×

Google layoffs 2024: गूगल में जल्द ही दोबारा से होगी छटनी, आया CEO सुंदर पिचई का मैसेज

Google layoffs 2024: इस बीच हमें विशिष्ट संसाधन की आवश्यकता के अनुरूप कई कड़े निर्णय लेने पड़ेंगे । फलस्वरूप जिसका असर कई भूमिकाओं को प्रभावित कर सकता है।

Jyotsna Singh
Published on: 19 Jan 2024 12:11 PM GMT
Google layoffs 2024
X

Google layoffs 2024 

Google layoffs 2024: गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सुंदर पिचई ने एक मैसेज अपने कर्मचारियों को भेज कर कहा है कि इस साल और अधिक कर्मचारियों की छंटनी की जाएगी। आपको बता दें कि टेक दिग्गज कंपनी गूगल 2024 की शुरुआत के साथ ही ग्लोबल लेवल पर अपने 1,000 से अधिक कर्मचारियों को नौकरी को खत्म कर चुकी है । वहीं अब एक बार फिर ये चक्र दोबारा से चलाया जा रहा है। इस तरह देखा जाए तो गूगल ने 2023 में भी 12,000 कर्मचारियों की ग्लोबल लेवल पर नौकरी को खत्म किया था।

पिक्सल, नेस्ट, फिटबिट, गूगल असिस्टेंट और कोर इंजीनियरिंग डिविजन से हुई1,000 छंटनी

9टू5 गूगल द्वारा पेश की गई अपनी रिपोर्ट में यह जानकारी साझा की गई है कि गूगल द्वारा की जा रही छटनी प्रक्रिया के प्रतिफल में फिटबिट के संस्थापक जेम्स पार्क और एरिक फ्रीडमैन समेत कुछ अन्य अधिकारी ने अपने आप ही इस्तीफा दे दिया है और गूगल कंपनी से दूरी बना ली है। गूगल ने नए साल की शुरुआत के साथ ही जनवरी महीने में पिक्सल, नेस्ट, फिटबिट, गूगल असिस्टेंट और कोर इंजीनियरिंग डिविजन से कुल 1,000 से अधिक कर्मचारियों के पद को समाप्त कर उन्हें नोटिस जारी कर दिया है। हाल ही में गूगल कंपनी ने एडवरटाइजमेंट विभाग के विज्ञापन बिक्री टीम से सैकड़ों की संख्या में अपने कर्मचारियों की छटनी की है।

क्या कहते हैं गूगल के मुख्य कार्यकारी अधिकारी (CEO) सुंदर पिचई

टेक कम्पनी गूगल ने महीने भर के भीतर ही दो बार अपने कर्मचारियों की नौकरियों को समाप्त करने के विषय पर गूगल के CEO सुंदर पिचई ने कर्मचारियों को मैसेज में लिखा कि, "नौकरियों में कई तरह के बदलावों की घोषणा पहले ही की जा चुकी है वहीं अगर बात करें तो अग्रिम तौर पर कुछ टीमों की पूरे साल हमें जहां आवश्यकता होगी। इस बीच हमें विशिष्ट संसाधन की आवश्यकता के अनुरूप कई कड़े निर्णय लेने पड़ेंगे । फलस्वरूप जिसका असर कई भूमिकाओं को प्रभावित कर सकता है। क्योंकि हमारे पास कम्पनी को तरक्की की तरफ ले जाने के लिए कई बड़े और महत्वाकांक्षी लक्ष्य हैं। जिनके अनुरूप हम इस साल अपनी बड़ी प्राथमिकताओं में निवेश करेंगे। हकीकत में इस बड़ी प्राथमिकताओं में निवेश के लिए हमें उसके अनुरूप क्षमता के निर्माण के लिए हमें कई कठोर विकल्पों का चुनाव करना होगा।"

Admin 2

Admin 2

Next Story