×

iQOO 11 Smartphone Price: चंद मिनटों में फुल चार्ज होने वाला यह फोन, जानें सभी फीचर्स और कीमत

iQoo 11 सीरीज का अनावरण जल्द ही भारत में किया जा सकता है। iQoo 11 को एक गीकबेंच लिस्टिंग में देखा गया है जिससे पता चलता है कि फोन क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC द्वारा संचालित हो सकता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 19 Nov 2022 4:06 AM GMT
iQOO 11
X

iQOO 11 (Image Credit : Social Media)

iQOO 11 Price And Specifications : Vivo का सब ब्रांड iQoo के जल्द ही अपने iQoo 11 स्मार्टफोन को भारत में लांच करने वाला है। चीनी स्मार्टफोन निर्माता कंपनी भारत से पहले इस हैंडसेट का अनावरण अपने घरेलू बाजार चीन में करेगी। फिलहाल कंपनी ने आगामी स्मार्टफोन सीरीज के स्पेसिफिकेशंस को लेकर कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की है मगर इसके लांच से पहले कुछ रिपोर्ट्स सामने आए हैं जो आगामी डिवाइस के स्पेसिफिकेशंस के बारे में जानकारी देते हैं। इस स्मार्टफोन सीरीज में वैनिला iQOO 11 सहित दो से अधिक फोन शामिल होने की संभावना है जिसे iQOO Pro और iQOO Pro+ कहा जा सकता है। अब, iQOO 11 के स्पेक्स शीट और रंग संस्करण फोन के बारे में अधिक जानकारी देते हुए सामने आए हैं। नए फोन Qualcomm Snapdragon 8 Gen 2 SoC द्वारा संचालित होंगे और यह iQOO 10 सीरीज़ के उत्तराधिकारी के रूप में डेब्यू करेंगें। गौरतलब है कि आगामी iQOO 11 स्मार्टफोन सीरीज को हाल ही में गीगाबेंच की वेबसाइट पर मॉडल नंबर V2243A के साथ देखा गया था। इस लिस्टिंग के मुताबिक आगामी हैंडसेट में 11GB रैम की सुविधा दी जा सकती है और यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC द्वारा संचालित होने के साथ बॉक्स के बाहर Android 13 पर भी चल सकता है।

iQOO 11 स्पेशिफिकेशन (संभावित)

जैसा कि हमने ऊपर भी बताया है iQOO 11 स्मार्टफोन सीरीज के स्पेसिफिकेशंस को लेकर फिलहाल Vivo के स्वामित्व वाली कंपनी ने कोई जानकारी आधिकारिक तौर पर साझा नहीं की है। टिप्सटर इशान अग्रवाल (91Mobiles के माध्यम से) के अनुसार, iQOO 11 आइल ऑफ मैन एडिशन और ट्रैक एडिशन में लांच किया जाएगा। शीर्ष पर, यह क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 8 Gen 2 SoC द्वारा संचालित होगा। शुरुआती लोगों के लिए, यह चिपसेट इस सप्ताह ही जारी किया गया था और Snapdragon 8+ Gen 1 SoC को सफल बनाता है। यह LPDDR5X रैम और UFS 4.0 स्टोरेज टाइप को सपोर्ट करता है और इसी तरह यह स्मार्टफोन भी करता है। इस प्रोसेसर के साथ आप इस स्मार्टफोन पर काफी तेजी से मल्टीटास्किंग कर सकेंगे साथ ही हैवी एप्स को संचालित करने के दौरान भी आपको लैक जैसी समस्या का सामना नहीं करना पड़ेगा। फोन के डाइमेंशन का भी खुलासा हुआ है- 164.8 x 77 x 8.5mm। इसका वजन 205 ग्राम होगा। सॉफ्टवेयर की बात करें तो, iQOO 11 बॉक्स से बाहर Android 13 OS पर चलेगा और इसके शीर्ष पर OriginOS 3.0 होगा।

iQOO 11 स्मार्टफोन में QHD+ रेजोल्यूशन के साथ 6.78-इंच E6 AMOLED डिस्प्ले होगा। इसमें बेहतर 144Hz रिफ्रेश रेट और 300Hz टच सैंपलिंग रेट होगा। जो लोग स्मार्टफोन पर गेम खेलना पसंद करते हैं उनके लिए यह डिस्प्ले सेटअप काफी बेहतरीन साबित होगा। इसके साथ आपको गेम खेलने तथा फिल्म देखने के दौरान एक बेहतरीन कलर कॉमिनेशन वाला इमर्सिव और स्मूद ग्राफिक एक्सपीरियंस प्राप्त होगा। डिवाइस में पीछे की तरफ एक अलग ट्रिपल कैमरा सिस्टम होगा। इसमें f/1.9 अपर्चर के साथ 50-मेगापिक्सल का मुख्य लेंस, f/2.2 अपर्चर वाला 13-मेगापिक्सल का अल्ट्रा-वाइड सेंसर और अंत में f/2.4 अपर्चर वाला 8-मेगापिक्सल का मैक्रो सेंसर होगा। अपफ्रंट में सेल्फी लेने और वीडियो कॉल करने के लिए इसमें 16-मेगापिक्सल का कैमरा होगा। मेन चिपसेट के अलावा इसमें डेडिकेटेड इंटेलिजेंट इमेज और डिस्प्ले चिप भी होगी। स्मार्टफोन एक बड़ी 5,000mAh बैटरी पैक करेगा, iQOO 10 पर 4,700 से अधिक का अपग्रेड। फास्ट चार्जिंग सपोर्ट अपरिवर्तित रहेगा यानी 120W, जो अभी भी तेज है। कनेक्टिविटी के लिए इसमें वाई-फाई, ब्लूटूथ और एनएफसी सपोर्ट होने की उम्मीद है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story