Cheapest Recharge Plan: ये हैं सबसे सस्ते प्रीपेड प्लान, 26 रुपये की कम कीमत पर मिलेगा बहुत कुछ

Cheapest Recharge Plan: फ़ोन में अगर रिचार्ज ना हो तो वह किसी काम का नहीं लगता है। परन्तु कंपनियों के लगातार महंगे होते रिचार्ज प्लान स्मार्टफोन यूज़ करने वाले लोगों को हैरान और परेशान कर रहे हैं। आज के समय में बहुत कम यूजर्स फ़ोन में 2 सिम का इस्तेमाल करते हैं।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 23 Dec 2022 9:02 AM GMT (Updated on: 23 Dec 2022 12:18 PM GMT)
Cheapest Recharge Plan
X

Cheapest Recharge Plan(photo-social media)

Cheapest Recharge Plan: फ़ोन में अगर रिचार्ज ना हो तो वह किसी काम का नहीं लगता है। परन्तु कंपनियों के लगातार महंगे होते रिचार्ज प्लान स्मार्टफोन यूज़ करने वाले लोगों को हैरान और परेशान कर रहे हैं। आज के समय में बहुत कम यूजर्स फ़ोन में 2 सिम का इस्तेमाल करते हैं। लेकिन कुछ रिचार्ज प्लान सस्ते भी होते हैं और कमाल भी होते हैं। जियो, आइडिया-वोडफोन (VI), एयरटेल और बीएसएनएल कुछ सस्ते प्लेन भी सामने लाए है, आप को जानकर हैरानी होगी कि इनकी कीमत 100 रुपये से भी कम है। आप भी कम कीमत पर ज्यादा दिनों तक रिचार्ज प्लान चाहते हैं, तो आज कि जानकारी आपके लिए बहुत काम की होने वाली है।

एयरटेल का सस्ते रिचार्ज प्लान

एयरटेल के सबसे सटीक और सस्ता रिचार्ज प्लान चाहते हैं तो 99 रुपये में मिलने वाला है ऐसा डाटा प्लान आपके समर्टफोने और सेकेंडरी सिम के लिए बेस्ट ऑप्शन हो सकता है। इस प्लान में आपको पूरे 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 99 रुपये में टॉकटाइम मिलता है। इसमें आपको 28 दिन की वैलिडिटी के साथ 200 एमबी का इंटरनेट डाटा भी मिलेगा। अगर आप 28 दिन की वैलिडिटी से खुश नहीं और आप 3 महीने के लिए सस्ता और अच्छा रिचार्ज चाहते हैं तो 455 रुपये का रिचार्ज सबसे अच्छा और बेस्ट हो सकता है। इसमें आपको 84 दिन की वैलिडिटी मिलती है, अनलिमिटेड कॉल्स के साथ 6 जीबी का डाटा भी मिलता है।

जियो का सस्ते रिचार्ज प्लान

अगर सस्ता रिचार्ज प्लान की बात आती है तो जियो का रिचार्ज सबसे पहले आता है। जियो में सबसे सस्ता प्लान 26 रुपये का मिलता है। 26 रुपये होने के बाद भी प्लान में 28 दिन की वैलिडिटी मिलती है। इतना ही नहीं साथ में 2 जीबी का इंटरनेट डाटा मिलता है, परन्तु इसमें 2 जीबी का इंटरनेट डाटा मिलता है। परन्तु इसमें कॉलिंग और एसएमएस सुविधा नहीं मिलती है। इसके बाद आपको 62 रुपये का रिचार्ज मिलता है, ये आपके लिए बेस्ट और कमाल का ऑप्शन मिल रहा है। इस प्लान में 6 जीबी का इंटरनेट डाटा मिलता है।

VI का सस्ते रिचार्ज प्लान

VI वैसे तो सबसे महंगे रिचार्ज में से एक है, परन्तु इसमें 98 रुपये का रिचार्ज सबसे सस्ता और अच्छा है। इसमें आपको 15 दिन की वैलिडिटी के साथ अनलिमिटेड कॉलिंग और 200 एमबी का इंटरनेट डाटा मिलता है। इसमें भी आपको एसएमएस की सुविधा नहीं मिलती है। इसमें 99 रुपये वाला प्लान को सबसे अच्छा बताया जाता है। इसमें आपको 28 दिन की वैलिडिटी और 99 रुपये का टॉकटाइम और 200 एमबी का इंटरनेट मिलता है।

BSNL सस्ते रिचार्ज प्लान

BSNL के कम कीमत रिचार्ज की बात करें तो 49 रुपये में आपको 20 दिनों की वैलिडिटी के साथ 100 मिनट की वॉयस कॉलिंग मिलती है। आप वॉयस कॉलिंग और इंटरनेट यूज करना चाहते हैं वह भी कम कीमत पर तो आपके लिए ये प्लान सबसे बेस्ट होने वाला है। इसके बाद 87 रुपये वाला प्रीपेड रिचार्ज प्लान आता है जिसमें 1 जीबी डाटा के साथ 1 जीबी का इंटरनेट डाटा और हर दिन 100 SMS मिल जाते हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story