×

JioBook : Reliance Jio का पहला लैपटॉप इन शानदार फीचर्स से होगा लैस, जानें कीमत और फुल स्पेसिफिकेशन

JioBook बजट लैपटॉप को एक ऑनलाइन सरकारी मार्केटप्लेस पर लिस्ट किया गया है। लैपटॉप को स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर, 11.6-इंच डिस्प्ले और 2GB रैम के साथ सूचीबद्ध किया गया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 5 Oct 2022 8:14 AM GMT
Jiobook
X

Jiobook (Image Credit : Social Media)

JioBook Price And Specifications : टेलीकॉम कंपनी Reliance Jio ने हाल ही में 5G सेवाओं के लांचिंग के बाद अपने पहले बजट लैपटॉप JioBook के बारे में ऐलान किया था। कंपनी द्वारा घोषणा किए जाने के कुछ दिन बाद ही इस बजट लैपटॉप को एक ऑनलाइन मार्केटप्लेस पर लिस्ट किया गया है। लिस्टिंग के मुताबिक आगामी लैपटॉप में 11.6-इंच डिस्प्ले होगा। यह स्नैपड्रैगन 665 प्रोसेसर द्वारा संचालित होगा जिसे 2GB रैम के साथ जोड़ा जाएगा। इस लैपटॉप की खासियत यह है कि यह आसान कनेक्टिविटी के लिए इनबिल्ट 4G सिम के साथ आता है। हाल ही में आए कुछ रिपोर्ट के मुताबिक रिलायंस जियो ने माइक्रोसॉफ्ट तथा क्वालकॉम के साथ साझेदारी कर इस लैपटॉप को विकसित किया है।

JioBook Specifications

Reliance Jio का पहला लैपटॉप JioBook बेहतरीन फीचर्स के साथ आने वाला एक बजट लैपटॉप होगा जो शिक्षा के क्षेत्र में बढ़ावा देने के लक्ष्य से डिजाइन किया गया है। यह नवीनतम लैपटॉप एक इनबिल्ट 4G सिम कार्ड के साथ पेश किया जाएगा जो मौजूदा वक्त में सबसे बेहतरीन फीचर्स में से एक है। कनेक्टिविटी के लिए यूज़र्स लैपटॉप के माइक्रो सिम कार्ड स्लॉट में रिलायंस जिओ का 4G सिम इंस्टॉल कर सकते हैं। सरकारी ई-मार्केटप्लेस लिस्टिंग से पता चलता है कि आगामी डिवाइस धातु के टिका के साथ एबीएस प्लास्टिक चेसिस बॉडी से बना निर्माण होगा। आगामी बजट लैपटॉप में 1366 x 768-पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन के साथ 11.6 इंच के एचडी डिस्प्ले होगा जो 60Hz रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ आएगा। डिस्प्ले सेटअप के साथ आपको फिल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान एक अच्छा ग्राफिक आउटपुट मिलेगा हालांकि, बेहद स्मूद ग्राफिक एक्सपीरियंस की उम्मीद डिस्प्ले सेटअप के साथ नहीं की जा सकती है।

JioBook बजट लैपटॉप में डुअल स्पीकर सेटअप भी दिया जाएगा। साथ ही इसमें वाई-फाई 802.11ac कनेक्टिविटी का समर्थन भी होगा। लिस्टिंग के मुताबिक आगामी लैपटॉप JioOS पर चलेगा, जो कि भारत में Jio लैपटॉप के लिए बनाए गए Microsoft Windows का एक फोर्कड संस्करण होने की उम्मीद है। इस नवीनतम बजट लैपटॉप को क्वालकॉम स्नैपड्रैगन 665 SoC द्वारा संचालित किया जाएगा जो 2GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जुड़ा होगा। हालाँकि, उपयोगकर्ता माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के माध्यम से स्टोरेज का विस्तार करना चुन सकते हैं। 4G कनेक्टिविटी सपोर्ट के कारण इस लैपटॉप का भविष्य काफी ज्यादा बेहतर देखा जा रहा है शिक्षा के क्षेत्र से जुड़े अध्यापकों तथा विद्यार्थियों के लिए यह एक बेहतरीन डिवाइस साबित हो सकता है।

JioBook Price

JioBook फिलहाल उपभोक्ताओं के लिए उपलब्ध नहीं है कंपनी की ओर से भी इस बजट लैपटॉप के स्पेसिफिकेशन और कीमत को लेकर अभी तक कोई अधिक जानकारी नहीं दी गई है। ऑनलाइन लिस्टिंग के मुताबिक भारत में इसकी कीमत 19,500 रुपये के आसपास हो सकती है। JioBook बजट लैपटॉप को सिंगल ब्लू कलर ऑप्शन में आने के लिए लिस्ट किया गया है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story