, बल्कि यह 144Hz है, जो मानक से एक पायदान ऊपर है। स्वाभाविक रूप से, यह अनुकूली ताज़ा दर क्षमताओं के साथ AMOLED है, इसलिए यह बैटरी पर आसान है। ऐसा लगता है कि यह कैमरा सेटअप होने जा रहा है, चलिए जानते हैं iQOO के जबरदस्त फीचर्स के बारे में, क्या इसमें खास।

iQOO 11 अनबॉक्सिंग (iQOO 11 Unboxing Video)

iQOO 11 काफी विशिष्ट iQOO बॉक्स में तिरछे कटे हुए ढक्कन वाले पक्षों के साथ आता है जो एक बार हटाए जाने के बाद इससे निपटने के लिए थोड़ा उपद्रव करता है - शायद ही कोई समस्या हो, वास्तव में, जब तक कि आप फोन से भरे शेल्फ के साथ फोन समीक्षक न हों। सहायक उपकरण में एक नरम सिलिकॉन केस शामिल होता है जिसमें पर्याप्त कटआउट होता है ... कुछ हद तक अनावश्यक रूप से पर्याप्त कैमरा द्वीप। इससे भी महत्वपूर्ण बात यह है कि आपको एक ऐसा चार्जर मिलता है जो iQOO 11 को 120W या USB पॉवर डिलीवरी पर 65W तक की शक्ति प्रदान कर सकता है।

डिजाइन, निर्माण गुणवत्ता, हैंडलिंग

क्लॉस डे पेरिस, गिलोच, लीची पैटर्न, सीडी पैटर्न, फाइबरग्लास, सीएनसी उत्कीर्णन, एजी ग्लास - iQOO 11 की प्रेस सामग्री का डिज़ाइन अनुभाग बड़े शब्दों और संक्षिप्त रूपों से भरा है। उनमें से कई लेजेंड वैरिएंट को संदर्भित करते हैं, आईक्यूओओ और बीएमडब्ल्यू एम डिवीजन (मोटरस्पोर्ट के लिए एम) के बीच एक निरंतर सहयोग का मतलब हैकि आपको जर्मन ब्रांड के तीन-धारीदार लोगो का एक प्रतिपादन मिलता है, इसके लिए एक संकेत अधिक है, क्योंकि रंग काफी समान नहीं हैं। आप जो स्पर्श कर सकते हैं वह शाकाहारी चमड़ा है जिससे बैक पैनल के बाकी हिस्से को कवर किया गया है। इसमें एक लीची पैटर्न है जो फुल-ग्रेन लेदर के प्रसंस्करण के प्रकारों में से एक की बनावट का अनुकरण करता है। झल्लाहट नहीं, यह किसी जानवर की पीठ से नहीं निकल रहा है। यह चमड़े जैसी सामग्री फाइबरग्लास परत के ऊपर रखी गई है जो इसे स्मार्टफोन के रियर पैनल के रूप में वास्तव में कार्य करने की ताकत और कठोरता देती है।

डिस्प्ले

केवल कभी-कभी 144Hz है, बहुत बढ़िया अन्यथा iQOO 11 में 6.78-इंच का डिस्प्ले है, और इसमें कुछ टॉप-नोच स्पेक्स हैं। E6 LTPO AMOLED पैनल में एक उचित फ्लैगशिप 1440p रिज़ॉल्यूशन है, एक उच्च-से-सबसे अधिक 144Hz रिफ्रेश रेट है जिसमें दानेदार अनुकूली स्विचिंग 1Hz तक है, और झिलमिलाहट-मुक्त डिमिंग के लिए 1440Hz पल्स-चौड़ाई मॉडुलन है। स्पेक शीट में HDR10 सपोर्ट और फुल-स्क्रीन पीक ब्राइटनेस के 1100nits का वादा भी शामिल है। रंग सटीकता उचित है, लेकिन डिफ़ॉल्ट 'मानक' मोड में सही नहीं है, जिसमें सफेद बिंदु पर अपेक्षाकृत दृश्यमान ठंड बदलाव होता है। आप तापमान स्लाइडर को गर्म स्थिति में बीच में उछाल कर इसे कम कर सकते हैं। दूसरी ओर, 'प्रो' मोड हमारे sRGB लक्ष्यों के सेट के लिए लगभग हाजिर है।

iQOO 11 बैटरी जीवन

iQOO 11 5,000mAh सेल द्वारा संचालित है - iQOO 10 और 9T के 4,700mAh पावर पैक पर एक छोटा लेकिन फिर भी सराहनीय अपग्रेड। हमारे अनुभव में 9T में पहले से ही एक ठोस बैटरी लाइफ थी, इसलिए हमें 11 से शानदार प्रदर्शन की उम्मीद थी। वास्तव में, यह दिया। हमने अपने वाई-फाई वेब ब्राउजिंग स्क्रिप्ट पर 20 घंटे देखे, जिसमें ऑटो-रिफ्रेश दर 5Hz और 60Hz के बीच थी। - इस परीक्षण के प्रयोजनों के लिए अधिकतम ताज़ा दर को बाध्य करने का कोई तरीका नहीं था। आगे बढ़ते हुए, फोन हमारे टेस्ट वीडियो को 23 घंटे से अधिक समय तक लूप कर सकता है (24Hz रिफ्रेश रेट बनाए रखते हुए) - एक और सम्मानजनक परिणाम। वॉयस कॉल और स्टैंडबाय दक्षता में ऊपर-औसत संख्या समग्र उत्कृष्ट प्रदर्शन में शामिल हुई, और iQOO 11 ने 127h की धीरज रेटिंग हासिल की है।

चार्जिंग स्पीड

iQOOs चार्जिंग स्पीड टेस्ट में बेहतर रहे हैं, और 11, अपनी 120W चार्जिंग क्षमता और शामिल चार्जर के साथ, ब्रांड के अन्य सुपर-फास्ट चार्जिंग मॉडल की श्रेणी में शामिल हो गए हैं। फ्लैट से शुरू करते हुए, iQOO 11 को 100 प्रतिशत तक पहुंचने में 22 मिनट लगे - रिकॉर्ड धारकों की तुलना में हम अतिरिक्त कुछ मिनटों के साथ पूरी तरह से ठीक हैं। पहले 15 मिनट आपको 83 प्रतिशत तक ले जाएंगे, जो महान सहनशक्ति के साथ मिलकर वास्तविक जीवन के उपयोग के पूरे दिन के लिए पर्याप्त है।

स्पीकर टेस्ट

iQOO 11 में सामान्य प्रकार का एक स्टीरियो स्पीकर सेटअप है - नीचे की तरफ एक 'मेन' ​​स्पीकर और दूसरे स्पीकर के रूप में एक ईयरपीस डबल है। फोन को लंबवत रखने पर ईयरपीस को बायां चैनल मिलता है, और लैंडस्केप में ओरिएंटेशन के आधार पर चैनल स्विच हो जाते हैं। iQOO 11 ने हमारे टेस्ट में लाउडनेस के लिए 'औसत' 9T और 'वेरी गुड' 9 प्रो के बीच 'अच्छी' रेटिंग हासिल की। 11 में स्पष्ट स्वर, स्पार्कली ट्रेबल और कम अंत में कुछ उपस्थिति है, और यह संभवतः इन तीन iQOO में से सबसे अच्छा है। यह मोटोरोला एज 30 अल्ट्रा से मीलों बेहतर है, उदाहरण के लिए, और यकीनन Xiaomi 12T प्रो से भी अच्छा है।

कैमरा क्वालिटी

हार्डवेयर ज्यादातर अपरिवर्तित, अल्ट्रावाइड पर मामूली डाउनग्रेडiQOO 11 में इसके पीछे एक मानक ट्रिपल कैमरा सेटअप है जिसमें एक बड़ा-सेंसर मुख्य कैमरा, एक छोटा 2x टेलीफोटो और एक मामूली अल्ट्रावाइड शामिल है। यदि यह UW के परिवर्तन के लिए नहीं होता, तो 11 का इमेजिंग कॉन्फ़िगरेशन 10 / 9 टी के समान होता, जिसमें सेल्फी कैमरा शामिल था। iQOO 11 का मुख्य कैमरा Samsung GN5 पर आधारित है - एक 1/1.57" ऑप्टिकल फॉर्मेट (कुछ के अनुसार 1/1.56") के साथ एक टेट्रापिक्सल सेंसर, 50MP नाममात्र रिज़ॉल्यूशन और 1.0µm पिक्सेल पिच। इसके सामने एक 23 मिमी समतुल्य फोकल लंबाई और f/1.9 एपर्चर (iQOO जोर देकर कहता है कि यह f/1.88 है) के साथ एक 6-तत्व स्थिर लेंस है। टेलीफोटो कैमरा सैमसंग 3L6 सेंसर (13MP, 1/3", 1.12µm का उपयोग करता है। ) को f/2.46 अपर्चर के साथ 50mm-समतुल्य लेंस के पीछे रखा गया है। iQOO इसे टेलीफ़ोटो कहता है।

फैसला

9T से 11 तक जाने पर, iQOO के नॉन-प्रो हाई-एंड मॉडल ने अपने खेल को एक पायदान ऊपर कर दिया है - यह एक विशेष शीट के साथ एक शानदार डिस्प्ले प्राप्त करता है और प्रदर्शन आमतौर पर कक्षा में नहीं मिलता है। इसके अंदर का नवीनतम स्नैपड्रैगन इसके लायक भी साबित हो रहा है और ढेर सारी शक्ति प्रदान करता है, जबकि पूरा पैकेज उल्लेखनीय रूप से कुशल है और चार्ज करने के लिए सुपर-फास्ट भी है। भारत में iQOO 11 5G की अनुमानित कीमत 44,990 रुपये से शुरू होती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story