×

Lenovo Legion Slim 5i Laptop Review: लेनोवो लीजन स्लिम 5आई रिव्यु, जाने डिज़ाइन डिस्प्ले और बहुत कुछ

Lenovo Legion Slim 5i Review: जब प्रदर्शन और कार्यक्षमता की बात आती है तो लेनोवो की लीजन सीरीज की गेमिंग नोटबुक काफी अच्छी रही है।

Anjali Soni
Written By Anjali Soni
Published on: 19 Sep 2023 1:03 PM GMT
Lenovo Legion Slim 5i Review
X

Lenovo Legion Slim 5i Review(photo-social media)

Lenovo Legion Slim 5i Review: जब प्रदर्शन और कार्यक्षमता की बात आती है तो लेनोवो की लीजन सीरीज की गेमिंग नोटबुक काफी अच्छी रही है। कंपनी के 2023 लाइनअप में इंटेल 13वीं और एएमडी रायज़ेन 7000 सीरीज के मोबाइल सीपीयू के साथ एनवीडिया के आरटीएक्स 40-सीरीज मोबाइल जीपीयू के साथ नए अपग्रेड शामिल हैं। पिछले साल के लीजन 5i को 2023 के लिए नए लीजन स्लिम 5i के रूप में पुरे ब्रांडेड किया गया है और यह किफायती आइडियापैड गेमिंग रेंज और प्रीमियम लीजन प्रो सीरीज के बीच बैठता है। लेनोवो का दावा है कि लीजन स्लिम 5i सबसे पतला और हल्का 16-इंच गेमिंग नोटबुक में से एक है। लेकिन क्या यह वास्तव में एक योग्य गेमिंग नोटबुक है? चलो पता करते हैं।

डिज़ाइन

लीजन स्लिम 5i पिछले और वर्तमान लीजन लाइनअप के समान डिज़ाइन डीएनए को बनाए रखता है। यह एक डिजाइन के साथ एक साफ और गहरे भूरे रंग की उपस्थिति को स्पोर्ट करता है, जो कुछ गेमर्स के लिए कुछ हद तक सादा लग सकता है, पर्सनल रूप से, मुझे यह काफी आकर्षक लगता है। इसके नाम में 'स्लिम' होने के बावजूद, वास्तविक रूप कारक उस अपेक्षा से मेल नहीं खा सकता है। जबकि बेस मॉडल थोड़ा पतला है (इसके सबसे मोटे बिंदु पर 25.2 मिमी की तुलना में 21.9 मिमी), यह वास्तव में पतला होने के योग्य नहीं है। ASUS ROG Zephyrus M16 की अधिकतम मोटाई 22.9 मिमी है और इसमें अधिक शक्तिशाली Intel Core i9-13900H प्रोसेसर और RTX 4090 GPU है। लीजन स्लिम 5आई डुअल एम.2 पीसीआईई जेन एसएसडी स्लॉट के साथ अच्छी मात्रा में अपग्रेडेबिलिटी प्रदान करता है, जिससे कोई अतिरिक्त स्टोरेज जोड़ सकता है। लैपटॉप डुअल-चैनल SODIMM मेमोरी के साथ आता है जिसका मतलब है कि इसे भविष्य में बदला या अपग्रेड किया जा सकता है। इसके अलावा आपको 80WHr बैटरी, वाई-फाई मॉड्यूल और दोहरे पंखे और चार हीट पाइप के साथ कूलिंग सिस्टम की सुविधा भी मिलती है।

डिस्प्ले

मैट फ़िनिश के साथ 16-इंच, 16:10 आस्पेक्ट रेश्यो वाली आईपीएस डिस्प्ले की सुविधा के साथ, ढक्कन 180 डिग्री तक वापस जा सकता है। मैं इस बात से भी खुश था कि काज कितना मजबूत था और बीच में उभरे हुए हिस्से के कारण एक हाथ से डिस्प्ले को खोलना काफी आसान था। स्क्रीन 165Hz वेरिएबल रिफ्रेश रेट और 3ms प्रतिक्रिया समय के साथ 2,560 x 1,600 पिक्सेल रिज़ॉल्यूशन प्रदान करती है। यह काफी जीवंत भी है क्योंकि लेनोवो एसआरजीबी रंग सरगम ​​और 350-निट्स चमक के 100 प्रतिशत कवरेज का दावा करता है। इसके अतिरिक्त, डॉल्बी विजन, एनवीडिया जी-सिंक, हार्डवेयर कम नीली रोशनी के साथ-साथ एक्स-राइट पैनटोन प्रमाणन के लिए समर्थन है। यह सबसे अच्छा डिस्प्ले न हो, लेकिन ईमानदारी से कहें तो कंपनी यहां मुंहमांगी कीमत पर बेहद स्क्रीन पेश कर रही है। यदि आप उच्च क्वालिटी वाली डॉल्बी या एचडीआर वीडियो सामग्री देखना चाहते हैं तो यह सबसे चमकदार नहीं है, खासकर जब आप अच्छी रोशनी वाले कमरे में हों, लेकिन कुल मिलाकर मुझे लगता है कि यह अधिकांश यूजर्स के लिए पर्याप्त होना चाहिए।

बैटरी लाइफ

बैटरी जीवन के लिए, 80WHr इकाई गेमिंग नोटबुक के लिए अच्छा काम करती है। मैं लगभग पांच घंटे का उपयोग करने में सक्षम था जिसमें कार्यालय का काम, फ़ोटोशॉप में फोटो संपादन और ट्विच पर स्ट्रीमिंग सामग्री का मिश्रण शामिल था। पीसी मार्क 10 मॉडर्न ऑफिस बैटरी बेंचमार्क टेस्ट में, लैपटॉप ने 6 घंटे और 35 मिनट का स्कोर हासिल किया, जो वास्तव में इंटेल एच-सीरीज़ नोटबुक के लिए बुरा नहीं है। चूंकि लैपटॉप एनवीडिया एडवांस ऑप्टिमस के साथ आता है, आप सबसे इष्टतम बैटरी जीवन प्राप्त करने के लिए ताज़ा दर को कम करने के अलावा असतत जीपीयू को पूरी तरह से अक्षम कर सकते हैं।

परफॉरमेंस

लीजन स्लिम 5आई इंटेल 13वीं जनरेशन के रैप्टर लेक प्रोसेसर द्वारा संचालित है जो कोर i5-13500H या कोर i7-13700H के साथ उपलब्ध है। मुझे जो रिव्यु इकाई मिली उसमें कोर i7 विकल्प है जो छह प्रदर्शन या पी-कोर के साथ आता है जो 5GHz की अधिकतम क्लॉक स्पीड पर चल सकता है जबकि आठ कुशल या ई-कोर 3.7GHz तक जा सकते हैं। सीपीयू को दोहरे चैनल में 16GB DDR5 5200MHz मेमोरी के साथ जोड़ा गया है जिसे 32 गीगाहर्ट्ज तक कॉन्फ़िगर किया जा सकता है। स्टोरेज के लिए, बेस विकल्प या 1TB विकल्प के रूप में एक छोटा 512GB PCIe Gen 4 SSD है। शुक्र है कि यदि आप भविष्य में अपग्रेड करना चाहते हैं तो लैपटॉप सेकेंडरी ड्राइव के लिए सेकेंडरी PCIe Gen 4 M.2 स्लॉट के साथ आता है।

Anjali Soni

Anjali Soni

Next Story