×

Jio Phone Next: रिलायंस जियो और गूगल ने डेवलप किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन, इस दिन से बाजार में होगा उपलब्ध

Jio Phone Next: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) आज यानी बुधवार को हुई। इस मीटिंग में दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन 'जियोफोन नेक्स्ट' (Jiophone next) लॉन्च करने का एलान किया गया है।

Network
Newstrack Network / Ashiki
Published on: 24 Jun 2021 12:01 PM GMT (Updated on: 24 Jun 2021 1:33 PM GMT)
Jio Phone Next: रिलायंस जियो और गूगल ने डेवलप किया सबसे सस्ता स्मार्टफोन, इस दिन से बाजार में होगा उपलब्ध
X

Jio Phone Next (Photo-Social Media)

Jio Phone Next: रिलायंस इंडस्ट्रीज (Reliance Industries) की 44वीं एनुअल जनरल मीटिंग (AGM) आज यानी बुधवार को हुई। इस मीटिंग में दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन 'जियोफोन नेक्स्ट' (Jiophone next) लॉन्च करने का एलान किया। कंपनी के चेयरमैन मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) ने इस फोन के बारे में बताया कि अब भी देश में 30 करोड़ लोग स्मार्टफोन का इस्तेमाल नहीं कर पा रहे हैं। उनके पास बेसिक फोन है। ऐसे लोगों की पहुंच स्मार्टफोन तक बनाने के लिए कंपनी जियोफोन नेक्स्ट पेश करेगी।

दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन

आपको बता दें कि जियोफोन नेक्स्ट (Jiophone next) को रिलायंस ने गूगल (google) के साथ मिलकर तैयार किया है। यह स्मार्टफोन इस साल गणेश चतुर्थी यानी 10 सितंबर से मार्केट में आ जाएगा। यह फोन एंड्रॉयड ऑपरेटिंग सिस्टम (android operating system) पर चलेगा। स्मार्टफोन में बेहतरीन कैमरा और एंड्रायड अपडेट भी मिलेंगे। फुली फीचर्ड इस स्मार्टफोन को मुकेश अंबानी ने भारत का ही नहीं दुनिया का सबसे सस्ता स्मार्टफोन बताया।


भारत के लिए खास तौर पर तैयार

गौरतलब है कि बीते ही साल रिलायंस जियो ने गूगल के साथ साझेदारी की घोषणा की थी। गूगल ने भी नए स्मार्टफोन के बारे में कहा कि हमारा अगला कदम गूगल और जियो के साथ मिलकर बनाए गए एक नए, किफायती जियो स्मार्टफोन के साथ शुरू होता है। यह भारत के लिए बनाया गया है। यह उन लाखों नए उपयोगकर्ताओं के लिए नई संभावनाएं खोलेगा जो पहली बार इंटरनेट का अनुभव करेंगे।

इतनी हो सकती है जियोफोन नेक्स्ट की कीमत

जियोफोन-नेक्स्ट की कीमत का खुलासा नहीं किया गया है। एक्सपर्ट्स का मानना है कि इसकी कीमत काफी कम रखी जाएगी। ऐसा माना जा रहा है कि इस फोन की कीमत 4 हजार के आस पास ही होगी। जियो-गूगल का एंड्रायड बेस्ड स्मार्टफोन जियोफोन-नेक्स्ट गेम चेंजर (game changer) साबित होगा। यह उन 30 करोड़ लोगों की जिंदगी बदल सकता है जिनके हाथ में अभी भी 2जी मोबाइल सेट हैं। तेज स्पीड बढ़िया ऑपरेटिंग सिस्टम और किफायती दाम के दम पर जियो-गूगल का नया स्मार्टफोन करोड़ों नए ग्राहकों से रिलायंस जियो की झोली भर सकता है।

Ashiki

Ashiki

Next Story