Lava Blaze Pro भारत में MediaTek Helio G37 SoC और 5,000mAh बैटरी के साथ हुआ लांच, जानें फीचर्स और कीमत

Lava Blaze Pro smartphone Launched: Lava ने अपने नवीनतम 4G स्मार्टफोन के रूप में Lava Blaze Pro को भारत में लांच कर दिया है। स्मार्टफोन में 5,000mAh की बडी बैटरी दी गई है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 20 Sep 2022 10:05 AM GMT
Lava Blaze Pro
X

Lava Blaze Pro (Image Credit : Social Media)

Lava Blaze Pro Price and Specifications: स्मार्टफोन निर्माता Lava ने भारत में आज अपने एक और स्मार्टफोन Lava Blaze Pro का अनावरण कर दिया है। स्मार्टफोन MediaTek Helio G37 SoC द्वारा संचालित है, जिसमें 4GB रैम और 64GB तक की इंटरनल स्टोरेज है। इस नवीनतम स्मार्टफोन के स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक एक्सटेंड किया जा सकता है। इसमें एलईडी फ्लैश के साथ 50-मेगापिक्सल का AI ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप है। इसके अलावा स्मार्टफोन में 20:9 आस्पेक्ट रेश्यो, HD+ रेजोल्यूशन और 90Hz रिफ्रेश रेट के साथ 6.5 इंच का IPS डिस्प्ले है। यह एक डुअल-सिम (नैनो) स्मार्टफोन है जिसमें 4G कनेक्टिविटी है।

Lava Blaze Pro Specifications

Lava Blaze Pro स्मार्टफोन एक ऑक्टा-कोर मीडियाटेक हीलियो G37 SoC द्वारा संचालित है, जिसे 4GB रैम और 64GB तक स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। प्रोसेसर के साथ आप बड़े आराम से मल्टीटास्किंग करने में सक्षम होंगे हालांकि, हैवी एप्स का उपयोग करने में आपको दिक्कत का सामना करना पड़ सकता है। स्मार्टफोन के डिस्प्ले में सेल्फी कैमरा रखने के लिए वाटरड्रॉप-स्टाइल नॉच है और डिस्प्ले का आकार 6.5-इंच है जो 90 हर्ट्ज की ताज़ा दर और 20: 9 को स्पोर्ट करता है। बता दें यह एक 2.5 डी घुमावदार आईपीएस डिस्प्ले है जिसके साथ आप मूवी और गेम का अनुभव अच्छे ग्राफिक में कर सकते हैं हालत तेज प्रकाश में स्मार्ट फोन की स्क्रीन को देखने में आपको थोड़ी दिक्कत हो सकती है क्योंकि यह काफी कम निट्स ब्राइटनेस सपोर्ट के साथ आता है।

Lava Blaze Pro स्मार्टफोन एक डुअल-सिम (नैनो) स्मार्टफोन है, जो एंड्रॉइड 12 पर चलता है। फोन में 3GB की वर्चुअल RAM भी मिलती है, और स्टोरेज को माइक्रोएसडी कार्ड के जरिए 256GB तक बढ़ाया जा सकता है। कनेक्टिविटी के लिए लावा ब्लेज़ प्रो 4G LTE, ब्लूटूथ V5.0, वाई-फाई, ओटीजी, 3.5mm ऑडियो जैक और जीपीएस सपोर्ट के साथ आता है। इसमें 5,00mAh की बैटरी चार्ज करने के लिए USB टाइप-C पोर्ट है। बता दें इस बड़े बैटरी के साथ आप काफी लंबे वक्त तक स्मार्टफोन का उपयोग कर सकते हैं। फ्रंट में, स्मार्टफोन में स्क्रीन फ्लैश के साथ 8-मेगापिक्सल का सेल्फी कैमरा है। हैंडसेट में सुरक्षा के लिए साइड-माउंटेड फिंगरप्रिंट स्कैनर और फेस अनलॉक फीचर भी है। वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए स्मार्ट फोन में क्लियर कैमरा सेटअप दिया गया है जिसमें प्राइमरी कैमरा आई सपोर्ट के साथ आता है जो 50-मेगापिक्सल का है। रियर कैमरा सेटअप में ब्यूटी मोड, एचडीआर मोड, नाइट मोड, पैनोरमा मोड और बहुत कुछ है साथ ही उपयोगकर्ता कैमरा सेटअप के साथ क्यूआर कोड को स्कैन कर सकते हैं। बता दें स्मार्टफोन का रियल और फ्रेंड दोनों ही कैमरा बेहतरीन क्वालिटी में तस्वीरें क्लिक करने में सक्षम है हालांकि कम प्रकाश में आपको क्लियर इमेज नहीं मिलेगी।

Lava Blaze Pro Price

Lava Blaze Pro को भारत में दो स्टोरेज वेरिएंट में लॉन्च किया गया है इसमें पहला वैरिएंट 4GB रैम और 34GB इंटरनल स्टोरेज से लैस है जबकि दूसरा, 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वैरिएंट में आता हैं। कंपनी द्वारा बेस वेरिएंट की कीमत का खुलासा किया जाना बाकी है। हैंडसेट कंपनी के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर के माध्यम से उपलब्ध होगा। भारत में Lava Blaze Pro 4GB रैम + 64GB स्टोरेज वैरिएंट के लिए 10,499 रुपये की कीमत तथा ग्लास ब्लू, ग्लास ग्रीन गोल्ड, ग्लास ग्रीन और ग्लास ऑरेंज कलर ऑप्शन में बिक्री के लिए उपलब्ध है। नवीनता में स्मार्टफोन के पहली बिक्री तारीख को लेकर कंपनी की ओर से कोई आधिकारिक घोषणा नहीं की गई है हालांकि इसकी बिक्री इस महीने ही शुरू की जा सकती है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story