×

Lava Yuva 2 Pro Review: भारत में लॉन्च हुआ आईफोन जैसे दिखने वाला लावा का नया स्मार्टफोन, कीमत सिर्फ 7999 रुपये

Lava Yuva 2 Pro Review: लावा ने एक नया स्मार्टफोन लावा युवा 2 प्रो लॉन्च किया है। ये स्मार्टफोन iPhone 14 Pro के समान दिखता है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 21 Feb 2023 9:05 AM GMT
Lava Yuva 2 Pro Review
X

Lava Yuva 2 Pro Review(photo-social media)

Lava Yuva 2 Pro Review: भारत मोबाइल फोन ब्रांड लावा ने एक नया स्मार्टफोन लावा युवा 2 प्रो लॉन्च करने की घोषणा की है। यह स्मार्टफोन ऐसे समय में आया है जब 4जी कनेक्टिविटी के साथ बजट डिवाइस की मांग कम हो रही है, और अधिक खरीदार 5जी कनेक्टिविटी की पेशकश करने वाले अधिक महंगे डिवाइस खरीदना चाह रहे हैं। लॉन्च के हिस्से के रूप में, लावा युवा 2 प्रो एक ग्लास बैक के साथ एक प्रीमियम डिज़ाइन और बिल्ड फैक्टर पेश करने का दावा करता है। स्मार्टफोन स्पष्ट रूप से Apple के 'प्रो' iPhone लाइनअप से मिलता जुलता है, ग्लास बैक के साथ, रियर कैमरा मॉड्यूल का त्रिकोणीय लेआउट, और फ्लैट साइड किनारों से स्मार्टफोन iPhone 14 Pro के समान दिखता है।

लावा युवा 2 प्रो स्पेसिफिकेशन

लावा युवा 2 प्रो स्मार्टफोन मीडियाटेक हेलियो जी37 एसओसी द्वारा संचालित है, जिसे 4 जीबी रैम और 64 जीबी स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। हाइब्रिड सिम और माइक्रोएसडी कार्ड स्लॉट के जरिए स्टोरेज को 256GB तक अपग्रेड किया जा सकता है। फ्रंट में 6.5 इंच का एचडी डिस्प्ले है जिसमें फ्रंट कैमरा को समायोजित करने के लिए वाटरड्रॉप नॉच है। ट्रिपल रियर कैमरा सेटअप एक 13MP का मुख्य कैमरा और दो अतिरिक्त वीजीए कैमरे प्रदान करता है, लेकिन यह स्पष्ट नहीं है कि दो अतिरिक्त कैमरा इकाइयां किस उद्देश्य से काम करती हैं। आगे की तरफ, स्मार्टफोन में 5MP का सेल्फी कैमरा है। इसके इनबिल्ट कैमरा ऐप में एक 'एआई' मोड भी है। डिवाइस 5,000mAh की बैटरी द्वारा संचालित है जिसमें कोई अतिरिक्त फास्ट चार्जिंग सुविधा नहीं है, और यह ब्लोटवेयर-मुक्त Android 12 सॉफ़्टवेयर पर चलने का दावा करता है। लावा स्मार्टफोन के साथ दो साल के सुरक्षा अपडेट के साथ एंड्रॉइड 13 अपग्रेड का भी वादा करता है।

लावा युवा 2 प्रो को केवल एक वेरिएंट 4GB रैम और 64GB इंटरनल स्टोरेज के साथ लॉन्च किया गया है। डिवाइस की कीमत 7,999 रुपये है, और कंपनी ने कन्फर्म किया है कि डिवाइस को आज से लावा के सभी मल्टी-ब्रांड ऑफलाइन रिटेल स्टोर और ऑनलाइन ई-कॉमर्स प्लेटफॉर्म पर खरीदा जा सकता है। व्हाइट, लैवेंडर और ग्रीन इसके तीन कलर वेरिएंट हैं।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story