×

Jio True 5G: उत्तर-पूर्व के छह राज्यों में जियो TRUE 5G लॉन्च

Jio True 5G : रिलायंस जियो ने शुक्रवार को नॉर्थ-ईस्ट सर्कल के 6 राज्यों ट्रू 5जी शुरु करने की घोषणा कर दी है।

Network
Newstrack Network
Published on: 27 Jan 2023 9:23 AM GMT
Jio True 5G
X

Jio True 5G (Pic: Social Media)

Jio True 5G: रिलायंस जियो ने शुक्रवार को नॉर्थ-ईस्ट सर्कल के 6 राज्यों अरुणाचल प्रदेश (ईटानगर), मणिपुर (इम्फाल), मेघालय (शिलांग), मिजोरम (आइजोल), नागालैंड (कोहिमा और दीमापुर), और त्रिपुरा (अगरतला) में ट्रू 5जी शुरु करने की घोषणा कर दी है। पूर्वोत्तर सर्कल के 7 शहरों शिलांग, इंफाल, आइजोल, अगरतला, ईटानगर, कोहिमा और दीमापुर को छोड़कर सभी जगह ट्रू 5जी पहुंच गया है।

रिलायंस जियो ने एक बयान में कहा कि इतना बड़ा रोलआउट जो उत्तर-पूर्व सर्कल में हर राज्य को कवर करता है, सर्कल के विकास के प्रति जियो की प्रतिबद्धता का प्रमाण है। दिसंबर 2023 तक, उत्तर-पूर्वी राज्यों के हर शहर और तालुका में Jio True 5G सेवाएं उपलब्ध कराई जाएंगी। बयान में आगे कहा गया है, "ट्रू 5जी के कई लाभों के बीच, स्वास्थ्य सेवा में दूर-दराज के क्षेत्रों में भी कठिन समय में जीवन बचाने की क्षमता है।


Jio जैसे क्रांतिकारी समाधान कम्युनिटी क्लिनिक मेडिकल किट, जियो ग्लास के साथ एआर-वीआर-आधारित हेल्थकेयर और टेली रेडियोलॉजी जैसे स्मार्ट हेल्थकेयर सॉल्यूशंस और कनेक्टेड एम्बुलेंस वास्तव में जीवन को समृद्ध कर रहे हैं। ये स्वास्थ्य सेवा समाधान शहरी भारत में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल को बढ़ा सकते हैं और देश के दूरस्थ क्षेत्रों में गुणवत्तापूर्ण स्वास्थ्य देखभाल बुनियादी ढांचे को फैलाने में सहायता कर सकते हैं, जिससे एक अरब से अधिक लोगों के जीवन को प्रभावित किया जा सकता है।


इस अवसर पर Jio के प्रवक्ता ने कहा कि Jio को लॉन्च की घोषणा करते हुए गर्व हो रहा है। नॉर्थ-ईस्ट सर्कल के सभी छह राज्यों में आज से ट्रू 5जी सेवाएं शुरू हो जाएंगी। यह उन्नत तकनीक पूर्वोत्तर के लोगों के लिए महत्वपूर्ण लाभ लाएगी। विशेष रूप से अपने विश्वसनीय वायरलेस नेटवर्क के साथ स्वास्थ्य सेवा के क्षेत्र में अतिरिक्त लाभ मिलेगा।


कृषि, शिक्षा, ई-गवर्नेंस, आईटी, एसएमई, आर्टिफिशियल इंटेलिजेंस, गेमिंग सहित कई अन्य क्षेत्रों को बढ़ावा मिलेगा। Jio True 5G अपने बीटा लॉन्च के 4 महीने से भी कम समय में 191 शहरों में पहुंच चुका है। हमारे इंजीनियर यह सुनिश्चित करने के लिए अथक परिश्रम कर रहे हैं कि हर भारतीय इसका अनुभव कर सके।


ट्रू-5जी तकनीक परिवर्तनकारी है। 27 जनवरी से, अरुणाचल प्रदेश के 6 राज्यों के 7 शहरों में Jio उपयोगकर्ता (ईटानगर), मणिपुर (इम्फाल), मेघालय (शिलांग), मिजोरम (आइजोल), नागालैंड (कोहिमा) और (दीमापुर), और त्रिपुरा (अगरतला) को Jio वेलकम ऑफर के लिए आमंत्रित किया जाएगा। जिसके द्वारा वे बिना किसी अतिरिक्त लागत के 1 Gbps+ की गति पर असीमित डेटा का अनुभव कर सकते हैं।


रिलायंस जियो इन्फोकॉम लिमिटेड के बारे में

Jio Platforms Limited की सहायक कंपनी Reliance Jio Infocomm Limited ने एक विश्वस्तरीय निर्माण किया है। 4जी एलटीई तकनीक के साथ ऑल-आईपी डेटा-मजबूत फ्यूचर-प्रूफ नेटवर्क है। 5G नेटवर्क बिना विरासत के बुनियादी ढाँचे और स्वदेशी 5G स्टैक के साथ तैयार है। यह एकमात्र नेटवर्क है जिसकी कल्पना की गई है।


शुरू से मोबाइल वीडियो नेटवर्क के रूप में। यह भविष्य के लिए तैयार है और इसे आसानी से अपग्रेड किया जा सकता है और भी अधिक डेटा का समर्थन करने के लिए, क्योंकि प्रौद्योगिकियां 6G और उससे आगे की ओर बढ़ती हैं। Jio ने सक्षम करने के लिए भारतीय डिजिटल सेवाओं के क्षेत्र में परिवर्तनकारी बदलाव लाए हैं। 1.3 बिलियन भारतीयों के लिए डिजिटल इंडिया का विजन और भारत को वैश्विक नेतृत्व के लिए प्रेरित करना है।

Jugul Kishor

Jugul Kishor

Content Writer

मीडिया में पांच साल से ज्यादा काम करने का अनुभव। डाइनामाइट न्यूज पोर्टल से शुरुवात, पंजाब केसरी ग्रुप (नवोदय टाइम्स) अखबार में उप संपादक की ज़िम्मेदारी निभाने के बाद, लखनऊ में Newstrack.Com में कंटेंट राइटर के पद पर कार्यरत हूं। भारतीय विद्या भवन दिल्ली से मास कम्युनिकेशन (हिंदी) डिप्लोमा और एमजेएमसी किया है। B.A, Mass communication (Hindi), MJMC.

Next Story