×

iTel P55 Review: आईटेल पी5 रिव्यु, जाने सबसे किफायती 5G फोन की डिज़ाइन बैटरी और फीचर्स

iTel P55 Review: iTel का लक्ष्य अपने नए लॉन्च किए गए P55 स्मार्टफोन के साथ भारत में 5G के उपयोग को बनाना है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 15 Oct 2023 1:45 AM GMT (Updated on: 15 Oct 2023 1:45 AM GMT)
iTel P55 Review
X

iTel P55 Review(Photo-social media)

iTel P55 Review: iTel का लक्ष्य अपने नए लॉन्च किए गए P55 स्मार्टफोन के साथ भारत में 5G के उपयोग को बनाना है। यह हैंडसेट देश में सबसे अधिक लागत प्रभावी 5G फोन है, जिसमें मीडियाटेक की मिड-रेंज डाइमेंशन 6080 SoC शामिल है। इसके अलावा, फोन में कई उपयोगी विशेषताएं हैं, जिनमें 90Hz रिफ्रेश रेट डिस्प्ले, 5,000mAh बैटरी और 50MP प्राइमरी कैमरा शामिल है, जिनकी कीमत 10,000 रुपये से कम है। चलिए इसके सभी बैटरी डिज़ाइन कैमरा फीचर्स पर नजर डालते हैं।

डिज़ाइन

आईटेल पी55 का डिज़ाइन निश्चित रूप से इसके मूल्य बिंदु को प्रतिबिंबित नहीं करता है। मैं इसके अच्छे घुमावदार कोनों और टेक्सचर्ड फिनिश के साथ ग्रेडिएंट बैक की सराहना करता हूं, जो न केवल हाथ में सुखद अनुभव प्रदान करता है बल्कि उंगलियों के निशान और दाग को दूर रखने में भी मदद करता है। फोन हल्का भी है, इसका वजन सिर्फ 190 ग्राम है, जिससे इसे लंबे समय तक पकड़ना आरामदायक हो जाता है। गैलेक्सी ब्लू रंग वर्जन प्राप्त हुआ, जिसमें 'लार्जर देन लाइफ' कैमरा सेंसर के चारों ओर एक चमकदार सतह है, जो समग्र डिजाइन में एक आकर्षक कंट्रास्ट जोड़ती है। हैंडसेट मिंट ग्रीन शेड में भी उपलब्ध है। फोन के किनारे सपाट हैं और निचले किनारे पर स्पीकर ग्रिल और 3.5 मिमी हेडफोन जैक के बीच एक यूएसबी टाइप-सी पोर्ट है। सुरक्षा के लिए, फिंगरप्रिंट सेंसर आसानी से दाईं ओर स्थित है।

डिस्प्ले

डिस्प्ले के लिहाज से, iTel P55 में HD+ रेजोल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट वाला 6.6-इंच IPS LCD पैनल है, जो वॉटरड्रॉप नॉच द्वारा पूरक है। इसकी कीमत को देखते हुए डिस्प्ले आम तौर पर प्रभावित करता है। इसे देखने के कोण और सूरज की रोशनी की सुगमता के मामले में चुनौतियों का सामना करना पड़ सकता है, लेकिन, कुल मिलाकर, रंग उज्ज्वल दिखाई देते हैं, जो इसे इनडोर सामग्री की खपत के लिए उपयुक्त बनाता है। 90Hz ताज़ा दर उपयोगकर्ता इंटरफ़ेस और समर्थित अनुप्रयोगों में अच्छा प्रदर्शन करती है।

कैमरा

ऑप्टिक्स के संदर्भ में, iTel P55 में 50MP AI डुअल रियर कैमरा सेटअप है। सामने की तरफ, आपको सेल्फी और वीडियो कॉल के लिए डिज़ाइन किया गया 8MP का कैमरा मिलेगा। अच्छी रोशनी वाले वातावरण में छवि अच्छी दिखती है, जिसमें रंग वास्तव में उभर कर आते हैं, जिससे कम डिटेल और गतिशील रेंज के बावजूद इमेज आकर्षक हो जाती हैं। कई बार हाइलाइट्स ओवरएक्सपोज़्ड भी दिखाई देते हैं। लेकिन, इसकी कीमत को देखते हुए, हम इसे कम कर सकते हैं। सेल्फी की बात करें तो जब तक सूरज निकला रहेगा, ये आपको आकर्षक लगेंगी। चेहरे के डिटेल के सम्मानजनक स्तर हैं, भले ही त्वचा का रंग सटीक न दिखे। फ़ोन का पोर्ट्रेट मोड अच्छा प्रदर्शन करता है लेकिन बेहतर एज डिटेक्शन से लाभ मिल सकता है।

बैटरी

iTel P55 एक मजबूत 5,000mAh बैटरी से सुसज्जित है और इसमें 18W फास्ट चार्जिंग सपोर्ट है। डिवाइस की प्रकृति को ध्यान में रखते हुए, इसे आराम से पूरे दिन और फिर कुछ दिन तक चलना चाहिए। प्रभावशाली ढंग से, P55 ने PCMark बैटरी परीक्षण पर उत्कृष्ट 14 घंटे और 46 मिनट का स्कोर बनाया। यह इंगित करता है कि गहन उपयोग के साथ भी, हैंडसेट को आपको पूरा दिन विश्वसनीय रूप से देखना चाहिए। जब चार्जिंग की बात आती है, तो हैंडसेट को 0-100 प्रतिशत तक फुल चार्ज होने में लगभग 90-100 मिनट लग सकते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story