×

Jio 5G: इन शहरों में शुरू हो रहा है जियो 5 जी, इन चुनिंदा कस्टमर्स को दिया जाएगा 5 जी इंविटेशन

Reliance Jio 5G: रिलायंस जियो (Reliance Jio) शुरुआत में इसे चुनिंदा शहरों में शुरू कर रहा है।

Vidushi Mishra
Published on: 6 Oct 2022 7:09 AM GMT
jio 5g
X

जियो  (फोट- सोशल मीडिया)

Reliance Jio 5G: रिलायंस जियो (Jio 5G) सेवा अब भारत में उपलब्ध है। रिलायंस जियो (Reliance Jio) शुरुआत में इसे चुनिंदा शहरों में शुरू कर रहा है। टेलीकॉम कंपनी ने आधिकारिक तौर पर घोषणा की है कि Jio 5G को आज से चार शहरों में रोल आउट किया जाएगा। Reliance Jio ने दशहरे के मौके पर Jio 5G वेलकम ऑफर की घोषणा की थी। आईए आपको बताते हैं भारत के उन शहरों की लिस्ट जिन्हें 5G नेटवर्क की सुविधा मिलेगी।

Jio 5G वेलकम ऑफर की घोषणा

रिलायंस कंपनी ने एक Jio 5G वेलकम ऑफर लॉन्च किया है। रिलायंस जियो (Reliance Jio) ग्राहकों को बेहतरीन ढंग से एक आमंत्रण भेजेगा लेकिन ये आमंत्रण सभी को नहीं मिलेगा। ऐसे में अब ये सवाल है कि आखिर Jio ऐसा क्यों कर रही है? तो बता दें, कि यह सिर्फ एक बीटा टेस्ट है, यही वजह है कि रिलायंस जियो इनविटेशन सिस्टम को चुन रही है। ताकि सब कुछ सुचारू रूप से चलने के बाद, 5G नेटवर्क को सभी के लिए उपलब्ध कराया जाए। कंपनी उन लोगों को " बताया जा रहा कि Jio 5G वेलकम ऑफर" संदेश के साथ एक अधिसूचना भेजेगी, जो इसके लिए पात्र हैं, जिसके बाद वे 5G का उपयोग कर पाएंगे।

रिलायंस जियो ने बताया कि कहीं से भी निमंत्रण प्राप्त करने का कोई तरीका नहीं है और ग्राहकों को कंपनी द्वारा बेहतरीन ढंग से चुना जाएगा। साथ जियो (Jio) कंपनी ने यह भी कहा कि जिन लोगों को 5G सेवाओं तक विशेष सेवा प्राप्त होगी, उन्हें एसएमएस और अन्य प्लेटफार्मों के माध्यम से सूचित किया जाएगा।

Jio 5G की सेवा इन शहरों में होगी शुरू

रिलायंस जियो केवल चार शहरों में 5G की पेशकश कर रहा है। Jio 5G सेवा अब मुंबई, दिल्ली, कोलकाता और वाराणसी में उपलब्ध है। टेल्को की आने वाले महीनों में इसे और शहरों में फैलाने की योजना है।

रिलायंस इंडस्ट्रीज के चेयरमैन मुकेश अंबानी ने दिसंबर 2023 तक भारत के हर कोने में 5जी सेवा देने का वादा किया है।

क्या Jio 5G के लिए नया सिम खरीदने की ज़रूरत है?

नहीं, आपको ऐसा करने की आवश्यकता नहीं है। Reliance Jio ने पुष्टि की है कि ग्राहकों को भारत में नवीनतम और सबसे तेज़ नेटवर्क तक पहुँचने के लिए अपने मौजूदा Jio सिम या 5G हैंडसेट को बदलने की आवश्यकता नहीं है।

Vidushi Mishra

Vidushi Mishra

Next Story