×

TRENDING TAGS :

Election Result 2024

iQOO Neo 7 VS Nothing Phone (1): जाने कौन सा फ़ोन है बेस्ट, देखें दाम और फीचर्स

iQOO Neo 7 VS Nothing Phone (1): चलिए जानते हैं iQOO Neo 7 VS नथिंग फोन (1) में कौनसा स्मार्टफोन टक्कर दे सकता है। जाने डिज़ाइन कीमत प्रदर्शन बैटरी

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 22 Feb 2023 1:46 AM GMT
iQOO Neo 7 VS Nothing Phone (1)
X

iQOO Neo 7 VS Nothing Phone (1)(photo-social media)

iQOO Neo 7 VS Nothing Phone (1): इस सप्ताह iQOO Neo 7 (समीक्षा) की शुरूआत ने 30,000 रुपये से कम कीमत वाले स्मार्टफोन के बीच प्रतिस्पर्धा को बढ़ा दिया है। फोन लेटेस्ट मीडियाटेक डायमेंसिटी चिपसेट, 120 वॉट फास्ट चार्जिंग क्षमता और बहुत कुछ से लैस है, जो इस सेगमेंट में स्मार्टफोन को कड़ी टक्कर दे सकता है। इस लेख में, हमने भारत में iQOO Neo 7 की कीमत और जाने-माने नथिंग फोन (1) के फीचर्स के खिलाफ खड़ा किया। यह जानने के लिए पढ़ें कि कौन सा स्मार्टफोन बढ़त रखता है।

डिज़ाइन

iQOO Neo 7 का ब्लेड डिज़ाइन इसके अधिक महंगे भाई, iQOO 11 की तुलना में है। हैंडसेट में अब बड़ी बैटरी के कारण बड़ा डिस्प्ले, पतले बेज़ल और मोटा प्रोफ़ाइल है। एक ट्रिपल कैमरा सेटअप पीछे की तरफ वर्टिकली ओरिएंटेड है, और नीचे की तरफ एक प्रमुख iQOO लोगो मौजूद है। आपके द्वारा चुने गए रंग के बावजूद, रियर पूरी तरह से प्लास्टिक से बना है और इसमें एक प्रकार का टू-टोन फिनिश है। IQOO Neo 7 में सभी मानक पोर्ट हैं, वॉल्यूम रॉकर और पावर बटन को दाईं ओर रखा गया है, और शीर्ष पर एक IR ब्लास्टर है, जबकि USB टाइप C स्लॉट, सिम ट्रे और मुख्य स्पीकर वेंट को नीचे रखा गया है। . फोन में 3.5 मिमी ऑडियो जैक नहीं है लेकिन इन-डिस्प्ले फिंगरप्रिंट स्कैनर है। नथिंग फोन (1) (रिव्यू) भी उतना ही लाउड है। पहली बार देखने पर यह आईफोन जैसा लगता है। एक iPhone के समान, इसमें सामने की तरफ फ्लैट एल्यूमीनियम के किनारे और फ्लैट ग्लास हैं। नथिंग फोन (1) में एक पारदर्शी ग्लास बैक है जो डिवाइस के इंटीरियर को प्रकट करता है। कुछ भी एलईडी स्ट्रिप्स नहीं जोड़ा गया है जो कैमरे, वायरलेस चार्जिंग कॉइल और नीचे सहित सभी आवश्यक तत्वों को कवर करता है। कंपनी इसे ग्लिफ़ कहती है। नियो 7 के विपरीत, इसका विशेष रूप से अधिक विशिष्ट स्वरूप है।

प्रदर्शन

नियो 6 मॉडल की तुलना में जिसे वह प्रतिस्थापित करता है, आईक्यूओओ नियो 7 में अब एक बड़ा, अधिक आधुनिक डिस्प्ले है। फोन में 6.78 इंच का AMOLED पैनल है जिसमें फुल एचडी रिज़ॉल्यूशन, 120Hz रिफ्रेश रेट और 1000Hz रैपिड टच सैंपलिंग रेट है। इसके अलावा, इस पैनल में एचडीआर10 सर्टिफिकेशन है और यह यूट्यूब जैसे ऐप्स पर एचडीआर कंटेंट आउटपुट कर सकता है जो इसे सपोर्ट करते हैं। नथिंग फोन (1) का 6.55 इंच का फुल एचडी ओएलईडी डिस्प्ले तुलनात्मक रूप से छोटा है और 240Hz टच सैंपलिंग रेट और दोनों को सपर्ट करता है। एक 120Hz ताज़ा दर। पैनल में सममित बेजल्स हैं और यह बॉक्स से बाहर एचडीआर 10 सामग्री के लिए प्रमाणित है।

कैमरा

iQOO Neo 7 में पीछे की तरफ ट्रिपल कैमरा व्यवस्था है, जिसमें 64MP प्राइमरी सेंसर, 2MP डेप्थ सेंसर, 2MP मैक्रो सेंसर और डुअल-एलईडी फ्लैश शामिल है। सेल्फ़ी और वीडियो कॉल के लिए, आगे की तरफ 16MP का कैमरा दिया गया है जिसमें AI क्षमताएँ हैं। इसके विपरीत, नथिंग फ़ोन (1) में पीछे की तरफ एक डुअल-कैमरा सेटअप है, जिसमें f/1.8 अपर्चर वाला 50MP Sony IMX766 सेंसर है।

बैटरी

iQOO Neo 7 में 120W फास्ट चार्जिंग के लिए सपोर्ट के साथ 5,000mAh की बड़ी बैटरी है जो 25 मिनट के अंदर हैंडसेट को चार्ज कर सकती है। दूसरी ओर, नथिंग फोन (1) USB PD3.0 प्रोटोकॉल का उपयोग करता है और 15W वायरलेस चार्जिंग क्षमता के अलावा 33W रैपिड वायर्ड चार्जिंग मोड प्रदान करता है। हैंडसेट में 4,500mAh की बैटरी है।

कीमत

बाजार में iQOO Neo 7 के दो वैरिएंट हैं। बेस मॉडल, जिसमें 8GB रैम और 128GB स्टोरेज है, की कीमत 29,999 रुपये है, जबकि उच्च-निर्दिष्ट वेरिएंट, जिसमें 12GB रैम और 256GB स्टोरेज है, की कीमत 33,999 रुपये है। इसके विपरीत, नथिंग फोन (1), तीन मेमोरी प्रदान करता है। 8GB या 12GB RAM के विकल्प के साथ कॉन्फ़िगरेशन। एंट्री-लेवल 8GB रैम और 128GB स्टोरेज मॉडल की कीमत 27,999 रुपये है, जबकि सबसे महंगे 12GB रैम और 256GB स्टोरेज वेरिएंट की कीमत 35,999 रुपये है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story