×

Jio Prepaid Plans Hike: रिलायंस जियो ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, 21 फीसदी महंगे हो गए प्रीपेड प्लान्स

Jio Prepaid Plans Hike: जियो ने अपने प्रीपेड प्लान्स को महंगा करने का एलान कर दिया है। प्लान्स की नई दरें अगले महीने यानी एक दिसंबर से लागू होंगी।

Network
Newstrack NetworkPublished By Shreya
Published on: 29 Nov 2021 7:46 AM GMT
Jio Prepaid Plans Hike: रिलायंस जियो ने ग्राहकों को दिया बड़ा झटका, 21 फीसदी महंगे हो गए प्रीपेड प्लान्स
X

रिलायंस जियो प्लान्स (कॉन्सेप्ट फोटो साभार- सोशल मीडिया) 

Jio Prepaid Plans Hike: टेलीकॉम कंपनी एयरेटल (Airtel) और वोडाफोन आइडिया (Vodafone Idea) के बाद अब रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने भी अपने ग्राहकों को जोरदार झटका दिया है। दरअसल, जियो ने अपने प्रीपेड प्लान्स (Jio Prepaid Plans) को महंगा करने का एलान कर दिया है। अब ग्राहकों को प्रीपेड प्लान (Jio Recharge Plan 2021) लेने के लिए कम से कम 50 रुपये अधिक खर्च करने होंगे। प्लान्स की नई दरें (Jio Prepaid Plans New Price) अगले महीने यानी एक दिसंबर से लागू होंगी।

अनलिमिटेड प्लान की कीमतें होंगी महंगी

इसके साथ ही रिलायंस जियो (Reliance Jio) ने अनलिमिटेड प्लान की कीमतों को भी बढ़ाने का फैसला किया है। पहले इस प्लान की कीमत 75 रुपये से शुरू होती थी, लेकिन अब इसके लिए JioPhone यूजर्स को 91 रुपये खर्च करना होगा। जियो यूजर्स के लिए 129 रुपये वाले अनलिमिटेड प्लान का दाम बढ़ाकर 155 रुपये से कर दिया गया है। 28 दिन की वैलिडिटी वाले इस प्लान में कंपनी 2जीबी डेटा देती है। इसके अलावा अनलिमिटेड कॉल और 300 एसएमएस की भी सुविधा दी जाती है।

इसके अलावा 149 रुपये वाले प्लान की कीमत 179 रुपये, जबकि 199 रुपये प्लान की कीमत 239 रुपये कर दी गई है। 239 रुपये वाले प्रीपेड प्लान (Jio Prepaid Plans) में जियो की ओर से प्रतिदिन 1.5GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल्स और रोजाना 100 SMS की सुविधा दी जाती है। इस प्लान की वैलिडिटी 28 दिनों की होती है। वहीं, रिलायंस जियो ने 249 रुपये वाला प्लान महंगा करके 299 रुपये कर दिया है। इस प्लान में रोजाना 2GB डेटा, अनलिमिटेड कॉल्स और 100 SMS की सुविधा मिलती है।

जियो प्लान की नई कीमतें (फोटो साभार- ट्विटर)

डेटा ऐड-ऑन भी हो गया महंगा

केवल इतना ही नहीं बल्कि जियो का डेटा ऐड-ऑन भी महंगा होने जा रहा है। जियो का 251 रुपये वाला प्लान 301 रुपये का करने का फैसला किया गया है। इस प्लान में आपको 50GB डेटा दिया जाता है, जिसकी वैलिडिटी 30 दिनों की होती है। अन्य प्लान्स को भी कंपनी ने महंगा करने का एलान किया है।

दोस्तों देश और दुनिया की खबरों को तेजी से जानने के लिए बने रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलो करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shreya

Shreya

Next Story