×

Kia EV6 इलेक्ट्रॉनिक कार के दमदार फीचर्स, महज 4 मिनट में होगी चार्ज

kia motors ने kia EV 6 को हाल में पेश किया था। अब कंपनी ने इस मॉडल के फीचर्स के बारे में खुलासा किया है।

Shraddha
Published on: 31 March 2021 10:42 AM GMT
Kia EV6 इलेक्ट्रॉनिक कार के दमदार फीचर्स, महज 4 मिनट में होगी चार्ज
X

kia motors photos (social media)

नई दिल्ली : भारत में इलेक्ट्रॉनिक वाहन पर काफी तेजी देखने को मिल रही है। बताया जा रहा है कि kia motors ने kia EV 6 को हाल में पेश किया था। अब कंपनी ने इस मॉडल के फीचर्स के बारे में खुलासा किया है। आपको बता दें कि इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को इलेक्ट्रिक ग्लोबल मॉड्यूलर प्लेटफॉर्म पर तैयार किया गया है। इस इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को तीन अलग -अलग ट्रिम में पेश किया गया है।

kia EV 6 GT को लॉन्ग रेंज बैटरी के साथ किया जाएगा लॉन्च

किआ मोटर्स ने kia EV 6 को हाल ही में लॉन्च किया है। बताया जा रहा है कि इस कार को दो बैटरी के साथ उतारा जाएगा। लॉन्ग रेंज वेरियंट में 77.4 kwh का बैटरी पैक दिया गया है। इसके साथ स्टैंडड वेरियंट में 58. 0 kwh का बैटरी पैक दिया गया है। बताया जा रहा है कि kia EV 6 GT को लॉन्ग रेंज बैटरी के साथ लॉन्च किया जा जाएगा। इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर को kia EV 6, EV 6 GT, EV 6 GT line में मार्केट में पेश किया जा रहा है।

EV 6 को लोवर रेंज बैटरी के साथ लॉन्च किया गया

kia कंपनी EV 6 को लोवर रेंज बैटरी के साथ लॉन्च किया जा रहा है। बताया जा रहा है कि लोवर रेंज बैटरी में कंपनी 58. 0 kwh का बैटरी पैक दिया जा रहा है। आपको बता दें कि यह बैटरी पैक महज 6.2 सेकेंड में ही 0 से 100 किलोमीटर प्रति घंटे की स्पीड पकड़ता है। इसके साथ इस वैरियंट में 125 kw का इलेक्ट्रिक मोटर दिया गया है।

4.5 मिनट में 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज

kia motors का दावा है कि EV 6 इलेक्ट्रिक क्रॉसओवर में जो बैटरी दी गई है। वो महज 18 मिनट में ही 80 % चार्ज हो सकती है। इसके साथ कंपनी 800 V और 400 V चार्जिंग कैपिबिलिटी के साथ पेश किया गया है। बताया जा रहा है कि टॉप चार्जिंग की मदद से इस इलेक्ट्रिक कार को महज 4.5 मिनट में 100 किलोमीटर तक का ड्राइविंग रेंज रखती है।

दोस्तों देश दुनिया की और को तेजी से जानने के लिए बनें रहें न्यूजट्रैक के साथ। हमें फेसबुक पर फॉलों करने के लिए @newstrack और ट्विटर पर फॉलो करने के लिए @newstrackmedia पर क्लिक करें।

Shraddha

Shraddha

Next Story