×

इस मोबाइल कंपनी ने लांच की धमाकेदार सेवा, अब 2G-3G फ़ोन पर भी मिलेगा 4G सर्विस

रिलायंस जियो अपने जियो कॉल एप पर एक अनोखी सुविधा लेकर आया है जिसका लाभ उठाकर 2G और 3G यूज़र्स भी आसानी से 4G VoLTE सुविधा के ज़रिए बेहतरीन कॉल अनुभव का लुत्फ उठा सकेंगे।

Rajat Verma
Written By Rajat Verma
Published on: 6 July 2022 11:11 AM GMT
Reliance Jio
X

Reliance Jio Phone। (Social media) 

Tech News: देश की अग्रणी टेलीकॉम क्षेत्र की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने 2G और 3G यूज़र्स के लिए एक खास ऑफर लेकर आया है। इस ऑफर के चलते अब जियो यूज़र्स बेहतरीन कालिंग का अनुभव ले सकेंगे। दरअसल, रिलायंस जियो (Reliance Jio) अपने जियो कॉल एप पर एक अनोखी सुविधा लेकर आया है जिसका लाभ उठाकर 2G और 3G यूज़र्स भी आसानी से 4G VoLTE सुविधा के ज़रिए बेहतरीन कॉल अनुभव का लुत्फ उठा सकेंगे।

जियो कॉल एप में इस फीचर को लोगों को सुविधा के लिए किया लॉन्च

रिलायंस जियो कम्पनी (Reliance Jio Company) ने अपने जियो कॉल एप में इस फीचर को लोगों को सुविधा और सहूलियत प्रदान करने के मद्देनज़र लांच किया है। इसके चलते भले ही आपका स्मार्टफोन 4G VoLTE फीचर को सपोर्ट नहीं करता हो लेकिन बावजूद इसके आप जियो कॉल के इस नए फीचर का इस्तेमाल कर आसानी से HD वीडियो और वॉयस कॉल कर सकेंगे।

2G और 3G यूज़र्स इस सुविधा का लाभ उठाने के लिए अपने मोबाइल में मौजूद JioCall ऐप को अपने एंड्राइड गूगल प्ले स्टोर और एप्पल के iOS ऐप स्टोर से डाउनलोड या अपडेट कर सकते हैं तथा सुविधा सभी यूज़र्स के लिए बिल्कुल मुफ्त है और इसके उपयोग के लिए आपको कोई भी अतिरिक्त शुल्क देने की आवश्यकता नहीं है। रिलायंस जियो की इस सेवा का उपयोग करने के लिए आपको महज यह ध्यान रखने की आवश्यता है कि JioCall ऐप विशेष रूप से जियो सिम और जियो नेटवर्क के उपयोगकर्ताओं के ही उपलब्ध है।

JioCall ऐप की सबसे बड़ी विशेषता

आपको बता दें कि JioCall ऐप की सबसे बड़ी विशेषता अपने यूज़र्स को HD वॉयस और वीडियो कॉल करने में सक्षम बनाना है तथा अब इस नए फीचर की मदद से जियो यूज़र्स जियो सिम या Jio-Fi से जुड़कर अपने 2G और 3G स्मार्टफ़ोन से आसानी पूर्वक HD वॉयस और वीडियो कॉल कर सकते हैं। एक बार जियो नेटवर्क से जियो कॉल एप को जोड़ने के बाद आप आसानी से अपने 2G और 3G फ़ोन के सामान्य डॉयलर से 4G VoLTE कॉल का मजा HD में उठा सकते हैं।

साथ ही यह नया अपडेटेड JioCall ऐप अधिकतम 6 लोगों की कॉन्फ्रेंस कॉल और अधिकतम 4 लोगों की वीडियो कॉन्फ्रेंस कॉल की भी अनुमति प्रदान करता है। बस आपको इस बात का ध्यान रखना है कि इस सुविधा का इस्तेमाल करने के लिए आपका जियो के नेटवर्क से जुड़े रहने बेहद ही आवश्यक है।

Deepak Kumar

Deepak Kumar

Next Story