×

Jio Fiber Data Plan: जियो फाइवर डेटा प्लान की कीमत, जाने योजना और बेनिफिट्स

Jio Fiber Data Plan: ₹1197 की योजना 90 दिनों की वैधता प्रदान करती है और अपलोड और डाउनलोड दोनों के लिए 30 एमबीपीएस की सममित इंटरनेट गति प्रदान करती है। इसमें असीमित डेटा और वॉयस कॉलिंग लाभ शामिल हैं।

Anjali Soni
Published on: 29 May 2023 7:48 AM GMT
Jio Fiber Data Plan: जियो फाइवर डेटा प्लान की कीमत, जाने योजना और बेनिफिट्स
X
Jio Fiber Data Plan(Photo-social media)

Jio Fiber Data Plan: Reliance Jio अपनी फाइबर ब्रॉडबैंड सेवा के लिए कई तरह के प्रीपेड और पोस्टपेड प्लान प्रदान करता है, जिसमें असीमित हाई-स्पीड इंटरनेट, कॉलिंग, OTT सब्सक्रिप्शन और बहुत कुछ शामिल हैं। जबकि इनमें से कई योजनाएँ बंडल लाभ प्रदान करती हैं, उन्हें आम तौर पर 12-महीने की प्रतिबद्धता की आवश्यकता होती है, जिसका अर्थ है कि उपयोगकर्ताओं को पूरे वर्ष के लिए अग्रिम रूप से भुगतान करना होगा, यहां तक ​​कि मासिक योजनाओं की कीमत ₹399 भी है। हालाँकि, यह ध्यान देने योग्य है कि Jio विभिन्न वैधता अवधि वाले ब्रॉडबैंड प्लान भी प्रदान करता है, इसलिए सभी योजनाओं की वार्षिक आवश्यकता नहीं होती है।

मिलगा जबरदस्त बेनिफिट्स

अपनी वार्षिक योजनाओं के अलावा, रिलायंस जियो मासिक से त्रैमासिक वैधता वाले ब्रॉडबैंड प्लान भी प्रदान करता है। इस चर्चा के उद्देश्य से, आइए उनके प्रीपेड JioFiber प्रसाद के तहत उपलब्ध Jio की तिमाही योजनाओं में से एक पर ध्यान दें। ₹1197 की कीमत के साथ, यह योजना उन जियो फाइबर उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त है जो मुख्य रूप से इंटरनेट एक्सेस और कॉलिंग लाभों में रुचि रखते हैं। अब, आइए Jio के 1197 रुपये के प्लान में शामिल विभिन्न सुविधाओं के बारे में जानें।

₹1197 का प्लान

₹1197 की योजना 90 दिनों की वैधता प्रदान करती है और अपलोड और डाउनलोड दोनों के लिए 30 एमबीपीएस की सममित इंटरनेट गति प्रदान करती है। इसमें असीमित डेटा और वॉयस कॉलिंग लाभ शामिल हैं। विशेष रूप से, असीमित डेटा भत्ता उच्च गति डेटा के 3.3 टीबी की उदार मासिक कैप के अनुरूप है, जो अधिकांश उपयोगकर्ताओं के लिए पर्याप्त होना चाहिए। ₹399 की मासिक लागत के साथ, यह योजना उन व्यक्तियों के लिए एक उपयुक्त विकल्प है जो मासिक आधार पर अपनी योजनाओं को रिचार्ज नहीं करना पसंद करते हैं और वार्षिक सदस्यता लेने में भी रुचि नहीं रखते हैं। हालांकि, यह ध्यान रखना महत्वपूर्ण है कि जीएसटी को छोड़कर योजना की अंतिम कीमत ₹1197 है। इसलिए, उपयोगकर्ताओं को इस योजना के साथ रिचार्ज करते समय लागू कर के आधार पर अतिरिक्त लागत की अपेक्षा करनी चाहिए।

जियो फाइबर ₹2997 प्रीपेड प्लान

उपयोगकर्ताओं को असीमित कॉलिंग और डेटा लाभ प्रदान करता है, जो 150 एमबीपीएस की गति प्रदान करता है। इसके अतिरिक्त, इस योजना के ग्राहक 16 अलग-अलग स्ट्रीमिंग प्लेटफॉर्म जैसे कि प्राइम वीडियो, डिज्नी + हॉटस्टार, जियोसिनेमा और अन्य से ओटीटी लाभों का अतिरिक्त लाभ उठा सकते हैं। जिन ग्राहकों को तेज इंटरनेट स्पीड की आवश्यकता होती है, वे ₹7497, ₹11997 और ₹25497 Jio Fiber प्लान का पता लगा सकते हैं। ये प्लान क्रमशः 500 एमबीपीएस और 1 जीबीपीएस के हाई-स्पीड कनेक्शन प्रदान करते हैं। इसके अतिरिक्त, उनमें ओटीटी बंडल शामिल हैं, जो उन्हें उन उपयोगकर्ताओं के लिए उपयुक्त विकल्प बनाते हैं जिनकी दैनिक डेटा खपत की जरूरतें अधिक हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story