×

Jio Short Videos: शॉर्ट वीडियो बनाने वालों के लिए खुशखबरी, जिओ लेकर आ रहा नया एप, मिलेंगे ये शानदार फीचर्स

Jio Platforms : चाइनीज शॉर्ट वीडियो एप टिकटॉक के बैन होने के बाद भारत में थोक भाव में शॉर्ट वीडियो एप आए हैं। टिकटॉक के बैन होने के दो साल बाद अब Jio अपना शॉर्ट वीडियो एप लॉन्च करने जा रहा है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 25 Nov 2022 6:48 AM GMT
Jio Platform
X

Jio Platform (Image Credit : Social Media)

Jio Platform App : इन दिनों शॉर्ट वीडियो का क्रेज काफी अधिक है। सभी आयु वर्ग के लोग आज शॉर्ट वीडियो बनाना और उसे सोशल मीडिया पर शेयर करना काफी ज्यादा पसंद करते हैं। दुनिया में सबसे ज्यादा यूज होने वाले शॉर्ट वीडियो एप में से टिकटॉक एक प्रमुख एप रहा, जिसे पिछले साल सरकार ने सुरक्षा का हवाला देते हुए भारत बैन कर दिया। अब भारत में शॉर्ट वीडियो एप की बढ़ती लोकप्रियता को देखते हुए टेलीकॉम दिग्गज रिलायंस जियो भी अपना शॉर्ट वीडियो एप लॉन्च करने की तैयारी कर रहा है। गौरतलब है कि भारत में टिकटोक बैन होने के बाद वर्तमान में इंस्टाग्राम रील्स और यूट्यूब शॉर्ट्स सबसे ज्यादा प्रसिद्ध शॉर्ट वीडियो एप हैं। अब जिओ द्वारा शॉर्ट वीडियो एप लॉन्च किए जाने के बाद इन दोनों एप्स को टक्कर जरूर मिलेगी।

Jio शॉर्ट वीडियो एप का नाम होगा Platfom

जिओ जो शार्ट वीडियो एप जल्द लॉन्च करने वाला है उसे प्लेटफार्म ऐप के नाम से जाना जाएगा। इस एप को लॉन्च करने के लिए रोलिंग स्टोन इंडिया और Creativeland एशिया के साथ रिलायंस जिओ ने साझेदारी भी की है। पाली में है कुछ रिपोर्ट के मुताबिक जिओ का आने वाला शॉर्ट वीडियो ऐप अन्य शॉर्ट वीडियो एप्स के तरह पेड़ एल्गोरिथ्म पर काम नहीं करेगा बल्कि इसमें ग्रोथ ऑर्गेनिक होगी। कंपनी की ओर से आगामी ऐप को लेकर कहा गया कि इस शॉर्ट वीडियो एप्लीकेशन के जरिए हम लोगों के टैलेंट को दुनिया के सामने प्रदर्शित करना चाहते हैं।

शॉर्ट वीडियो एप Platfom की लॉन्चिंग को लेकर Jio Platforms के CEO किरण थॉमस ने कहा, 'Jio Platforms पर हमारा मिशन डाटा, डिजिटल और अत्याधुनिक तकनीकों की शक्ति का उपयोग करना है ताकि हमारे ग्राहकों के लिए नए समाधान और अनुभव तैयार किए जा सकें। आरआईएल समूह के हिस्से के रूप में हमने टेलीकॉम, मीडिया, रिटेल, मैन्युफैक्चरिंग, वित्तीय सेवाओं, शिक्षा और स्वास्थ्य सेवा सहित कई उद्योग वर्टिकल में सफलतापूर्वक भारत-स्तरीय प्लेटफॉर्म और समाधान वितरित किए हैं। हम प्लेटफॉम बनाने के लिए रोलिंग स्टोन इंडिया और क्रिएटिवलैंड एशिया के साथ साझेदारी करके खुश हैं।'

गौरतलब है कि इस नए एप Platfom के साथ यूजर्स को उसकी लोकप्रियता के आधार पर सिल्वर, ब्लू और रेड टिक मिलेगा। जियो Platfom एप में मोनेटाइजेशन का भी विकल्प मिलेगा। इसके अलावा क्रिएटर्स की प्रोफाइल के साथ क्रिएटर की बुकिंग के लिए इसमें बुक नाउ बटन होगा जिसके जरिए फैन जुड़ सकेंगे।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story