×

Jio 5G Services: केरल में शुरू हुई Jio 5G सेवाएं, जाने मिलेगी कितनी स्पीड

Jio 5G Services: Jio 5G सेवाओं को कोच्चि शहर और गुरुवायुर मंदिर परिसर में लॉन्च किया गया है। लॉन्च इवेंट में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन उपस्थित थे।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 22 Dec 2022 5:11 PM GMT
Jio True 5G Network
X

Jio True 5G Network (photo-social media)

Jio 5G Services: Reliance Jio ने कोच्चि, केरल में उपभोक्ताओं के लिए 5G स्टैंडअलोन सेवाएं शुरू की हैं। यह इसे 5G नेटवर्क सेवाएं प्राप्त करने वाला राज्य का पहला शहर बनाता है। कंपनी कोच्चि में अपने ग्राहकों के लिए अपना 'वेलकम ऑफर' पेश करेगी, जहां उन्हें बिना किसी अतिरिक्त कीमत के असीमित डेटा मिलेगा। जब तक नेटवर्क व्यापक रूप से उपलब्ध नहीं हो जाता और 5जी प्लान की घोषणा नहीं हो जाती, तब तक टेलीकॉम ग्राहक से कुछ भी चार्ज नहीं करेगा। यह ध्यान दिया जाना चाहिए कि Jio ग्राहकों को बेतरतीब ढंग से निमंत्रण भेजेगा और हर कोई पात्र नहीं हो सकता है। अलग से, 5G नेटवर्क सेवाओं को मणिपुर में लॉन्च किया गया है, जो इसे पूर्वोत्तर में लेटेस्ट नेटवर्क सेवाएं प्राप्त करने वाला पहला राज्य बनाता है।

कोच्चि में Jio 5G सेवाएं

Jio 5G सेवाओं को कोच्चि शहर और गुरुवायुर मंदिर परिसर में लॉन्च किया गया है। लॉन्च इवेंट में केरल के मुख्यमंत्री पिनाराई विजयन उपस्थित थे। श्री विजयन ने कहा, "मैं केरल में Jio की True 5G सेवाओं को लॉन्च करके खुश हूं। 5G सेवाएं, लंबे समय में, केरल के लोगों के लिए परिवर्तनकारी लाभ लाएंगी। "रिलायंस समर्थित Jio ने कहा कि वह जल्द ही केरल के और हिस्सों में ग्राहकों के लिए 5G सेवाएं लाएगी। जनवरी 2023 में, Jio कोझिकोड, मलप्पुरम और त्रिशूर में ग्राहकों के लिए 5G सेवाएं लाएगा। इसके अलावा, मंत्री ने कहा कि तिरुवनंतपुरम इस महीने के अंत तक Jio से 5G देखेगा। दिसंबर 2023 तक, पूरे केरल को 5G कवरेज मिल जाएगा।

मणिपुर में 5G नेटवर्क सेवाओं के बारे में, राज्य के मुख्यमंत्री ने कहा, "5G के लॉन्च होने से आम आदमी के जीवन में सुधार होगा, मणिपुर के लोगों के जीवन स्तर में वृद्धि होगी और साथ ही साथ रोजगार के बहुत आवश्यक अवसर पैदा होंगे। राज्य के मान्यता प्राप्त गांवों में कम से कम 4जी कनेक्शन होगा और मणिपुर को पूर्वोत्तर क्षेत्र में सर्वश्रेष्ठ बना देगा। Airtel देश के पूर्वोत्तर क्षेत्र में 5G सेवाएं शुरू करने वाला पहला ऑपरेटर है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story