×

Jio Not Working: घंटों ठप रही जियो की एसएमएस और कॉलिंग सर्विस, काफी परेशान रहे यूजर्स

Jio Outage: इंटरनेस सर्विस चालू रहा। तीन घंटे बाद दोनों सर्विस बहाल हो गई है। अब यूजर्स पहले की तरह फोन कॉल्स कर पा रहे हैं और एसएमसएस भी सेंड हो रही है।

Krishna Chaudhary
Published on: 29 Nov 2022 4:39 AM GMT (Updated on: 29 Nov 2022 4:51 AM GMT)
Jio not working
X

घंटों ठप रही जियो की एसएमएस और कॉलिंग सर्विस (photo: social media )

Jio Outage: जानी – मानी टेलीकॉम सेवा प्रदाता कंपनी जियो की एसएमएस और कॉलिंग सर्विस आज यानी मंगलवार सुबह घंटों ठप रही। सुबह से ही जियो यूजर्स को कॉल करने और एसएमएस भेजने में दिक्कतों का सामना करना पड़ रहा था। सुबह 6 बजे से 9 बजे तक जियो की ये दोनों सेवा तकरीबन ठप रही। हालांकि, इस दौरान इंटरनेस सर्विस चालू रहा। तीन घंटे बाद दोनों सर्विस बहाल हो गई है। अब यूजर्स पहले की तरह फोन कॉल्स कर पा रहे हैं और एसएमसएस भी सेंड हो रही है।

सोशल मीडिया पर लगा शिकायतों का अंबार

29 नवंबर की सुबह जैसे ही जियो की कॉलिंग और एसएमएस सर्विस बाधित हुई। सोशल मीडिया पर शिकायतों का अंबार लग गया। बड़ी संख्या में जियो के उपभोक्ता अपनी समस्या बताने लगे। सोशल मीडिया प्लेटफॉर्म ट्विटर पर JioDown ट्रेंड कर रहा है। यूजर्स स्क्रीनशॉट के साथ सोशल मीडिया पर जियो के डाउन होने की जानकारी देने लगे।



एक जियो यूजर ने ट्वीट कर कहा कि जियो की कॉलिंग सर्विस ठप हो जाने के कारण उसकी गाड़ी छूट गई।

कुछ लोग देने लगे वाट्सऐप कॉलिंग की सलाह

ट्विटर पर जहां लोग जियो की कॉलिंग सर्विस ठप होने के कारण उन्हें होने वाली परेशानियों को गिना रहे थे, वहीं कुछ लोग ऐसे यूजर्स को सलाह भी देते नजर आए। पत्रकार चेतन नायक ट्वीट कर कहते हैं, यह सिर्फ तुम नहीं हो! Jio वर्तमान में कई लोगों के लिए बंद है और उपयोगकर्ता कॉल करने या प्राप्त करने में असमर्थ हैं। अभी के लिए व्हाट्सएप कॉलिंग या किसी अन्य विकल्प पर स्विच करें।

ट्वीटर पर आई मीम्स की बाढ़

जियो के डाउन होने की खबर आने के बाद ट्विटर पर मीम्स की बाढ़ आ गई है। यूजर्स इस पर दिलचस्प मीम्स शेयर कर रहे हैं।



Jio ने अभी तक आउटेज पर कोई आधिकारिक बयान नहीं दिया है, हालाँकि अब समस्याएं ठीक हो गई हैं। व्यवधान का कारण अभी भी ज्ञात नहीं है। बता दें कि इससे पहले भी जियो सर्विस डाउन हो चुके हैं। इससे पहले अक्टूबर, जून और फरवरी में जियो यूजर्स को ऐसी समस्याओं से पाला पड़ चुका है।

Monika

Monika

Content Writer

पत्रकारिता के क्षेत्र में मुझे 4 सालों का अनुभव हैं. जिसमें मैंने मनोरंजन, लाइफस्टाइल से लेकर नेशनल और इंटरनेशनल ख़बरें लिखी. साथ ही साथ वायस ओवर का भी काम किया. मैंने बीए जर्नलिज्म के बाद MJMC किया है

Next Story