×

Lava Blaze 5G: लावा का नया 5G स्मार्टफोन हुआ लांच, कम कीमत में शानदार फीचर से है लैस, जानें डिटेल्स

Lava Blaze 5G Price in India: दिल्ली में आयोजित इंडियन मोबाइल कांग्रेस कार्यक्रम के दौरान केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्वनी वैष्णव ने लावा के नवीनतम 5G स्मार्टफोन Lava Blaze 5G को लांच कर दिया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 3 Oct 2022 10:47 AM GMT
Lava Blaze 5G
X

Lava Blaze 5G (Image Credit : Social Media)

Lava Blaze 5G Price And Specifications : भारतीय स्मार्टफोन मेकर कंपनी Lava ने अपने नवीनतम 5G स्मार्टफोन के रूप में Lava Blaze 5G हैंडसेट को पेश किया है। लावा के इस नवीनतम स्मार्टफोन को केंद्रीय दूरसंचार मंत्री अश्वनी वैष्णव (Ashwani Vaishnav) ने इंडियन मोबाइल कांग्रेस (Indian Mobile Congress 2022) कार्यक्रम के दौरान लांच किया है। स्मार्टफोन में 5,000mAh की बड़ी बैटरी दी गई है तथा मीडियाटेक डायमेंशन 700 चिपसेट से लैस है और एंड्रॉइड 12 मोबाइल ऑपरेटिंग सिस्टम पर चलता है।

Lava Blaze 5G Specifications

Lava Blaze 5G स्मार्टफोन एक सामान्य फीचर्स के साथ आने वाला 5G स्मार्टफोन है। इसमें वाइडवाइनएल1 सर्टिफिकेशन और 90Hz स्क्रीन रिफ्रेश रेट सपोर्ट के साथ एक 6.5 इंच का एचडी+ आईपीएस डिस्प्ले दिया गया है। डिस्प्ले सेटअप के साथ फिल्म देखने तथा पसंदीदा गेम खेलने के दौरान एक अच्छा और स्मूद ग्राफिक एक्सपीरियंस पाते हैं साथ ही तेज प्रकाश में स्मार्टफोन की स्क्रीन देखने में भी आपको दिक्कत नहीं महसूस होगी। यह 7nm मीडियाटेक डाइमेंशन 700 सिस्टम-ऑन-चिप (SoC) द्वारा संचालित है जिसे 4GB तक रैम तथा 128GB तक इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। बता दें स्मार्टफोन 3GB वर्चुअल रैम को भी सपोर्ट करता है जिससे गेम खेलने जाता तथा हैवी ऐप को संचालित करने के दौरान आपको किसी प्रकार की दिक्कत नहीं महसूस होती है और आप बड़े आसानी से स्मार्टफोन पर मल्टीटास्किंग भी कर सकते हैं।

Lava Blaze 5G स्मार्टफोन ऑप्टिक्स के मोर्चे पर काफी ज्यादा शानदार है। इसमें वीडियो चैट और सेल्फी के लिए 8-मेगापिक्सल का फ्रंट फेसिंग कैमरा दिया गया है। वहीं, फोटोग्राफी और वीडियोग्राफी के लिए यह नवीनतम 5G स्मार्टफोन डुअल रियल कैमरा सेटअप के साथ आता है, जिसमें मुख्य कैमरा 50-मेगापिक्सल का है। स्मार्टफोन के दोनों ही कैमरे दिन के लाइट में अद्भुत तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम है हालांकि कम प्रकाश में आपको बेहतर इमेज आउटपुट नहीं मिलेगा। इसमें 5,000mAh की बैटरी गयी है जिसके साथ आप बैटरी बैकअप का चिंता किए बगैर काफी लंबे वक्त के स्मार्टफोन का उपयोग फिल्म देखने, म्यूजिक सुनने, कॉल करने, इंटरनेट यूज़ करने, गेम खेलने समेत कई अन्य कार्यों के लिए कर सकते हैं। कंपनी ने कहा कि वह ग्राहकों को 'घर पर मुफ्त सेवा' प्रदान कर रही है जिसमें फोन की वारंटी अवधि के भीतर ग्राहकों के दरवाजे पर सेवा प्रदान की जाएगी। कनेक्टिविटी के मोर्चे पर यह नया 5G हैंडसेट नीलाम किए गए सभी प्रमुख 5G बैंड - 1/3/5/8/28/41/77/78 के साथ संगत है।

लावा इंटरनेशनल लिमिटेड के प्रेसिडेंट और बिजनेस हेड सुनील रैना ने लॉन्च के समय कहा, "यह उत्पाद भारतीयों को सस्ती कीमत पर अगली पीढ़ी की 5G तकनीक उपलब्ध कराने के व्यापक दृष्टिकोण के अनुरूप है। हमारा हमेशा से एक सुलभ 5G स्मार्टफोन विकसित करने की इच्छा रही है जो भारत में बना हो। इस स्मार्टफोन के लॉन्च के साथ हम 5G तकनीक की शक्ति को सभी के लिए सुलभ बना रहे हैं।"

Lava Blaze 5G Price

Lava Blaze 5G स्मार्टफोन के बारे में कंपनी की ओर से फिलहाल कोई सटीक जानकारी नहीं दी गई है यह स्मार्टफोन सिंगल स्टोरेज वैरिएंट में लॉन्च किया गया है, जिसमें 4GB RAM और 128GB ROM मिलता है। कंपनी ने कहा है कि Lava Blaze 5G की प्री-बुकिंग इस साल दिवाली के आसपास शुरू हो जाएगी। स्मार्टफोन निर्माता ने कहा कि उसके नए लॉन्च किए गए Lava Blaze 5G की कीमत लगभग 10,000 रुपये होगी।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story