×

Jio बनाएगा लखपति: क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन का न्यू ईस्पोर्ट्स चैलेंज, ऐसे करें अप्लाई

राजेन वागडिया ने कहा, 'भारत क्वॉलकॉम टेक्नोलॉजीज के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण इंडस्ट्री है।'

Chitra Singh
Published on: 3 April 2021 12:58 PM GMT
Jio बनाएगा लखपति: क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन का न्यू ईस्पोर्ट्स चैलेंज, ऐसे करें अप्लाई
X

Jio बनाएगा लखपति: क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन का न्यू ईस्पोर्ट्स चैलेंज, ऐसे करें अप्लाई ( Photo- Social Media)

नई दिल्ली: जियो, भारत की सबसे बड़ी और सबसे तेजी से बढ़ती डिजिटल कंपनी और क्वॉलकॉम सीडीएमए टेक्नोलॉजीज एशिया पैसेफिक पीटीई.लिमिटेड (क्यूसीटीएपी), क्वॉलकॉम टेक्नोलॉजीज इंक. की सहायक कंपनी, मोबाइल गेमिंग टेक्नोलॉजीज में अग्रणी, अपने गेमिंग क्वालकॉम स्नैपड्रैगन ब्रांड के माध्यम से 'एस्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म' पर एक साल की सहभागिता की शुरुआत की घोषणा की है। दोनों के बीच सहयोग कई प्रतियोगिताओं के माध्यम से भारत भर में गेमिंग के प्रति उत्साही लोगों के लिए बेहतर गेमिंग अनुभव लाने के लिए निर्धारित है, जो कि जियोगेम्स द्वारा क्यूसीटीएपी के साथ टाइटल प्रायोजक के रूप में जियोगेम्स ईस्पोर्ट्स प्लेटफॉर्म पर आयोजित किया जाएगा। ये सहभागिता पहली प्रतियोगिता 'कॉल ऑफ ड्यूटी मोबाइल (सीओडीएम)एसेज ईस्पोर्ट्स चैलेंज' के साथ शुरू होगी जो कि जियोगेम्स ईस्पोट्र्स प्लेटफॉर्म पर उपलब्ध होगी।

जियो की एक नई पहल

जियोगेम्स ईस्पोट्र्स, भारत की तेजी से बढ़ती ईस्पोट्र्स कम्युनिटी और प्रशंसक आधार के लिए एक मजबूत घरेलू ईस्पोट्र्स ईकोसिस्टम बनाने के लिए जियो की एक नई पहल है। इससे गेम को प्लेटफॉर्म की व्यापक पहुंच का लाभ मिलेगा और ये इसके 400 मिलियन से अधिक ग्राहकों का लाभ उठाएगा। गेमर्स को सशक्त बनाने की साझा दृष्टि से क्वालकॉम स्नैपड्रैगन और जियोगेम्स का उद्देश्य एक ऐसा प्लेटफॉर्म बनाना है जो न केवल गेमिंग-उन्मुख कंटेंट को चलाएगा बल्कि गेमर्स को अधिक प्रोफेशनल स्तर के अवसरों के लिए अपने कौशल को सुधारने के लिए एक प्रशिक्षण आधार प्रदान करेगा।

मोबाइल गेमिंग में आगे बढ़ रहा है भारत

राजेन वागडिया, वाइस प्रेसिडेंट और प्रेसिडेंट, क्वॉलकॉम इंडिया प्राईवेट लिमिटेड का कहना है कि ''मोबाइल गेमिंग भारत में सबसे तेजी से बढ़ते क्षेत्रों में से एक है। भारत में लगभग 90 प्रतिशत गेमर्स अपने मोबाइल को गेमिंग के लिए अपने प्राथमिक उपकरण के रूप में उपयोग कर रहे हैं। बेहतर ग्राफिक्स क्षमताओं के अलावा, आज के गेमर भी तेज, सहज कनेक्टिविटी और लंबे समय तक चलने वाली बैटरी लाइफ चाहते हैं।''

भारत क्वॉलकॉम टेक्नोलॉजीज के लिए है महत्वपूर्ण

उन्होंने कहा कि ''भारत क्वॉलकॉम टेक्नोलॉजीज के लिए एक बहुत ही महत्वपूर्ण इंडस्ट्री है, जिसके लिए न केवल मोबाइल गेमिंग, बल्कि गेमिंग कंटेंट की लाइवस्ट्रीमिंग भी है। क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन, मोबाइल प्रोसेसर न केवल अपने उच्च प्रदर्शन ग्राफिक्स और लंबे समय तक स्मूदी प्लेज के साथ एक उल्लेखनीय गेमिंग अनुभव को सक्षम करके उपयोगकर्ता की अपेक्षाओं को पार करता है, बल्कि प्रत्येक प्रकार के उपयोगकर्ता के लिए कई स्तरों और मूल्य वर्गों में भी उपलब्ध है। हम जियो जैसे एक ब्रांड के साथ सहयोग करना चाहते थे, जो अवसर को गहराई से समझता है और हमारे विश्वास से मेल खाता है, न केवल हमारी तकनीक का उद्धार करने वाले शानदार अनुभवों में, बल्कि मोबाइल ईस्पोट्र्स की बेहद प्रतिस्पर्धी दुनिया में भारतीयों की जबरदस्त गेमिंग क्षमताओं में भी है।''

Jio Game (Photo- Social Media)

जियो गेम्स

भारत में मोबाइल इंटरनेट की पहुंच लगातार बढ़ रही है, यहां तक कि मोबाइल ईस्पोर्ट्स की बढ़ती मांग को पूरा करने के लिए जियो द्वारा यह मोबाइल गेमिंग में एक नई पहल है। इसका सबसे प्रमुख लक्ष्य गेमर्स के लिए अधिक अवसर पैदा करना है, लाइवस्ट्रीम के माध्यम से गेमिंग समुदाय के भीतर गहन सहयोग और गुणवत्ता की सामग्री को सक्षम करना, अंतरराष्ट्रीय स्तर पर प्रतिस्पर्धा करने और जीतने के लिए गेमिंग प्रतिभा के अगले स्तर का पोषण करना है। जियोगेम्स और क्वॉलकॉम टेक्नोलॉजीज भारतीय गेमर्स को एक बेहतर और सहज गेमिंग अनुभव प्रदान करने के लिए एक साथ आते हैं।

रजिस्टे्रशन का विवरण:

रजिस्टर करने के लिए: https://play.jiogames.com/esports/#/

टूर्नामेंट सभी जियो और नॉन-जियो यूजर्स के लिए ओपन है

कोई रजिस्ट्रेशन और और भागीदारी शुल्क नहीं

इस टूर्नामेंट के बारे में लगातार अपडेट्स के लिए फॉलो करें:

@Snapdragon_in और @Jiogames

- क्वॉलकॉम और स्नैपड्रैगन, क्वॉलकॉम इनकॉर्पोरेटेड के ट्रेडमार्क या पंजीकृत ट्रेडमार्क हैं।

- क्वॉलकॉम स्नैपड्रैगन, क्वॉलकॉम टेक्नोलॉजीज, इंक और / या उसकी सहायक कंपनियों का एक उत्पाद है।

Chitra Singh

Chitra Singh

Next Story