Lava Yuva Pro Price in India: लावा का यह नया स्मार्टफोन देता है गजब सेल्फी फीचर, जानें फुल स्पेसिफिकेशन और कीमत

Lava Yuva Pro Price in India: Lava ने "युवा" नामक एक पूरी तरह से नई श्रृंखला में एक नया बजट स्मार्टफोन लॉन्च किया है।

Bishwajeet Kumar
Written By Bishwajeet Kumar
Published on: 11 Oct 2022 10:40 AM GMT
Lava Yuva Pro
X

Lava Yuva Pro (Image Credit : Social Media)

Lava Yuva Pro Price in India: भारतीय स्मार्टफोन निर्माता कंपनी Lava ने अपने एक और बजट स्मार्टफोन Lava Yuva Pro का अनावरण कर दिया है। यह नवीनतम स्मार्टफोन एक सामान्य डिज़ाइन और सामान्य स्पेसिफिकेशन के साथ 10,000 रुपये के सेगमेंट में आता है। यह नवीनतम स्मार्टफोन एक 4G हैंडसेट है और एक मीडियाटेक 4G चिपसेट द्वारा संचालित है। इसमें 6.51 इंच का वाटर-ड्रॉप डिस्प्ले है और यह 5,000mAh की बैटरी पैक करता है। कम्पनी का दावा है कि डिवाइस 37 घंटे का टॉकटाइम और 320 घंटे का स्टैंडबाय दे सकता है। गौरतलब है कि इसी महीने लावा ने इंडियन मोबाइल कांग्रेस कार्यक्रम के दौरान अपने 5G हैंडसेट के रूप में Lava Blaze 5G को लांच किया था। आइये जानते हैं कम्पनी के नवीनतम 4G स्मार्टफोन के कीमत और स्पेसिफिकेशन के बारे में पूरी जानकारी-

Lava Yuva Pro Specifications

Lava Yuva Pro हैंडसेट एक सामान्य स्पेसिफिकेशन के साथ आता है। युवा सीरीज का यह नवीनतम स्मार्टफोन अच्छे ग्राफिस एक्सपीरियंस के लिए 6.51 इंच के IPS डिस्प्ले के साथ आता है। हैंडसेट का डिस्प्ले पिक्सल डेनसिटी 269 पीपीआई है, 20:9 आस्पेक्ट रेशियो, 60Hz रिफ्रेश रेट और 720 x 1600 पिक्सल रिज़ॉल्यूशन सपोर्ट के साथ आता है। इस डिस्प्ले सेटअप के साथ फ़िल्म देखने तथा गेम खेलने के दौरान आपको एक शानदार कलर कॉम्बिनेशन वाला ग्राफिस आउटपुट प्राप्त होता है। बया दें इसके डिस्प्ले में गोरिल्ला ग्लास प्रोटेक्शन होने का भी दावा किया गया है। डिवाइस एक अज्ञात मीडियाटेक हेलियो SoC द्वारा संचालित है जिसे 3GB रैम और 32GB इंटरनल स्टोरेज के साथ जोड़ा गया है। यानी मल्टीटास्किंग करने तथा सामान्य एप्प्स का संचालन करने के दौरान आपको किसी दिक्कत का सामना नहीं करना पड़ेग। गौरतलब है कि यह 512GB तक के अतिरिक्त स्टोरेज के लिए माइक्रोएसडी कार्ड के साथ भी आता है। यानी आप स्मार्टफोन पर स्पेस की चिंता किये बिना ही अपने पसंदीदा वीडियो, फ़ोटो या आवश्यक डॉक्यूमेंट को आसानी से स्टोर कर सकते हैं।

Lava Yuva Pro हैंडसेट के अपफ्रंट में सेल्फी लेने के लिए इसमें सिंगल कैमरा दिया गया है। यह एक 8MP लेंस है जिसके बारे में कहा जाता है कि इसमें स्क्रीन-फ्लैश सपोर्ट है। यानी आप कम प्रकाश में भी अपनी खूबसूरत सेल्फी क्लिक कर सकते हैं। वीडियोग्राफी और फोटोग्राफी के लिए इसमें तरफ ट्रिपल कैमरा सिस्टम है जिसमें, 13-मेगापिक्सल का मुख्य लेंस और दो सहायक लेंस हैं। रियर कैमरा कई मोड्स के साथ आता है जैसे कि एचडीआर, नाइट, ब्यूटी, और बहुत कुछ। इसमें टाइम-लैप्स सपोर्ट भी है और ऑडियो के लिए 3.5mm का हेडफोन जैक भी है। यह 5,000mAh की बैटरी पैक करता है, इसे यूएसबी टाइप-सी पोर्ट के जरिए अधिकतम 10W चार्जिंग स्पीड से चार्ज किया जा सकता है। बैटरी के बारे में कहा जाता है कि यह लंबे समय तक स्क्रीन-ऑन-टाइम की पेशकश करती है। लावा का दावा है कि डिवाइस 37 घंटे का टॉकटाइम और 320 घंटे का स्टैंडबाय दे सकता है।

Lava Yuva Pro Price

Lava Yuva Pro डिवाइस को लावा के आधिकारिक ऑनलाइन स्टोर से खरीदा जा सकता है। यह तीन रंग विकल्पों में आता है जिसमें मैटेलिक ब्लैक, मैटेलिक ग्रे और मेटालिक ब्लू रंग शामिल हैं। 3GB RAM + 32GB स्टोरेज वाले एकमात्र वेरिएंट के लिए Lava Yuva Pro की कीमत 7,799 रुपये है।

Bishwajeet Kumar

Bishwajeet Kumar

Next Story