×

Jio Phone Prima: 2599 रुपए में 'जियो फोन प्राइमा' लॉन्च, 23 भाषाओं में करता है सपोर्ट, जानें अन्य खासियत

Jio Phone Prima : कंपनी ने बताया, इस मोबाइल में 2.4 इंच का डिस्प्ले स्क्रीन है, जबकि 1800mAh की दमदार बैटरी है। ये 23 भाषाओं में कर सकता है।

Network
Newstrack Network
Published on: 8 Nov 2023 7:00 AM GMT
Jio Phone Prima
X

Jio Phone Prima (Social Media)

Jio Phone Prima: उद्योगपति मुकेश अंबानी (Mukesh Ambani) की कंपनी रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने काई-ओएस पर आधारित 4जी कीपैड स्मार्टफोन 'जियोफोन प्राइमा' को लॉन्च किया है। कीपैड स्मार्टफोन का यह एक किफायती और एडवांस वर्जन है। इसे कंपनी ने 2599 रुपए में बाजार में उतारा है। यूट्यूब, फेसबुक, व्हाट्सएप, गूगल वॉयस असिस्टेंट जैसी तमाम सुविधाएं अब जियोफोन प्राइमा में बस एक क्लिक पर उपलब्ध होंगी।

जियो ने अपने नए कीपैड स्मार्टफोन के लुक और डिजाइन पर काफी काम किया है। जियोफोन प्राइमा का डिजाइन अब काफी बोल्ड और प्रीमियम लगता है। 2.4 इंच की डिस्प्ले स्क्रीन शानदार रिजल्ट देती है। यह स्मार्टफोन 1800mAh की दमदार बैटरी के साथ आता है।

...और क्या है खास?

वीडियो कॉलिंग और फोटोग्राफी के लिए मोबाइल के दोनों तरफ डिजिटल कैमरे दिए गए हैं। मोबाइल के पिछले हिस्से में फ्लैश लाइट भी मिलेगी। स्मार्टफोन जियो टीवी, जियो सिनेमा, जियो सावन जैसी प्रीमियम डिजिटल सर्विस से लैस है। जियो-पे के जरिए यूपीआई भुगतान भी किया जा सकता है।

23 भाषाओं को करता है सपोर्ट

जियो प्राइमा 23 भाषाओं को सपोर्ट करता है यानी 23 भाषाओं में काम कर सकता है। चमकदार रंगों में आने वाले इस स्मार्टफोन को प्रमुख रिटेल स्टोर्स के अलावा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे रिलायंस डिजिटल.इन, जियो मार्ट इलेक्ट्रॉनिक्स और अमेज़न से भी खरीदा जा सकता है।

'मोबाइल नहीं, स्टाइल है'Jio Phone Prima : कंपनी ने बताया, इस मोबाइल में 2.4 इंच का डिस्प्ले स्क्रीन है, जबकि 1800mAh की दमदार बैटरी है। ये 23 भाषाओं में कर सकता है। यह रिटेल स्टोर्स के अलावा ऑनलाइन प्लेटफॉर्म जैसे रिलायंस डिजिटल.इन, जियो मार्ट इलेक्ट्रॉनिक्स और अमेज़न पर बिक्री के लिए उपलब्ध है।

कंपनी का मानना है कि जियो फोन प्राइमा केवल एक मोबाइल नहीं, एक स्टाइल है। यह उन लोगों के लिए डिज़ाइन किया गया है जो किफायती दामों पर 4जी की ताकत से लैस, सोशल प्लेटफॉर्म से जुड़ा हुआ और एक शक्तिशाली मोबाइल चाहते हैं।

aman

aman

Content Writer

अमन कुमार - बिहार से हूं। दिल्ली में पत्रकारिता की पढ़ाई और आकशवाणी से शुरू हुआ सफर जारी है। राजनीति, अर्थव्यवस्था और कोर्ट की ख़बरों में बेहद रुचि। दिल्ली के रास्ते लखनऊ में कदम आज भी बढ़ रहे। बिहार, यूपी, दिल्ली, हरियाणा सहित कई राज्यों के लिए डेस्क का अनुभव। प्रिंट, रेडियो, इलेक्ट्रॉनिक और डिजिटल मीडिया चारों प्लेटफॉर्म पर काम। फिल्म और फीचर लेखन के साथ फोटोग्राफी का शौक।

Next Story