×

4G Feature Phones: Jio नए फोन लावा, आईटेल और नोकिया के साथ करेगा काम, जाने पूरी डिटेल

4G Feature Phones: रिलायंस Jio ने इस साल की शुरुआत में अधिक यूजर्स को स्मार्ट सुविधाओं का उपयोग करने के लिए आकर्षित करने के लिए Jioभारत फीचर फोन सीरीज पेश की

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 8 Nov 2023 5:45 AM GMT (Updated on: 8 Nov 2023 5:46 AM GMT)
4G Feature Phones
X

4G Feature Phones(Photo-social media)

4G Feature Phones: रिलायंस Jio ने इस साल की शुरुआत में अधिक यूजर्स को स्मार्ट सुविधाओं का उपयोग करने के लिए आकर्षित करने के लिए Jioभारत फीचर फोन सीरीज पेश की, जो अभी तक स्मार्टफोन पर जाने में सहज नहीं हैं। भारत सीरीज़ में फिलहाल तीन मॉडल हैं और कंपनी की भविष्य में और भी मॉडल पेश करने की योजना है। जियो के डिवाइस डिवीजन के अध्यक्ष सुनील दत्त ने 4जी फीचर फोन के भविष्य के लिए ब्रांड योजनाओं को शेयर किया।

Jioभारत फीचर फोन का भविष्य

ईटी से बात करते हुए एग्जिक्यूटिव ने बताया कि कंपनी का लक्ष्य लगभग 250 मिलियन 2जी यूजर्स को 4जी और उससे आगे ले जाना है। कंपनी लक्ष्य हासिल करने के लिए लावा, नोकिया और आईटेल जैसे विभिन्न फीचर फोन निर्माताओं के साथ काम कर रही है। Jio उक्त साझेदारों के साथ Jioभारत 4G फीचर फोन के अपने वर्जन जारी करने के लिए काम कर रहा है। कार्यकारी का कहना है कि योजना Jioभारत को एक ऐसे प्लेटफॉर्म के रूप में बनाने की है जहां सभी डिवाइसों में कुछ पहलू रहेंगे। मुख्य अंतर रूप कारक, आकार और रंगों के रूप में होगा। फीचर फोन की कीमत 1,299 रुपये है और यह अमेज़न और आधिकारिक Jio स्टोर्स पर उपलब्ध है। फीचर फोन फ़ायरफ़ॉक्स ओएस पर आधारित KaiOS ओपन-सोर्स प्रोजेक्ट पर आधारित है और YouTube, Google Apps और Facebook सहित 1200 से अधिक ऐप्स को सपोर्ट करता है।

जाने अन्य जानकारी

Jioभारत के आधिकारिक वेबसाइट पर तीन मॉडल सूचीबद्ध हैं और इनमें Jioभारत V2, Jioभारत B1 और Jioभारत K1 Karbonn शामिल हैं। ये 999 रुपये, 999 रुपये और 1,299 रुपये में उपलब्ध हैं। जो बात इन फोनों को अलग करती है वह यह है कि ये विशेष 4जी मासिक प्लान के साथ आते हैं। Jio वर्तमान में 28 दिन की वैधता के साथ 123 रुपये का रिचार्ज प्लान पेश करता है। इसमें 14GB 4G डेटा, अनलिमिटेड कॉल, प्रतिदिन 300 SMS और JioCinema और JioSaavn ऐप्स तक पहुंच मिलती है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story