×

Jio 5G Services : भारत के 50 नए शहरों में Jio 5G सेवाएं उपलब्ध, देखें लिस्ट और पूरी जानकारी

Jio 5G Services in India: टेलीकॉम ऑपरेटरों द्वारा अभी तक भारत में किसी विशिष्ट 5G योजना की घोषणा नहीं की गई है क्योंकि कंपनियां अभी भी सेवाओं को शुरू करने के बीच में हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 26 Jan 2023 3:34 PM GMT
Jio 5G Services
X

Jio 5G Services Launched in Gorakhpur (photo-social media)

Jio 5G Services in India: भारत में Jio 5G रोलआउट भारत के 184 शहरों में पूरा हो गया है, क्योंकि Reliance के स्वामित्व वाली टेल्को ने आज 50 शहरों में 5G सेवाएं शुरू की हैं। जिन 17 राज्यों में सेवाएं शुरू की गईं, उनमें से तीन राज्यों/केंद्र शासित प्रदेशों ने भारत में पांचवीं पीढ़ी का नेटवर्क लॉन्च होने के बाद पहली बार Jio 5G प्राप्त किया। इनमें गोवा, हरियाणा और पुडुचेरी शामिल हैं। विशेष रूप से, एयरटेल ने पहले ही हरियाणा के चार शहरों, अर्थात् हिसार, रोहतक, गुरुग्राम और पानीपत में अपनी 5G सेवाओं को पहले ही शुरू कर दिया था।

शहरों की सूची जहां Jio 5G लॉन्च हुआ

एक बयान में, एक Jio प्रवक्ता ने कहा, "हम आंध्र प्रदेश, असम, छत्तीसगढ़, गोवा, हरियाणा, झारखंड, कर्नाटक, केरल, महाराष्ट्र, ओडिशा, पुदुचेरी, पंजाब, राजस्थान, तमिलनाडु, तेलंगाना की राज्य सरकारों के आभारी हैं। उत्तर प्रदेश और पश्चिम बंगाल को हर क्षेत्र को डिजिटाइज करने के हमारे प्रयास में उनके निरंतर समर्थन के लिए धन्यवाद।" हाल ही में, Jio ने नेटवर्क लॉन्च होने के 100 दिनों के भीतर भारत के 100 शहरों में 5G रोलआउट हो चूका है। JIO यूजर्स JIO वेलकम ऑफर का आनंद ले सकेंगे जिसमे बिना अतिरिक्त चार्ज दिए असीमित 5G डेटा मिल रहा है।

टेलीकॉम ऑपरेटरों द्वारा अभी तक भारत में किसी विशिष्ट 5G योजना की घोषणा नहीं की गई है क्योंकि कंपनियां अभी भी सेवाओं को शुरू करने के बीच में हैं। जब तक दूरसंचार कंपनियां अलग-अलग योजनाओं की घोषणा नहीं करतीं, तब तक उपयोगकर्ता अपने मौजूदा डेटा योजनाओं पर 5जी गति का आनंद ले सकते हैं। अधिकांश स्मार्टफोन निर्माताओं ने भारत में नेटवर्क का समर्थन करने के लिए अपने 5जी-संगत फोन को सक्षम करने के लिए पहले ही सॉफ्टवेयर अपडेट जारी कर दिए हैं। हमारा सुझाव है कि आप भारत में 5G सेवाओं का आनंद लेने के लिए अपने फ़ोन को लेटेस्ट Android/iOS वर्जन में अपग्रेड करें।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story