×

Lava Blaze: लावा ने लांच किया सस्ता और बेहतरीन स्मार्टफोन lava blaze, ₹9000 से कम कीमत पर मिलेंगे यह आकर्षक फीचर

Lava Blaze: भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा (Indian smartphone maker company Lava) ने अपना नया और आकर्षक स्मार्टफोन लावा ब्लेज़ (Lava Blaze) लांच किया है।

Rajat Verma
Published on: 8 July 2022 10:25 AM GMT
Lava Blaze: लावा ने लांच किया सस्ता और बेहतरीन स्मार्टफोन lava blaze, ₹9000 से कम कीमत पर मिलेंगे यह आकर्षक फीचर
X

Lava Blaze: भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी लावा (Indian smartphone maker company Lava) ने अपना नया और आकर्षक स्मार्टफोन लावा ब्लेज़ (Lava Blaze) लांच किया है। जिसकी कीमत ₹9000 से भी कम होने के साथ-साथ इसमें 5000 mAH की बैटरी और कई आकर्षक फीचर्स दिए गए हैं। आपको बता दें कि लावा का यह नया स्मार्टफोन ग्लास ब्लैक, ग्लास ब्लू, ग्लास ग्रीन और ग्लास रेड जैसे चार अलग-अलग रंगों में उपलब्ध है तथा 13MP का मुख्य कैमरे के साथ कुल तीन रियर कैमरे दिए गए हैं। यूज़र्स अपनी सुविधा के मुताबिक इस डिवाइस की रैम को 6GB तक बढ़ा सकते है। आइए जानते हैं lava blaze स्मार्टफोन के आकर्षक फीचर्स के बारे में-

लावा ने अपने हालिया जारी लावा ब्लेज़ स्मार्टफोन में डुअल-सिम (नैनो) कनेक्टिविटी के साथ 6.51 इंच की एचडी+आईपीएस डिस्प्ले प्रदान किया है, जिसके रेसोल्यूशन 720×1.600 पिक्सल है। साथ ही जिसमें गूगल का सबसे लेटेस्ट एंड्राइड 12 संस्करण के साथ MediaTek Helio A22 SoC का तेज काम करने वाला प्रोसेसर मौजूद है। इस समार्टफोन में 3GB की रैम दी गई है जिसमें 3gb और जोड़कर रैम को कुल 6gb तक बढ़ाया जा सकता है। मोबाइल की रैम के अतिरिक्त स्मार्टफोन में 64gb का स्टोरेज प्रदान किया गया है, जिसे मेमोरी कार्ड की मदद से 256gb तक बढ़ाया जा सकता है।

photo - social media


कैमरा फीचर्स-

Lava Blaze स्मार्टफोन में कैमरा स्पेसिफिकेशंस की बात करें तो इसमें 13MP AI ट्रिपल रियर कैमरा के साथ LED फ्लैश प्रदान किया गया है। साथ ही स्मार्टफोन के कैमरा से एचडीआर, पैनोरमा, पोर्ट्रेट, ब्यूटी और टाइम-लैप्स जैसे कई बेहतरीन फीचर्स का उपयोग कर जबरदस्त फोटोग्राफी की जा सकती है। साथ ही लावा ब्लेज़ स्मार्टफोन में 8MP का सेल्फी कैमरा प्रदान किया गया है।

अतिरिक्त स्पेसिफिकेशन्स-

बेहतरीन स्टोरेज व रैम और जबरदस्त कैमरा क्वालिटी के अलावा स्मार्टफोन में 4g VoLTE, ब्लूटूथ V5, वाई-फाई 802.11, जीपीआरएस और यूएसबी टाइप-सी कनेक्टर जैसे और कई अन्य समान स्पेसिफिकेशन्स उपलब्ध हैं, जो आपको यकीनन इस दाम से कई गुना महंगी कीमत पर आपको मिलेंगे। अतिरिक्त तौर पर मोबाइल फोन में फेस अनलॉक और साइड फिंगरप्रिंट सेंसर भी दिया गया है।5,000mAh की बैटरी के साथ आने वाला यह स्मार्टफोन फुल चार्ज के बाद 40 घंटे तक का प्लेबैक टाइम और 25 दिनों का स्टैंडबाय टाइम देता है।

photo - social media

भारत में Lava Blaze की कीमत

लावा ब्लेज़ स्मार्टफोन भारतीय बाज़ार में सिर्फ एक 3GB रैम + 64GB स्टोरेज विकल्प के वैरिएंट के उपलब्ध है। इस 3GB रैम + 64GB स्टोरेज वाले लावा ब्लेज़ स्मार्टफोन की कीमत ₹8,699 है। आपको बात दें कि इस स्मार्टफोन को आप वर्तमान में भारत में लावा ई-स्टोर से प्री-ऑर्डर बुक कर सकते हैं तथा यह आगामी 14 जुलाई से दुकानों, फ्लिपकार्ट व आदि अन्य जगहों पर बिक्री के लिए उपलब्ध हो जाएगा।

Shashi kant gautam

Shashi kant gautam

Next Story