Lava Blaze Pro भारत में 20 सितंबर को करेगा डेब्यू, जानिए आगामी स्मार्टफोन के फीचर्स और कीमत

Lava Blaze Pro Launch Date : Lava Blaze Pro के लॉन्चिंग तारीख को लेकर कंपनी ने हाल ही में एक टीचर जारी किया है जिसके मुताबिक, स्मार्टफोन भारत में 20 सितंबर को पेश किया जाएगा और इसमें ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप हो सकता है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 18 Sep 2022 5:03 AM GMT
Lava Blaze Pro
X

Lava Blaze Pro (Image Credit : Social Media)

Lava Blaze Pro Launch Date : स्मार्टफोन निर्माता कम्पनी Lava भारत में अपने नवीनतम स्मार्टफोन Lava Blaze Pro का अनावरण करने वाला है। कंपनी की ओर से टीजर जारी करते हुए जानकारी दी गई आगामी स्मार्टफोन को 20 सितंबर को लांच किया जाएगा। लॉन्चिंग डेट का खुलासा करते हुए कंपनी ने स्मार्टफोन के स्पेसिफिकेशन को लेकर भी कई जानकारी साझा की है। टीज़र से यह भी पता चलता है कि हैंडसेट में साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर होगा। साथ ही इसमें वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा जिसमें मुख्य कैमरा 50-मेगापिक्सल का होगा। गौरतलब है कि कंपनी ने इसी साल के शुरुआत में अपने Lava Blaze स्मार्टफोन को पेश किया था आगामी स्मार्टफोन इसी का उत्तराधिकारी होगा, और यह सफेद, पीले, नीले और हरे रंग के विकल्पों में उपलब्ध होगा।

Lava Blaze Pro Specifications

Lava Blaze Pro में बेहतरीन ग्राफिक एक्सपीरियंस के लिए एक 6.5-इंच HD+ डिस्प्ले होगा, जिसके साथ आप मूवी और गेमिंग का आनंद अच्छे ग्राफिक्स में ले सकेंगे। हालांकि, फिलहाल यह स्पष्ट नहीं है कि इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले कोई OLED पैनल होगा या LCD पैनल होगा। बता दें इस स्मार्टफोन का डिस्प्ले सेल्फी कैमरा रखने के लिए वॉटरड्रॉप नॉच डिज़ाइन के साथ आएगा। यह MediaTek Helio A22 SoC द्वारा संचालित है जिसे 3GB RAM और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। इस स्मार्टफोन के साथ आप मल्टी टास्किंग आसानी से कर सकेंगे मगर है हैवी एप्प्स का उपयोग करने में आपको दिक्कतों का सामना करना पड़ सकता है। आगामी 4G फोन डुअल-सिम स्लॉट के साथ आता है और इसमें ब्लूटूथ 5.0 और वाई-फाई 802.11 बी/जी/एन/एसी जैसे कनेक्टिविटी फीचर हैं।

Lava Blaze Pro स्मार्टफोन एक बेहतरीन कैमरा सेटअप से लैस होगा। लीक रिपोर्ट्स के मुताबिक आगामी स्मार्टफोन में वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप दिया जाएगा, जिसमें मुख्य कैमरा 50 मेगापिक्सल का होगा, लावा ने यह भी घोषणा की है कि स्मार्टफोन 6X जूम क्षमता के साथ आएगा। इसके साथ ही इसमें 5,000mAh की बैटरी है जिसे यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए चार्ज किया जा सकता है। यह 10W चार्जिंग तकनीक को सपोर्ट करता है। अगर आप बार-बार चार्जिंग के झंझट से छुटकारा पाना चाहते हैं और एक लंबी बैटरी बैकअप वाले स्मार्टफोन की तलाश में हैं तो यह आगामी हैंडसेट आपके लिए काफी बेहतर होगा। इसके साथ आप बैटरी ड्रेनेज का चिंता किए बगैर कॉलिंग, एंटरटेनमेंट और इंटरनेट सर्फिंग का काफी देर तक आनंद ले सकते हैं। स्मार्टफोन एंड्रॉइड 12 ओएस आउट ऑफ द बॉक्स पर चलता है।

Lava Blaze Pro Price

Lava Blaze Pro के मूल्य निर्धारण के संदर्भ में फिलहाल कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक जानकारी नहीं दी गई है हालांकि, आगामी प्रो मॉडल की कीमत 10,000 रुपये से कम होने की उम्मीद है, ठीक अपने पूर्ववर्ती की तरह जिसकी कीमत 8,699 रुपये है। बता दें स्मार्टफोन चार अलग-अलग रंग विकल्पों ग्लास ग्रीन, ग्लास रेड, ग्लास ब्लैक और ग्लास ब्लू में उपलब्ध है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story