×

Jio News: पूर्वी UP में लगातार नंबर एक पर Jio, प्रदेश में लोगों की पहली पसंद

Jio News: ट्राई ने अपनी नई रिपोर्ट में बताया कि जियो ने जनवरी 2024 में लगभग 4.83 लाख उपभोक्ता जोड़े हैं, वहीं दूसरी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने करीब 1.20 लाख उपभोक्ता खो दिए हैं।

Network
Newstrack Network
Published on: 4 April 2024 1:30 PM GMT
TRAI report - Jio continuously number one in Eastern UP, first choice of people in the state
X

ट्राई की रिपोर्ट- पूर्वी यूपी में लगातार नंबर एक जियो, प्रदेश में लोगों की पहली पसंद: Photo- Social Media

Jio News: रिलायंस जियो अपने तेज़ स्पीड नेवटर्क के कारण पूर्वी यूपी में लगातार लोगों की पहली पसंद बना हुआ है। क्षेत्र में जियो एकमात्र ऐसा टेलीकॉम ऑपरेटर है जो अपने नेटवर्क से हर महीने लाखों की संख्या में उपभोक्ताओं को जोड़ रहा है। ट्राई की नयी रिपोर्ट के अनुसार पूर्वी यूपी में केवल जियो जनवरी 2024 में उपभोक्ताओं को जोड़ने में सफल हो पाया है। जबकि बाकी सभी ऑपरेटरों ने बड़ी संख्या में उपभोक्ता गंवाए हैं।

जियो ने जोड़े 4.83 लाख उपभोक्ता

ट्राई की रिपोर्ट के अनुसार जियो ने जनवरी 2024 में लगभग 4.83 लाख उपभोक्ता जोड़े हैं, वहीं दूसरी प्राइवेट टेलीकॉम कंपनी एयरटेल ने करीब 1.20 लाख उपभोक्ता खो दिए हैं। वोडाफोन-आईडिया ने भी इसी अवधि में करीब 12 हज़ार उपभोक्ता खोये हैं, जबकि सरकारी टेलीकॉम ऑपरेटर बीएसएनएल ने सबसे अधिक उपभोक्ता खोये हैं- जो कि करीब 2.60 लाख हैं।

Photo- Social Media

दूसरे ऑपरेटरों ने खोये उपभोक्ता

जनवरी महीने में पूरे पूर्वी यूपी क्षेत्र में लगभग 89 हज़ार नए टेलीकॉम उपभोक्ता जुड़े, जो सिर्फ जियो ने जोड़े। ट्राई के अनुसार इस महीने में क्षेत्र में करीब 10.16 करोड़ उपभोक्ता मौजूद थे। जियो ने लगातार अपनी बढ़त जारी रखी हुई है। इसी क्रम में जियो ने पिछले साल भी दिसंबर में करीब 6.12 लाख, नवंबर में लगभग 4.96 लाख, अक्टूबर में 2.75 लाख और सितम्बर में भी 4.26 लाख उपभोक्ता जोड़े हैं। वहीं बाकी सभी बड़े ऑपरेटरों ने इन महीनों में कई उपभोक्ता गँवा दिए हैं।

पूरे देश में भी जियो का डंका कायम है। जनवरी 2024 महीने में जियो ने पूरे देश में 41 लाख से अधिक उपभोक्ता जोड़े हैं।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story